नरेंद्र कुमार के तरानों पर थिरके दर्शक

By: Apr 18th, 2017 12:05 am

बजौरा —  जिला कुल्लू के प्रवेश द्वार बजौरा के हाट में इन दिनों नलवाड़ मेला धूमधाम से मनाया जा रहा है। नलवाड़ मेले की तीसरी सांस्कृतिक संध्या पहाड़ी नाटी गायक नरेंद्र कुमार के नाम रही। बता दें कि एक सप्ताह तक चलने वाले नलवाड़ ेमेला हाट की तीसरी सांस्कृतिक संध्या में नरेंद्र ठाकुर ने खूब धमाल मचाया। नरेंद्र ठाकुर ने मेले में एक से बढ़कर एक प्रस्तुतियां पेश कीं और यहां मौजूद दर्शकों को थिरकने पर मजबूर कर दिया। नरेंद्र ठाकुर ने पौटू आलिए, म्हारे देऊआ ऋषि पराशरा तेरी जय-जयकार, बेटी अनमोल है आदि गाने गाकर दर्शकों को नाचने पर मजबूर किया। साथ ही पहाड़ी गायक नरेंद्र ठाकुर के साथ आई गायिका पूजा ने भी विभिन्न गीतों की प्रस्तुतियां पेश कीं। मेला कमेटी के अध्यक्ष बरकत अली ने बताया कि इस नलवाड़ मेले का समापन सहकारिता एवं आयुर्वेद मंत्री कर्ण सिंह 19 अप्रैल को करेंगे।

योजनाएं बताई

पनारसा — प्रदेश सरकार के विशेष प्रचार अभियान की कड़ी में सोमवार को अनुष्का कला मंच नगवाईं के कलाकारों ने ग्राम पंचायत धाउगी के रूआड़ और ग्राम पंचायत रैला के शरन में प्रदेश सरकार की कल्याणकारी योजनाओं के बारे में जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किए। इस दौरान कलाकारों ने नुक्कड़-नाटकों के माध्यम से सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी दी।

देवता बिजली महादेव-जुआणी महादेव के मिलन के साक्षी बने हजारों

खराहल – जिला मुख्यालय कुल्लू के साथ सटी खराहल घाटी के त्रांबली गांव में हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी त्रांबली मेला धूमधाम से मनाया गया। दो दिवसीय त्रांबली मेले में बिजली महादेव और जुआणी महादेव के भव्य मिलन का दृश्य देखने के लिए यहां सोमवार को लोगों का खूब तांता लगा रहा। देवताओं के इस भव्य मिलन को लोगों ने अपने कैमरों में कैद किया। देवता के देवलुओं ने बताया कि मेला हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी दो दिनों तक धूमधाम से मनाया गया। सोमवार को मेले के दूसरे दिन लोगों की खूब भीड़ लगी रही और भक्तजन देवता से सुख-शांति का आशीर्वाद लेते रहे।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App