एक नजर

By: Apr 3rd, 2017 12:01 am

चीन में बर्ड फ्लू के छह नए मामले

बीजिंग — चीन में एच7एन9 बर्ड फ्लू के छह नए मामले सामने आए हैं। इसके अलावा हुनान प्रांत में इससे एक व्यक्ति की मौत हो गई। एक रिपोर्ट के मुताबिक देश में इस फ्लू के छह नए मामले सामने आए हैं। रोग नियंत्रण एवं रोकथाम केंद्र मार्च के अंतिम सप्ताह में इन मामलों को सामने लाया था। प्रांतीय राजधानी चांगशा में 17 मार्च से पोल्ट्री व्यापार पर प्रतिबंध लगाया हुआ है और यह अगले पांच और दिन तक जारी रहेगा।

चीन में विस्फोट, नौ लोगों की जान गई

बीजिंग — उत्तरी चीन के शांक्सी प्रांत में एक रिहायशी इमारत में अवैध रूप से रखे हुए रासायनिक पदार्थों में जोरदार विस्फोट में कम से कम नौ लोगों की मौत हो गई और छह अन्य लोग घायल हो गए। यह विस्फोट एक रिहायशी इमारत में गैरकानूनी रूप से रखे हुए विस्फोटक पदार्थों में हुआ। इस  विस्फोट के बाद कई इमारतें ढह गईं। इस हादसे के बाद राहत एवं बचाव कार्य रविवार दोपहर तक जारी रहा।

फिलिस्तीनी को गोली मारी

यरुशलम — इजरायली पुलिस ने पुरातन शहर यरुशलम में तीन लोगों को चाकू मारने वाले एक फिलिस्तीनी हमलावर को गोली मार दी, जिसमें उसकी मौत हो गई। पुलिस के प्रवक्ता मिकी रोसेनफेल्ड ने बताया कि हमलावर ने दो यहूदियों को चाकू मार कर घायल कर दिया था और फिर जब पुलिस ने उसको पकड़ने के उसका पीछा किया तो उसने चाकू मारकर एक पुलिसकर्मी को और घायल कर दिया। पुलिस ने उसे रोकने के लिए गोलियां चलाईं, जिसमें उसकी मौत हो गई।

हमले में मारा गया आईएस नेता जुमैली

बगदाद — इराकी खुफिया एजेंसी ने दावा किया है कि यहां इसी सप्ताह हुए अमरीकी हवाई हमलों में आतंकवादी संगठन आईएस के एक प्रमुख नेता अयाद अल जुमैली की मौत हो गई है। अमरीकी नेतृत्व में गठबंधन सेना ने हालांकि एक बयान में कहा कि अभी तक पुष्टि के तौर पर कुछ भी नहीं कहा जा सकता है, लेकिन इराकी मीडिया में जुमैली के मारे जाने का दावा किया जा रहा है। इराकी खुफिया एजेंसी के प्रवक्ता ने कहा कि जुमैली के अलावा आईएस के अन्य कमांडर भी हवाई हमलों में मारे गए हैं।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App