नियम ताक पर रख खुला शराब का ठेका

By: Apr 17th, 2017 12:05 am

पांवटा साहिब —  शराब के ठेकों को एनएच से हटाने के सुप्रीम कोर्ट के निर्णय के बाद ठेकेदार लिंक और आबादी वाले क्षेत्रों में ठेके खोलने की जुगत में लगे हुए हैं। पांवटा साहिब में एनएच से हटाए गए ठेके अब संपर्क मार्गों पर खुल रहे हैं। स्थानीय लोगों के मुताबिक पांवटा-बांगरन रोड सूर्या कालोनी में खुले ठेके में तो नियम कानून भी ताक पर रख दिए गए हैं। यहां पर ठेकेदार ने शराब का ठेका खोला है। नियमों के तहत सड़क पर खुले ठेकों में सिर्फ एक खिड़की खुली रहती है, जबकि यहां तो ठेकेदार ने शराब की प्रदर्शनी ही लगा दी है। इसके अलावा जहां पर यह ठेका खुला है वहां से कुछ ही मीटर की दूरी पर गुरु नानक मिशन पब्लिक स्कूल है और पांवटा पीजी कालेज के लिए भी यहां से आम रास्ता है। कालेज की लड़कियां भी इधर से गुजरती हैं। साथ ही सूर्या कालोनी है जो कि आबादी वाला क्षेत्र है। सूर्या कालोनी के लोगों ने इस ठेके को बंद करने के लिए पुलिस व प्रशासन को अवगत करवा दिया है। कालोनी के लोगों का कहना है कि यदि ठेका बंद नहीं किया गया तो सोमवार को कालोनी के लोग यहां पर धरना देंगे। वहीं दूसरी ओर गुज्जर कालोनी, बस स्टैंड में गर्ल्स स्कूल के पास व जामनीवाला रोड पर खेड़े के पास खुले ठेके का भी विरोध रविवार को भी जारी रहा।

मामला दर्ज कर छानबीन शुरू

शिलाई —  ग्राम पंचायत अश्याड़ी के चिखाड़ के रिहायशी इलाके से शराब ठेका हटाने के मामले में शुक्रवार रात्रि को हुई हाथापाई व तोड़फोड़ को लेकर ठेका संचालन ने नेड़ा पुल निवासी सात लोगों के विरुद्ध पुलिस थाना शिलाई में मामला दर्ज करवा दिया है। पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन आरंभ कर दी है। पुलिस सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार चिखड़ शराब ठेका संचालक के कर्मियों ने चिखाड़ नेड़ा पुल निवासी राजेंद्र सिंह, इंदिरा देवी सहित सात लोगों के विरुद्ध थाना में तहरीर दी कि शुक्रवार रात्रि को चिखाड़ के सात लोगों ने शराब के ठेके में तोड़फोड़ की और उनका सामान कमरे से बहार फेंक दिया, जिससे उनका काफी नुकसान हुआ है। शिलाई पुलिस ने राजेंद्र सिंह आदि सात लोगों के विरुद्ध भारतीय दंड संहिता की धारा 147, 149 व 427 के तहत मामला दर्ज कर लिया है। थाना प्रभारी शिलाई दुला राम ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि राजेंद्र सिंह आदि सात लोगों के विरुद्ध भारतीय दंड संहिता की धारा 147, 149 व 427 के तहत मामला दर्ज कर छानबीन आरंभ कर दी है। मामले की तहकिकात जारी है।

डंडों से मारपीट करने का आरोप

पांवटा साहिब — पांवटा साहिब के माजरा पुलिस चौकी के तहत रामपुर बंजारण में एक व्यक्ति के साथ पड़ोसियों द्वारा डंडों से मारपीट किए जाने का मामला प्रकाश में आया है। रामपुर बंजारण निवासी आरिफ ने अपने पड़ोसियों पर गाली गलौज व मारपीट का आरोप लगाया है। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक गत दिन आरिफ परिवार के साथ अपने खेत में गेहूं काट रहा था। इस बीच उसके पड़ोसी यासीन, ताज मोहम्मद, नासिर, गुलशन, गुलशेर व नबाब वहां आ धमके। पहले तो उन्होंने उसके साथ गाली गलौज की। इसके बाद जब उसके विरोध किया तो इन लोगों ने डंडों से उस पर हमला बोल दिया। इस हमले में उसको चोटें आई हैं। डीएसपी पांवटा प्रमोद चौहान ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि मामले में आगामी कार्रवाई की जा रही है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App