पालमपुर शहर की एटीएम ठन-ठन-गोपाल

By: Feb 5th, 2017 12:07 am

NEWSNEWSNEWSपालमपुर – नोटबंदी के लगभग तीन माह बाद भी अधिकतर एटीएम उपभोक्ताओं को ठेंगा दिखा रही हैं। आलम यह कि अधिकतर एटीएम में लटके ताले खुल ही नहीं पाए हैं, जिससे लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। पालमपुर की अधिकतर एटीएम ठन-ठन-गोपाल साबित हो रही हैं। पैसों की आस में पहुंच रहे लोगों को एक से दूसरे एटीएम की दौड़ लगानी पड़ रही है।  शनिवार को भी पालमपुर उपमंडल में लगभग ऐसी ही स्थिति बनी रही । पैसे निकलवाने आए लोगों को मायूस लौटना पड़ा। लोगों ने पैसे की आस में मारंडा का रुख किया, तो वहां से भी बैंरग लौटना पड़ा। उपभोक्ता नए साल से एटीएम सुविधा सुचारू होने की आस लगाए बैठे थे, लेकिन  गिनी-चुनी एटीएम पर ही पैसा उपलब्ध होने की सूचना लोगों को मिल रही है ।  एटीएम से पैसा निकाले जाने की सीमा बढ़ाए जाने और नोटबंदी के तीसरे माह में व्यवस्था में सुधार की संभावनाएं खरी नहीं उतर पाई हैं।  एसबीपी की एटीएम में लोगों को शनिवार को पैसे उपलब्ध होने की जानकारी मिली, तो देखते ही देखते लाइन मुख्य सड़क तक जा पहुंची। पालमपुर में करीब दो दर्जन एटीएम स्थापित हैं, लेकिन नोटबंदी के तीन माह बाद भी एटीएम के बाहर लंबी लाइनें लगने चरमरा चुकी व्यवस्था की पोल खुल रही है।

पीएनबी में किस्मत वाले को कैश

पीएनबी पालमपुर की एटीएम बैंक के बाहर है, लेकिन यहां किस्मत वाले को ही पैसे नसीब होते हैं। शनिवार को यह एटीएम बंद थी। निराश ग्राहकों ने कहा कि  बैंकों का दायित्व है कि वे लोगों को उनकी मेहनत की कमाई मुहैया करवाने में मदद करें, लेकिन पालमपुर में कम से कम पीएनबी की ओर से ऐसे प्रयास नहीं दिखते। उधर, बैंक मैनेजर श्री सूद का कहना था कि उन्हें इसकी जानकारी नहीं है। दूसरी ओर मारंडा, यूनिवर्सिटी क्षेत्र में भी एटीएम बंद दिखी।

बैंकों से निराश घरों को लौट रहे लोग

पालमपुर  – पालमपुर में बैंकों से शनिवार को पैसे निकालने आए लोगों को निराश होकर घरों को लौटना पड़ा।  केंद्र सरकार ने पैसे निकालने की सीलिंग में तो ढील दे दी है, लेकिन रिजर्व बैंक से कैश की आपूर्ति पूरी न आ पाने के कारण बैंकों के भी हाथ खड़े हो गए हैं। एक तो शादियों का सीजन चल रहा है ऊपर से कैश न निकलने से लोग इधर-उधर भटकने को मजबूर हो गए हैं।  रिजर्व बैंक से 10 या 15 प्रतिशत ही कैश आपूर्ति हो रही है, जिससे आल टाइम कैश उपलब्ध हो पाना संभव नहीं है । लोगों ने प्रधानमंत्री से इस बारे में उचित कदम उठाने की मांग रखी है ।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App