स्मार्ट सिटी को 2900 करोड़ का प्रोजेक्ट

By: Mar 20th, 2017 12:05 am

शिमला को स्मार्ट सिटी बनाने के लिए 2900 करोड़ रुपए का प्रोजेक्ट बना है। अब केंद्र सरकार से उम्मीद है कि हिमाचल के दूसरे शहर को स्मार्ट सिटी के रूप में मंजूरी दे। अप्रैल महीने में इसका पता चलेगा क्योंकि 49 शहरों में यह मुकाबला चल रहा है और इसमें से 20 शहरों ने स्मार्ट सिटी बनना है। शिमला के लोगों को पूरी उम्मीद है कि राजधानी शिमला को स्मार्ट सिटी का दर्जा मिलेगा क्योंकि उसकी दावेदारी मजबूत है।

सप्ताह की सुर्खियां

* शिमला के पंचायत कार्यालय होंगे ऑनलाइन

* पहाड़ों की रानी में जमकर उड़ा गुलाल

* ईसी-कोर्ट सदस्यों के चुनाव 24 को

* तीन माह में तैयार होगी ठियोग-हाटकोटी सड़क

* पांच नहीं, दो हजार रुपए लगेगा ग्रीन टैक्स का जुर्माना

बारिश-ओलावृष्टि लोगों के लिए बनी टेंशन

शिमला जिला में बारिश व ओलावृष्टि इस सप्ताह भी लोगों के लिए सिरदर्द बनी रही। कई क्षेत्रों में मौसम खराब होने से बारिश व ओलावृष्टि हुई, जिसमें शिमला समेत अन्य क्षेत्रों में तापमान में कमी रही। शनिवार से मौसम में कुछ तबदीली देखी गई, लेकिन यह तबदीली कब तक कायम रहेगी यह देखना होगा क्योंकि शिमला जिला का मौसम कभी भी बिगड़ जाता है।

अपकमिंग इवेंट्स

* एचपीयू में वित्त कमेटी की  बैठक आज

* विवि कार्यकारिणी परिषद की बैठक 23 को

* विधानसभा में अवकाश सचिवालय में होंगे मंत्री

* एचआरटीसी में विभिन्न पदों के लिए साक्षात्कार आज से

नौकरी के नाम पर युवाओं को ठगा

शिमला में अभी भी ऐसे लोग हैं, जो कि नौकरी का झांसा देकर पढ़े-लिखे युवाओं को ठग रहे हैं। पढ़-लिखकर भी लोग ऐसे ठगों के झांसे में आ रहे हैं। इसका ताजा उदाहरण हाल ही में सामने आया है, जिसमें एक व्यक्ति ने 28 लोगों को नौकरी का झांसा दिया। शिमला के लोग इस मामले से हैरान हैं। पुलिस ने उक्त व्यक्ति को पकड़ा है और पड़ताल कर रही है कि पहले से वह कितने लोगों को बेवकूफ बना चुका है।

कंडक्टर भर्ती में मामला दर्ज

कंडक्टर भर्ती के मामले में आखिर पुलिस को न्यायालय के आदेशों की पालना करनी ही पड़ी। पुलिस ने मामला दर्ज कर दिया है और इसकी जांच की जा रही है। आने वाले दिनों में इसमें कई बड़े खुलासे होंगे, जिसकी चर्चा आम हो चुकी है। उन अफसरों की चिंता बढ़ गई है, जिनके नाम एफआईआर में दर्ज हैं।

 


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App