राज्यसभा

By: Feb 3rd, 2017 12:01 am

नोटबंदी से ईमानदार होगी आर्थिकी

नई दिल्ली — विधि एवं न्याय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने नोटबंदी को भारतीय अर्थव्यवस्था को ईमानदार बनाने की कोशिश बताते हुए गुरुवार को राज्यसभा में कहा कि अधिकांश अर्थशास्त्रियों और वैश्विक स्तर की एजेंसियों ने माना है कि इससे दीर्घकाल में अर्थव्यवस्था मजबूत होगी। श्री प्रसाद ने राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पेश करते हुए कहा कि अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष के साथ ही कई वैश्विक संस्थाओं का मानना है कि नोटबंदी के बावजूद अगले तीन वर्षाें में आर्थिक विकास दर साढ़े आठ फीसदी पर पहुंच जाएगी और नोटबंदी का अर्थव्यवस्था पर दूरगामी परिणाम होगा।

टीएमसी ने किया वाकआउट

नई दिल्ली — तृणमूल कांग्रेस ने नोटबंदी के विरोध के मामले में सरकार पर बदले की कार्रवाई करने का आरोप लगाते हुए गुरुवार को राज्यसभा से बहिगर्मन (वाकआउट) किया। उपसभापति पीजे कुरियन ने सुबह जरूरी विधायी कामकाज निपटाने के बाद शून्यकाल की कार्रवाई शुरू करने के लिए संबंधित सदस्य का नाम पुकारा तो तृणमूल कांग्रेस के डेरेक ओ ब्रायन अपनी सीट पर खड़े हो गए और कहा कि नोटबंदी के मुद्दे पर सदन में बहस की गई है और पूरा विपक्ष इस मामले में एक एकजुट है। नोटबंदी के कारण लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

मोदी सरकार हर मोर्चे पर विफल

नई दिल्ली — राज्यसभा में विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद ने गुरुवार को मोदी सरकार पर अढ़ाई वर्ष के शासनकाल में सभी मोर्चों पर विफल होने का आरोप लगाते हुए कहा कि देश में ऐसा माहौल बना दिया गया है कि जो भी सरकार की नीतियों के खिलाफ बोलता है उसे राष्ट्र विरोधी करार दिया जाता है। श्री आजाद ने राष्ट्रपति के अभिभाषण पर राज्यसभा में पेश घन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा की शुरुआत करते हुए कहा कि विपक्ष के नेताओं ने सीमा पार सर्जिकल स्ट्राइक का समर्थन किया है, लेकिन उसके संबंध में कुछ सवाल पूछे तो उन्हें राष्ट्र विरोधी करार दिया जाने लगा।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App