एचपीयू में फिर खून-खराबा

By: Mar 8th, 2017 12:20 am

एबीवीपी-एसएफआई ने एक-दूसरे पर बरसाए पत्थर, माहौल तनावपूर्ण

NEWSशिमला — हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय में शैक्षणिक सत्र के शुरुआत में ही शैक्षणिक माहौल खराब हो गया है। मंगलवार सुबह परिसर में छात्र गुटों के बीच हुई झड़प से परिसर का माहौल तनावपूर्ण हो गया। एसएफआई और एबीवीपी छात्र गुटों के बीच हुई झड़प के बाद परिसर में फिर से पुलिस बल की तैनाती कर दी गई है।  दोनों छात्र गुटों के बीच मंगलवार को सुबह 10.30 बजे से 11 बजे के बीच में आपसी झड़प की घटना हुई। परिसर में दोनों ही छात्र संगठनों द्वारा अतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा था। इन्हीं कार्यक्रमों को लेकर हुई मामूली कहासुनी के बाद में पथराव और वाक युद्ध के साथ मारपीट तक पहुंच गई। एबीवीपी और एसएफआई दोनों ही छात्र गुटों ने एक दूसरे पर पत्थर बरसाने के साथ ही लात-घूंसे और डंडे भी बरसाए।   इससे पहले भी बीते वर्ष अक्तूबर माह में एबीवीपी और एसएफआई गुटों के बीच खूनी झड़प हुई थी, जिसके चलते एसएफआई के 15  कार्यकर्ताओं को न्यायिक हिरासत में लिया गया था उसके बाद अब फिर से इन्हीं गुटों के बीच हिंसक झड़प समरहिल चौक पर हुई है। दोनों  गुटों के बीच हुई झड़प के बाद खुद एसपी डीडब्ल्यू नेगी खुद विवि परिसर पहुंचे और मौके पर स्थिति को संभाला। हालांकि सवाल यह भी है कि विवि परिसर में पहले से ही पुलिस तैनात रहती है,उसके बाद भी इस तरह की घटना परिसर में हुई है। हालांकि इस हिंसक झड़प में दोनों गुटों में से किसी भी गुट के छात्रों को गंभीर चोटें नहीं आई हैं। हिंसक घटना में   एसएफआई ने अपने तीन कार्यकर्ताओं को चोट लगने के बाद कही है।

दोनों ने दर्ज करवाई शिकायत

एसएफआई और एबीवीपी छात्र संगठनों के बीच हुई झड़प की घटना पर दोनों ही संगठनों ने एक-दूसरे संगठन के कार्यकर्ताओं के खिलाफ पुलिस चौकी समरहिल में मामला दर्ज करवाया है।

परिसर में बढ़ाई गई सुरक्षा

एचपीयू परिसर में छात्र गुटों के बीच हुई झड़प के बाद परिसर में पुलिस बल तैनात कर दिया गया। विवि गेट से लेकर विवि परिसर में पुलिस का कड़ा पहरा रहा। माहौल शांतिपूर्ण बनाने के लिए अतिरिक्त पुलिस भी परिसर में तैनात की गई है।

 


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App