ट्रायल में दम दिखाने को बहा रहे पसीना

By: Apr 15th, 2017 12:07 am

news‘दिव्य हिमाचल’ फुटबाल लीग को लेकर प्रदेशभर के युवाओं में खासा जोश है। मीडिया गु्रप की अनूठी पहल से जहां युवाओं को विश्व के नंबर वन खेल में अपनी पहचान बनाने का मौका मिलेगा, वहीं खेल से उनके अंदर छिपी प्रतिभा भी बाहर आएगी। ‘दिव्य हिमाचल’ की टीम ने जब इस बारे में फुटबाल खिलाडि़यों की नब्ज टटोली तो, उन्होंने कुछ यूं रखी अपनी राय…

ग्राउंड जीरो से विकास कौंडल, ऊना

खिलाड़ी का नाम : पार्थ वासुदेव

उम्र : 18 साल

प्रैक्टिस : दो घंटे

पोजीशन : डिफेंडर

पसंदीदा खिलाड़ी : क्रिस्टियानो रोनाल्डो

प्रेरणाः परिजनों-इंटरनेशनल खिलाडि़यों से

हरोली विधानसभा क्षेत्र के गांव पूबोवाल से फुटबाल प्लेयर पार्थ वासुदेव ने बताया कि फुटबाल खेलने की प्रेरणा टीवी में इंटरनेशनल खिलाडि़यों को देखकर मिली। वह अंडर-16 व ग्रामीण स्तर पर फुटबाल में बेहतरीन प्रदर्शन कर चुके हैं। रोजाना करीब दो घंटे तक स्थानीय मैदान में प्रैक्टिस करते हैं। उन्होंने कहा कि फुटबाल के प्रति उनका इतना लगाव है कि कभी-कभी खाना-पीना छोड़ मैच खेलने चले जाते हैं और बिना कुछ खाए पिए मैच खेलते हैं। पिछले लगातार तीन साल से फुटबाल खेल की बारीकियां सीख रहे हैं, ताकि अपने खेल को और बेहतर बना सकें। पार्थ  राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला पूबोवाल में पढ़ते हैं। उन्होंने बताया कि फुटबाल में वैसे तो सभी पोजीशन पर खेलते हैं, लेकिन डिफेंस पोजीशन उन्हें काफी पसंद है। आगामी भविष्य में फुटबाल खेल में बेहतर प्रदर्शन कर जिला का नाम रोशन करने का सपना संजोए हुए हैं। पार्थ का कहना है कि ‘दिव्य हिमाचल’ द्वारा जो फुटबाल लीग प्रतियोगिता करवाई जा रही है, यह एक सराहनीय प्रयास है। इससे फुटबाल खिलाडि़यों को अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिलेगा।

खिलाड़ी का नाम : तन्मय ठाकुर

उम्र : 14 साल

प्रैक्टिस : घर के पास मैदान में

पोजीशन : मिड प्वाइंट

पसंदीदा खिलाड़ी : जर्मनी के लियोनल मैसी

प्रेरणा : इंटरनेशनल खिलाडि़यों से

रक्कड़ कालोनी के तन्मय ठाकुर फुटबाल खेल को लेकर काफी उत्साहित हैं। वह ‘दिव्य हिमाचल’ द्वारा शुरू की गई फुटबाल लीग का ऊना में होने वाले ट्रायल का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। तन्मय अंतरराष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी बनकर देश, प्रदेश व जिला का नाम रोशन करने का सपना संजोए हैं। अपने खेल में निखार लाने के लिए राहुल रोजाना मैदान में कड़ा अभ्यास करते हैं। ‘दिव्य हिमाचल’ द्वारा करवाई जा रही फुटबाल लीग द्वारा फुटबाल खेल को बढ़ावा देने में अहम भूमिका निभाई जा रही है। फुटबाल लीग करवाना एक बेहतर प्रयास है। इससे फुटबाल खिलाडि़यों को प्रतिभा दिखाने का मौका मिलेगा, वहीं फुटबाल की बारीकियों को भी सीखने का मौका मिलेगा। उन्होंने बताया कि वे माउंट कॉर्मल स्कूल रक्कड़ में पढ़ाई करते हैं। स्कूल के बाद सायं को रोजाना दोस्तों के साथ ग्राउंड में प्रैक्टिस करते हैं। उन्होंने कहा कि यदि इस तरह की प्रतियोगिताएं समय-समय पर करवाई जाएं, तो प्रदेश के फुटबाल खिलाड़ी बेहतर प्रदर्शन कर सकते हैं। समय-समय पर ऐसे मंचों के माध्यम से खिलाडि़यों को अपनी प्रतिभा दिखाने मौका जरूर मिलना चाहिए।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App