स्मार्ट सिटी में आपदा प्रबंधन को 36 करोड़

By: Mar 20th, 2017 12:05 am

धर्मशाला —  स्मार्ट सिटी धर्मशाला में बडे़ स्तर पर होने वाले विकास कार्यों को मंजूरी मिल गई है। इसके अंतर्गत स्मार्ट पोल, वाई-फाई, इलेक्ट्रॉनिक श्मशान, शहर की सफाई को ऑटोमेटिक मशीन वाहन, ई-मैपिंग सिस्टम, अंतरराष्ट्रीय इंडोर स्टेडियम, नए एरिया में सीवरेज सिस्टम, जिम पार्क, स्विमिंग पूल व फुटपाथ सहित कई अन्य कार्यों को बजट का प्रावधान कर दिया गया है। आपदा प्रबंधन को अलग से 36 करोड़ का बजट रखा गया है।

नायब तहसीलदार-पटवारी रिशवत लेते धरे

तहसील नूरपुर के अंतर्गत पटवार सर्किल गुरियाल में विजिलेंस टीम ने तहसीलदार व पटवारी को दो हजार की रिशवत लेते रंगे हाथों पकड़ा है। इंतकाल दर्ज करने के लिए रकम मांगी गई थी।

जाली हस्ताक्षर कर बनाए 41 लाइसेंस

एसडीएम कार्यालय धर्मशाला की लाइसेंस ब्रांच में जाली हस्ताक्षर कर लाइसेंस बनाने का खुलासा हुआ है। ड्राइविंग टेस्ट में फेल होने पर भी कुछ लोग जाली हस्ताक्षर कर लोगों के लाइसेंस बनाने का गोरखधंधा कर रहे थे। इस मामले में एक कर्मचारी का लाइसेंस ब्रांच से दूसरी ब्रांच में तबादला भी किया गया है।

गोपालपुर जू में बाड़े की जाली काटी

गोपालपुर चिडि़याघर में अंदर घुसकर तेंदुओं को बाड़े की जाली काटकर भगाने की कोशिश की गई। हालांकि रेस्कयू टीम ने चिडि़याघर सीमा के अंदर ही तेंदुओं को पकड़ लिया। जाली काटने व तेंदुओं के बाहर निकलने पर प्रशासन कई सवालों से घिर गया है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App