जल्द ही सलमान की ‘दबंग -3’ का काम शुरू

By: Mar 5th, 2017 12:07 am

utsavअभिनेता अरबाज खान इन दिनों अपनी रिलीज के लिए तैयार फिल्म ‘जीना इसी का नाम है’ के प्रोमोशन में जी जान से जुटे हैं। इसी सिलसिले में अरबाज ने अपनी फिल्म के अलावा भाई सलमान खान के साथ ‘दबंग -3’ की तैयारी के बारे में बात की। पिछले डेढ़ साल में 6 फिल्मों की शूटिंग और पोस्ट प्रोडक्शन का काम पूरा कर चुके अरबाज अब अपनी आधी दर्जन फिल्मों की रिलीज पर ध्यान देंगे और ‘दबंग’ के अगले भाग पर तेजी से काम करेंगे…

कब से तैयारी कर रहे थे फिल्म दबंग- 3  के लिए?

अपने होम प्रोडक्शन की फिल्म ‘दबंग- 3’ के प्री-प्रोडक्शन के लिए तैयार अरबाज कहते हैं, पिछले डेढ़ साल से मैं बहुत ज्यादा बिजी रहा हूं। इन डेढ़ सालों में मैंने एक अभिनेता के तौर पर लगातार 6 फिल्मों में काम किया। इस साल मेरी सभी फिल्में रिलीज होंगी। अब आने वाले दिनों में अपने एक्टिंग के काम को थोड़ा कम करूंगा और अपनी फिल्म ‘दबंग’ के तीसरे भाग का काम शुरू करूंगा। क्योंकि जब मैं ‘दबंग’ पर काम करना करूंगा तो मेरा पूरा फोकस उसी पर होगा। फिल्म की स्क्रिप्ट, कास्टिंग, म्यूजिक, लोकेशन और प्री-प्रोडक्शन के काम में ही मुझे 6 महीने लग जाएंगे।

कैसी कहानी चाहिए दबंग- 3 की?

अरबाज बताते हैं, वेसे तो ‘दबंग’ के तीसरे भाग के लिए हमारे पास कई कहानियां हैं, लेकिन अभी तक हमने कोई कहानी या आइडिया फाइनल नहीं किया है। इस समय मैं सलमान भाई के साथ मिलकर अलग-अलग कहानियों पर बात जरूर कर रहा हूं, बाद में इन्हीं में से किसी एक कहानी को फाइनल कर हम इसी साल मई महीने से ‘दबंग 3’ पर काम शुरू कर देंगे।

क्या खास है इस कहानी में?

इस पर अरबाज कहते हैं, ‘दबंग- 3’ के अंदर 5 गाने तो जरूर होंगे क्योंकि यह एक म्यूजिकल फिल्म है। इसके बाद 3 से 4 एक्शन सीन होने भी जरूरी है। ‘दबंग’ में दर्शक रोमांस, कॉमेडी, एक्शन और गाने देखने आते हैं और हम इन्हीं सब चीजों की तैयारी कर रहे हैं।

दबंग की दो फिल्मों की सफलता के  बाद जिम्मेदारी या दबाव महसूस कर रहे हैं?

‘दबंग’ के दोनों भाग की सफलता के बाद तीसरे भाग को लेकर जिम्मेदारी और दबाव महसूस कर रहे अरबाज कहते हैं, मेरा मानना है कि जिंदगी में बिना प्रेशर के कोई काम नहीं होता है। जब ‘दबंग’ के पहले भाग को राष्ट्रीय सम्मान मिला तो और भी अच्छी फिल्म बनाने का दबाव आ गया और हमने दूसरा भाग बनाया जिसे लोगों ने खूब पसंद किया। अब फिल्म के तीसरे भाग के लिए भी ऐसा ही प्रेशर है और हम इसे ऐसा बनाना चाहते हैं जो लोगों को और भी पसंद आए। हम जानते हैं और अच्छी तरह समझते भी हैं कि यह मेहनत और जिम्मेदारी का काम है।

एक्टर, डायरेक्टर, राइटर और प्रोड्यूसर जैसी भूमिकाओं में काम कर रहे अरबाज को कैमरे के पीछे रहकर काम करना सबसे ज्यादा पसंद है। वह कहते हैं, ‘मुझे कैमरे के पीछे काम करने में सबसे ज्यादा मजा आता है। एक निर्माता और निर्देशक के तौर पर मैं फिल्में बनाना चाहता हूं और एक निर्देशक के तौर पर मैं अपनी खुद की क्रिएटिविटी पर काम करना चाहता हूं।

एक निर्माता और निर्देशक होने पर आपके पास अपनी कहानी, कास्ट, लोकेशन, संगीत, कॉस्ट्यूम और बाकी चीजों को सिलेक्ट करने का अधिकार होता है। मैंने अपना करियर एक अभिनेता के तौर पर शुरू किया क्योंकि अभिनय मेरा पैशन है, जब भी मुझे कोई काम मिल जाएगा या मैं किसी किरदार में सही बैठूंगा तो अभिनय करता रहूंगा। अरबाज की फिल्म ‘जीना इसी का नाम है’ 3 मार्च को सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है। फिल्म का निर्देशन केशव पानेरी ने किया है। अरबाज के साथ फिल्म में आशुतोष राणा, सुप्रिया पाठक, मंजरी फडनिस, हिमांश कोहली और प्रेम चोपड़ा भी अहम भूमिकाओं में नजर आएंगे।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App