दौलतपुर चौक में टंगे नो कैश के बोर्ड

By: Mar 6th, 2017 12:07 am

newsदौलतपुर चौक  – दौलतपुर चौक के अधिकतर एटीएम कैशलैस पाई गई हैं। 90 फीसदी एटीएम में कैश नहीं मिला। रविवार शाम तक सात बजे तक पांच से चार में शटर लगा हुआ था। केंद्र सरकार की नोटबंदी के करीब तीन माह बाद भी व्यवस्था स्थायी तौर पर नहीं सुधर पाई है, जिसके चलते क्षेत्र के लोगों को कैश निकालने के लिए मजबूरी में शहरी क्षेत्रों का रुख करना पड़ रहा है। ‘दिव्य हिमाचल’ की टीम ने दौलतपुर चौक की विभिन्न एटीएम का निरीक्षण किया। इस दौरान दौलतपुर चौक में स्थापित विभिन्न पांच बैंकों की एटीएम से मात्र एक एटीएम ही सुचारू रूप से चलता हुआ पाया गया। स्थानीय निवासी अनूप कुमार, सन्नी चौधरी, रमेश कुमार, विकास चंद, महेश कुमार ने बताया कि लोग दस से 12 किलोमीटर दूर चलकर कैश निकलवाने आते हैं, लेकिन मात्र परेशानी ही झेलनी पड़ती है।

25 गांव के लोग आज तक कैशलैस

नगर पंचायत दौलतपुर चौक 20-25 गांव का मुख्य व्यावसायिक केंद्र हैं, लेकिन एटीएम में कैश की किल्लत से लोग परेशान हैं। कुछ एटीएम तो कई दिनों से कैशलैस हैं, जबकि कुछ एटीएम में मात्र थोड़ी देर ही कैश मिलता है, लेकिन इस समस्या के समाधान के लिए कोई भी उचित कदम नहीं उठाए जाते हैं।

स्टेट बैंक ऑफ पटियाला, समय —12 बजे

मुख्य चौक के नजदीक स्टेट बैंक ऑफ पटियाला की एटीएम पर भी ताला लटका था, जिसका खामियाजा आम जनता को ही भुगतना पड़ रहा है।

एचडीएफसी बैंक-पीएनबी, समय—12:15

वहीं, एचडीएफसी बैंक की एटीएम में सॉरी का टैग लटका था। एफआरयू अस्तपताल के नजदीक पीएनबी की एटीएम तो खुला था, लेकिन कैश नहीं था, जिससे लोगों को निराश होकर लौटना पड़ रहा था।

कांगड़ा-केनरा बैंक, समय —12:30

बस अड्डा के नजदीक कांगड़ा बैंक की एटीएम में कैश नहीं था, जबकि कैनरा बैंक कीएटीएम पर शटर लटका हुआ था।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App