77 अनुवेशक अनुबंध में शामिल

By: Mar 31st, 2017 12:01 am

सुंदरनगर —  हिमाचल प्रदेश की सरकारी आईटीआई में विभिन्न स्कीमों के तहत सेवारत अनुवेशकों के लिए राहत भरी खबर है। हिमाचल सरकार ने सरकारी आईटीआई में आईएमसी और स्टूडेंट वेलफेयर स्कीम समेत अन्य स्कीमों के तहत नियुक्त किए गए अनुवेशकों को सरकारी अनुबंध में शामिल कर लिया है। हाल ही में संबंधित तकनीकी शिक्षा विभाग ने इस संदर्भ में अधिसूचना जारी कर दी है और एक सर्कुलर भी जारी कर दिया है। इसके तहत सरकारी अनुबंध में लाए गए अनुवेशकों को तत्काल प्रभाव में संबंधित आईटीआई में 10 अप्रैल तक ज्वाइनिंग देनी होगी। इसी कड़ी में तकनीकी शिक्षा विभाग ने विभिन्न आईटीआई में 77 अनुवेशकों को सरकारी अनुबंध में शामिल किया है।  उधर, तकनीकी शिक्षा विभाग के निदेशक राजेश्वर गोयल का कहना है कि हिमाचल प्रदेश ने आईटीआई में विभिन्न स्कीमों के तहत कार्यरत अनुवेशकों को सरकारी अनुबंध में लेने के आदेश जारी कर दिए हैं।

भजन नेगी को एक साल सेवा विस्तार

शिमला — एडिशनल एसपी भजन नेगी को सरकार ने एक साल का सेवा विस्तार दिया है। भजन नेगी 31 मार्च को सेवानिवृत्त हो रहे थे। श्री नेगी का कई संगीन अपराधों को सुलझाने में अहम योगदान रहा है। भजन नेगी को उनकी बेहतरीन सेवाओं के लिए पुलिस मेडल से भी नवाजा जा चुका है। वर्तमान में वह एडिशनल एसपी ग्रामीण के पद पर तैनात हैं।

हैड कांस्टेबल को बनाया एएसआई

शिमला — पुलिस विभाग में एक हैड कांस्टेबल को एएसआई बनाया गया है। हैड कांस्टेबल सोम प्रकाश को पुलिस मेडल मिलने पर पदोन्नत किया गया है। वह मौजूदा समय में वाइल्ड लाइफ क्राइम कंट्रोल ब्यूरो में तैनात हैं। उधर, विभाग ने तीन जवानों को आर्मरर कैडर में शामिल किया है। इनमें बिलासपुर में तैनात जवान विक्रम सिंह, लाहुल-स्पीति में अमित के अलावा प्रथम आईआरबीएन में तैनात शामसुंदर हैं। इसके साथ ही शामसुंदर को सेकेंड आईआरबी भेजा गया है।

22 सीनियर लैब टेक्नीशियन प्रोमोट

मंडी — स्वास्थ्य विभाग में 22 सीनियर लैब टेक्नीशियनों को पदोन्नत करके चीफ लैब टेक्नीशियन बनाया गया है। सीनियर लैब टेक्नीशियनों को पदोन्नत करने के लिए अखिल भारतीय स्वास्थ्य विभाग लैब टेक्नीशियन संघ जिला मंडी के प्रधान अमरजीत शर्मा, वरिष्ठ उपप्रधान प्रदीप शर्मा, महासचिव अच्छर सिंह यादव, कोषाध्यक्ष तेज राम शर्मा, मुख्य सलाहकार कृष्ण परमार, उपप्रधान रूपलाल वर्मा, वीरेंद्र चौहान, मुलखराज, संगठन सचिव प्रेमलता, राजेंद्रा कुमारी, तिलकराज शर्मा, हेम सिंह पालसरा, सहसचिव घनश्याम ठाकुर, प्रेस सचिव बीरी सिंह यादव, संतोष कुमारी, राजेंद्र कुमार, ढमेश्वर, डोलमा देवी व नीलम कुमारी आदि सदस्यों ने मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह, स्वास्थ्य मंत्री कौल सिंह ठाकुर, स्वास्थ्य सचिव प्रबोध सक्सेना व स्वास्थ्य निदेशक डा. बलदेव ठाकुर का आभार प्रकट किया है। प्रधान अमरजीत शर्मा ने कहा कि सीनियर लैब टेक्नीशियन जो एक ही पद पर 30-32 वर्षों से सेवाएं दे रहे थे, अब उनको पदोन्नति का लाभ मिला है। उन्होंने 22 सीनियर लैब टेक्नीशियन की पदोन्नति पर हर्ष व्यक्त करते हुए सरकार का आभार जताया है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App