…हाईजैकर बस में बिठा रहा था सवारियां

By: Feb 11th, 2017 12:40 am

बस चोरी कर भागे युवक ने कांगू में चढ़ाए यात्री, रफ्तार; कंडक्टर की गैरमौजूदगी से पैसेंजर्ज के होश फाख्ता

newsडैहर – कांगू से सुंदरनगर रूट पर जा रही सरकारी बस करीब दस बजे डैहर पहुंची तो चालक ने बस को स्टॉप पर खड़ा कर दिया और स्वयं परिचालक के साथ चाय पीने के लिए दुकान पर चला गया। सुबह सवा दस बजे एक युवक (ट्रक चालक) आया। युवक ने आव देखा न ताव और सीधा चालक की सीट पर बैठकर बस को आतंकियों की तरह हाईजैक कर डैहर से कांगू की ओर तेज रफ्तार से ले गया। अचानक यह नजारा देखकर डैहर बाजार में खड़े लोगों को जोर का झटका लगा। बस के हाईजैक होने के बाद आसपास के लोग भी हैरत में पड़ गए। चाय पीने के बाद जैसे ही बस के चालक-परिचालक दुकान से बाहर आए, तो सामने बस न देख उनके होश उड़ गए। आनन-फानन में वारदात की सूचना पुलिस को दी गई। पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए बस का पीछा कर दस किलोमीटर दूर बस को कब्जे में लेकर युवक को गिरफ्तार कर लिया। करीब बीस मिनट तक चले इस एपिसोड में हाईजैकर ने बीच रास्ते में दो सवारियां भी बस में बिठाईं। बस में कोई भी परिचालक न होने से सावरियां भी भगवान को याद करने लग गई और इस दौरान अपनी सलामती की दुआ करने लगे, लेकिन पुलिस ने बहादुरी से एक बड़ा हादसा टाल दिया। बस को फिल्मी अंदाज में हाईजैक करने का  सनसनीखेज मामला क्षेत्र में चर्चा का विषय बना रहा। युवक ने ऐसा क्यों किया।  यह सवाल सबके मन में चला हुआ है, वहीं घटना की स्थिति स्पष्ट नहीं हो पाई है।

बस में बैठ पहले डैशबोर्ड किया साफ

एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि हाईजैकर ने ड्राइवर सीट पर बैठने के बाद बड़े आराम से बस के अंदर का डैशबोर्ड कपड़े से साफ किया और गाड़ी स्टार्ट कर बस  को कांगू की तरफ  ले गया। उन्होंने सोचा कि पथ परिवहन का कोई नया चालक बस को सुंदरनगर ले जा रहा है।

धूप सेंकने बस से बाहर आए थे यात्री

डैहर में हुई इस हाईजैक में गनीमत यह रही कि बस स्टॉप पर सर्दियों के चलते कुछ सवारियां धूप सेंकने के लिए बाहर खड़ी थीं। हाईजैकर एकाएक बस को स्टार्ट कर ले गया। इस कारण किसी को भी बस में चढ़ने का मौका नहीं मिला और हाईजैकर बस को डैहर से खाली ही कांगू की तरफ  तेजी से भगाकर ले गया।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App