भुंतर में एटीएम कैशलैस, लाइनों में लोग

By: Mar 7th, 2017 12:05 am

भुंतर – नोटबंदी के चार माह बाद भी कैश के लिए उपभोक्ताओं को भटकना पड़ रहा है। जिला कुल्लू के प्रवेश द्वार भुंतर के एक दर्जन बैंक के एटीएम नियमित तौर पर नोट नहीं उगल रहे हैं। कुछ बैंकों के एटीएमों में पैसे तो निकल रहे हैं, लेकिन या तो ये सिर्फ 100 के नोट होते हैं या 2000 या 500 के। हर रोज उपभोक्ताओं को कैश के लिए एक बैंक से दूसरे बैंक के एटीएम में भटकना पड़ रहा है। हालांकि सुखद यह है कि पहले की तरह बैंकों के बाहर उपभोक्ताओं की लंबी कतारें नहीं मिल रही हैं, लेकिन जो भी उपभोक्ता बैंकों में पहुंच रहे हैं, उन्हें कुछ परेशानी जरूर झेलनी पड़ती है। उपभोक्ताओं के अनुसार पहले ही बैंकों के एटीएमों की रैकी करनी पड़ रही है और जिस एटीएम में पैसे निकल रहे हों फिर वहां जाकर लाइन में लगना पड़ रहा है। उपभोक्ताओं के अनुसार हर रोज कुछ ही एटीएम की शाखाएं खुली रहती हैं, जिससे परेशानी हो रही है।

ओरिएंटल बैंक सैनिक चौक 02:21

सैनिक चौक पर स्थित ओरिएंटल बैंक की एटीएम में भी पैसे तो थे, लेकिन यहां पर 500 व 2000 के ही नोट मिल रहे थे। यहां पैसे निकाल रहे उपभोक्ताओं ने बताया कि यह कभी-कभार ही पैसे उगलता है।

भारतीय स्टेट बैंक 12:29

सोमवार को जिला के सबसे बड़े भारतीय स्टेट बैंक के एटीएम में पैसे निकल रहे थे और उपभोक्ताओं को कुछ राहत जरूर मिली। यहां पर हर प्रकार के नोट मिल रहे थे। हालांकि एटीएम में कुछ ही लोग पैसे निकाल रहे थे।

सेंट्रल बैंक मेन बाजार 12:14

मेन बाजार के सेंट्रल बैंक की शाखा की एटीएम खुली तो थी, लेकिन यहां पर पैसे नहीं निकल रहे थे। किसी भी प्रकार के नोट यहां पर नहीं निकल रहेे थे। उपभोक्ताओं ने बताया कि तकनीकी दिक्कत की सूचना इसमें दर्शाई जा रही थी।

यूनियन बैंक 02:16

यूनियन बैंक की एटीएम पैसे नहीं उगल रही है। एटीएम बाद शटर आधा बंद था और पैसे नहीं होने की सूचना यहां मैजूद कर्मी दे रहे थे।

स्टेट बैंक एटीएम पारला भुंतर 01:34

पारला भुंतर में स्थित स्टेट बैंक की एटीएम में कैश उपलब्ध था। हालांकि यहां पर उपभोक्ता बहुत कम संख्या में कैश निकालने आ रहे थे।

पीएनबी 02:14

बाजार में स्थित पीएनबी की एटीएम से भी पैसे नहीं निकल रहे थे। यहां पर पैसे निकालने का प्रयास कर रहे उपभोक्ताओं ने बताया कि लगातार प्रयासों के बाद भी तकनीकी दिक्कतों का संदेश मशीन में दिख रहा था। उन्होंने बताया कि कई दिनों से इसमें पैसे नहीं निकल रहे थे।

आईसीआईसीआई बैंक

आईसीआईसीआई की एटीएम में पैसे तो निकल रहे थे, लेकिन मशीन कुछ कार्ड को स्वीकार नहीं कर रही थी। उपभोक्ताओं ने बताया कि यहां पैसे तो हैं, लेकिन कुछ तकनीकी खामियों के कारण कुछ एटीएम कार्ड से पैसे नहीं निकल पा रहे थे।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App