मंडी में नौ करोड़ के शिलान्यास

By: Feb 27th, 2017 12:07 am

newsमंडी —  मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने रविवार को मंडी में नौ करोड़ से अधिक की लागत से बनने वाले विकास कार्यों की आधारशिला रखी। मुख्यमंत्री ने रविवार सुबह सबसे पहले 5.60 करोड़ रुपए की लागत से निर्मित होने वाले नगर परिषद के नए भवन की आधारशिला रखी। इस बहुमंजिला भवन में पार्किंग सुविधा के अतिरिक्त कान्फे्रंस हाल का भी निर्माण किया जाएगा। इसके बाद उन्होंने पुरानी मंडी में वन मंडलाधिकारी कार्यालय के समीप पड्डल मैदान को जोड़ने वाले पैदल पुल की भी आधारशिला रखी। ब्यास नदी पर बनने वाले इस पुल के निर्माण पर 3.35 करोड़ रुपए खर्च होंगे। वहीं इसके बाद मुख्यमंत्री ने फोरेंसिक विभाग के अधीन एक जिला पुलिस केंद्र योजना का भी शुभारंभ किया। मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर बताया कि कि योजना के अंतर्गत हर जिला से एक पुलिस थाना जोड़ा जाएगा। इसका उद्देश्य चयनित पुलिस थानों में पंजीकृत आपराधिक मामलों की जांच में त्वरित वैज्ञानिक जांच रिपोर्ट प्रस्तुत कर वैज्ञानिक सहायता उपलब्ध करवाना है।  उन्होंने बताया कि मंडी सदर पुलिस थाना, चंबा व धर्मशाला के बाद इस योजना में शामिल होने वाला तीसरा पुलिस थाना है। वहीं इस अवसर पर ग्रामीण विकास मंत्री अनिल शर्मा, शहरी विकास विभाग के निदेशक देवेंद्र गुप्ता, मुख्यमंत्री के ओएसडी अमितपाल सिंह, उपायुक्त संदीप कदम, पुलिस अधीक्षक प्रेमकुमार ठाकुर, नगर परिषद की अध्यक्ष नीलम शर्मा, पार्षद पुष्पराज शर्मा और नप पार्षदों सहित अन्य लोग उपस्थित रहे।

कॉफी टेबल बुक का विमोचन

मंडी— मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने रविवार को पड्डल में आयोजित देवध्वनि कार्यक्रम के अवसर पर ‘मैसमेराइजिंग मंडी’ कॉफी टेबल बुक का भी विमोचन किया। इस पुस्तक में पर्यटकों के लिए जिला की विभिन्न स्थलों की जानकारी उपलब्ध होगी।

टारना-भीमाकाली मंदिर में पूजा-पाठ

मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने रविवार को टारना माता मंदिर में जाकर पूजा अर्चना की। उन्होंने देव कमरूनाग के समक्ष भी माथा टेका। इसके बाद मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने भीमा काली माता मंदिर में भी पूजा अर्चना की।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App