चर्चित चेहरों को भाजपा में शामिल करने की तैयारी

By: Apr 23rd, 2017 12:20 am

शिमला— प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 27 अप्रैल को होने जा रही रैली के दौरान भाजपा इस प्रयास में है कि जो नेता उसके संपर्क में हैं, उन्हें प्रधानमंत्री की मौजूदगी में भगवा रंग में रंग दिया जाए। अभी तक इस तैयारी को गुपचुप ही रखा गया है। इसमें निर्दलीय विधायकों के साथ-साथ पूर्व विधायक, कांग्रेस के कुछ चर्चित चेहरे शामिल बताए जा रहे हैं। पार्टी इस असमंजस में है कि ऐसा कदम रैली के दौरान उठाया जाए या फिर विधानसभा चुनावों से पहले। इसे लेकर पार्टी ने दिल्ली तक में चर्चा की है। अब देखने वाली बात होगी कि 27 तक भाजपा की यह तैयारी कितनी सिरे चढ़ती है। सूत्रों के मुताबिक नगर निगम शिमला के चुनावों के मद्देनजर कुछ पार्षदों को भाजपा में शामिल करने की तैयारी है। इसी फेहरिस्त में दो पूर्व महापौर भी बताए जा रहे हैं, जबकि मंडी, कांगड़ा और सिरमौर के साथ-साथ शिमला के कई ऐसे चर्चित नेता भी लिए जा सकते हैं, जो टिकट के प्रबल दावेदार हैं। हालांकि पार्टी नेताओं का दावा यही है कि बिना किसी शर्त के ऐसे नेताओं को पार्टी में लिया जा सकता है। टिकट की कोई गारंटी नहीं होगी। पार्टी ने रैली के प्रबंधन को लेकर जो तैयारियां कमेटी के मार्फत की हैं, उसमें भी ऐसी चर्चाएं की जा रही हैं। बताया जाता है कि प्रदेश भाजपा कोर ग्रुप की जिस बैठक की अध्यक्षता 20 अप्रैल को दिल्ली में राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने की थी, उसमें भी कई नेताओं के शामिल होने पर चर्चा की गई थी, मगर अभी तक भी यह तय नहीं हो पाया है कि इस बड़े सियासी विस्फोट की टाइमिंग क्या हो।

मधु सूद का तो पक्का है

भाजपा सूत्रों के मुताबिक शिमला की पूर्व महापौर मधु सूद का भाजपा में शामिल होना तय है। उनके साथ कुछ और महिला नेत्रियों को भी शामिल करने की तैयारी चल रही है।

सुशांत पर भी टिकी निगाहें

NEWSमहेश्वर सिंह के बाद पूर्व सांसद व मंत्री रहे राजन सुशांत जो पहले आप का प्रदेश में नेतृत्व कर रहे थे, उन्हें लेकर भी चर्चाएं तेज हो गई हैं। उनके साथ भाजपा की उस पुरानी टीम की भी चर्चाएं गर्म हैं, जिसने हिलोपा का गठन किया था। महेश्वर सिंह के भाजपा में शामिल होने के बाद अब ऐसे नेता ही बाहर बचे हैं, जिनमें महेंद्र नाथ सोफत, श्यामा शर्मा व अन्य चर्चित नाम हैं। पार्टी में इन नेताओं को मोदी की ही रैली में शामिल किया जाएगा या फिर चुनावी सांझ में, इस पर नजरें होंगी।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App