53 मील चौक के सुधरने लगे हालात

By: Mar 17th, 2017 12:05 am

53मील (कांगड़ा) —  पठानकोट-मंडी नेशनल हाई-वे पर स्थित व्यस्तम चौकों में से एक 53मील चौक के हालात आखिर सुधरने लगे हैं। ट्रैफिक व्यवस्था को नियंत्रित करने के लिए पुलिस प्रशासन की ओर से यहां एक पुलिस कर्मी की तैनाती कर दी गई। यही नहीं, दुकानों के आगे पीडब्ल्यूडी द्वारा अधूरी छोड़ी गई नाली का काम भी गुरुवार को शुरू हो गया। गुरुवार को जेसीबी के माध्यम से नाली का काम शुरू कर दिया गया। बताते चलें कि व्यापार मंडल 53 मील और दुकानदारों के आग्रह पर ‘दिव्य हिमाचल’ ने यहां के मुद्दों को उठाया था। इनमें क्षेत्र में सोलर लाइट, चौक में ट्रैफिक व्यवस्था के लिए पुलिस कर्मी की तैनाती, दुकानों के आगे अध्ूरी छोड़ी पानी की नाली और शौचालय जैसे मुद्दे शामिल थे। पांच सोलर लाइट्स यहां कुछ दिन पहले ही लगा दी गई हैं। नाली का काम और पुलिस कर्मी की तैनाती भी अब यहां हो गई। अधूरी नाली के कारण दुकानों के आगे गंदा पानी खड़ा रहता था और अधिक बारिश होने पर यह पानी सड़क पर आ जाता था। इस चौक पर एक तरफ जहां एनएच है वहीं एक ओर से योल की ओर मार्ग है तो दूसरी और टांडा मेडिकल कालेज के लिए लिंक रोड। ऐसे में रोजाना यहां जाम के हालात बन जाते थे। गुरुवार को जेसीबी के माध्यम से खुदाई का काम पूरा कर दिया गया।

‘दिव्य हिमाचल’ को कहा थैंक्स

53 मील व्यापार मंडल के प्रधान अविनाश कुमार बाहड़ी, उप्रपधान प्रदीप मेहरा, सचिव राजीव वालिया समेत दुकानदार मुन्ना मिश्रा, नीरज, संजीव सैणी, रविंद्र मिश्रा, अभिषेक बाहड़ी, अनिल, अजय कुमार स्थानीय निवासी संदीप कुमार समेत अन्य ने ‘दिव्य हिमाचल’ का धन्यवाद किया है। उन्होंने कहा कि यह अखबार की विश्वसनीयता ही है कि इसमें छपे मुद्दों को प्रशासन इतनी गंभीरता से लेता है।

पुलिस जवानों की लगाई स्पेशल ड्यटी

53 मील चौक क्योंकि ट्रैफिक के लिहाज से काफी व्यस्त रहता है इसलिए गुरुवार को जब चौक के बीचों-बीच नाली का काम शुरू हुआ तो ऐसा माना जा रहा था कि आज पूरा दिन यहां जाम की स्थिति बनी रहेगी। लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ। व्यापार मंडल के प्रधान का कहना है कि उन्होंने इस बारे में एसएसपी कांगड़ा संजीव गांधी से संपर्क किया था। एसएसपी ने यहां तीन पुलिस कर्मी स्पेशल ड्यूटी पर लगाए थे। ऐसे में हालात सामान्य रहे। आपको बता दें कि इस चौक पर चारों और से हर 10 सेकंड में एक वाहन गुजर जाता है। यहां पल-पल में जाम लग जाता है। गुरुवार को भी माना जा रहा था कि चौक पूरी तरह जाम हो जाएगा, लेकिन ऐसी नौबत नहीं आई। व्यापार मंडल ने इसके लिए एसएसपी कांगड़ा का भी आभार व्यक्त किया है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App