एक नजर

By: Apr 16th, 2017 12:01 am

सात पुलिसकर्मियों की जान गई

मुजफ्फरपुर — बिहार में सीतामढ़ी जिला के रुनीसैदपुर थाना क्षेत्र में शुक्रवार देर रात भीषण सड़क दुर्घटना में एक कट्टर नक्सली और सात पुलिसकर्मियों की मौत हो गई तथा एक नक्सली और सात पुलिस के जवान गंभीर रूप से घायल हो गए। पुलिस सूत्रों ने शनिवार को बताया कि भागलपुर केंद्रीय कारा से कट्टर नक्सली सोहाग पासवान और हेमंत राम को कैदी वाहन से पेशी के लिए सीतामढ़ी लाया जा रहा था, तभी रात्रि करीब दो बजे सीतामढ़ी-मुजफ्फरपुर मार्ग पर गयघट पुल के निकट सड़क किनारे खड़े गिट्टी लदे ट्रक में कैदी वाहन ने टक्कर मार दी।

आठ इंजीनियरिंग छात्र समुद्र में डूबे

सिंधुदुर्ग — महाराष्ट्र के सिंधुदुर्ग जिला में समुद्र किनारे घूमने गए इंजीनियरिंग कालेज के आठ छात्रों की डूबने से मौत हो गई। कर्नाटक के बेलगांव स्थित इंजीनियरिंग कालेज के छात्र कालेज टूअर पर सिंधुदुर्ग गए हुए थे। कर्नाटक के बेलगाम स्थित मराठा इंजीनियरिंग कालेज के 40 छात्र कालेज टूअर पर गए थे। सिंधुदुर्ग के वायरी बीच पर इनमें से आठ छात्रों की डूबने से मौत हो गई। मृतकों में दो लड़कियां भी शामिल हैं।

राज्यरानी एक्सप्रेस बेपटरी, 20 घायल

रामपुर — 15 दिन पहले महोबा में हुए रेल हादसे के बाद शनिवार को मेरठ से लखनऊ आ रही सुपरफास्ट राज्यरानी एक्सप्रेस रामपुर में बेपटरी हो गई। इस हादसे में 20 यात्रियों के घायल होने की सूचना है। उधर, रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने घटना में घायलों को 50-50 हजार रुपए की सहायता देने की शनिवार को घोषणा की। रेल मंत्री ने कहा कि इस हादसे की जांच के आदेश दे दिए गए हैं और यदि कोई लापरवाही हुई है तो इसके दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

पाकिस्तान में मुठभेड़, 12 की मौत

इस्लामाबाद — पाकिस्तान के डेरा गाजी खान जिला में सेना और पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में नौ संदिग्ध पाकिस्तानी तालिबान आतंकवादी और तीन सैनिक मारे गए हैं। पाकिस्तान सेना ने यह जानकारी दी। पाकिस्तानी सेना ने एक वक्तव्य में बताया कि इस्लामाबाद से 490 किलोमीटर दक्षिण में डेरा गाजी खान जिला के बस्ती डडवानी क्षेत्र में संदिग्ध तालिबानी आतंकवादियों  को निशाना बनाकर की गई कार्रवाई के दौरान दो सैनिक घायल हुए हैं।

आईएस का वरिष्ठ धार्मिक नेता ढेर

बगदाद — इराक के मोसुल में अमरीकी गठबंधन सेना की ओर से किए गए हवाई हमले में आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट(आईएस) के एक वरिष्ठ धार्मिक नेता की मौत हो गई है। इराकी सेना ने शनिवार को बताया कि अमरीकी गठबंधन सेना की ओर से मोसुल के पश्चिमी भाग में किए गए हवाई हमले में आईएस का एक वरिष्ठ धार्मिक नेता अब्दुल्लाह अल-बदरानी उर्फ अबु अयूब अल-अतर मारा गया है। अबु अयूब अल-अतर मोसुल में आईएस के सारे धार्मिक निर्णय लेता था।

ईसाइयों पर बड़ा आतंकी हमला टला

लाहौर — पाकिस्तानी सुरक्षा बलों ने शनिवार को दावा किया कि उसने यहां अल्पसंख्यक ईसाइयों पर संभावित बड़े आतंकी हमले को उस वक्त टाल दिया जब उसने एक आतंकवादी को मार गिराया, जबकि एक महिला समेत उसके दो साथियों को गिरफ्तार कर लिया। ये आतंकवादी ईस्टर के उत्सव के दौरान बड़ा आतंकी हमला करने की फिराक में थे। आतंकवादियों के पास से दो आत्मघाती जैकेट, हथियार और विस्फोटक सामग्री जब्त की गई है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App