मेधावियों ने बढ़ाया मान, स्कूलों ने दिया सम्मान

By: Apr 27th, 2017 12:01 am

जमा दो में अव्वल रहने पर ऊना-हमीरपुर और बिलासपुर में बधाइयों का दौर

घुमारवीं —  राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला (छात्र) घुमारवीं में जमा दो का वार्षिक परीक्षा परिणाम सराहनीय रहा। स्कूल प्रधानाचार्य जोगिंद्र सिंह राव ने बताया कि इस स्कूल के वाणिज्य संकाय के छात्र अक्षित  कपूर ने 500 में से 464 अंक लेकर 94 प्रतिशत अंक प्राप्त कर स्कूल का नाम रोशन किया,  जबकि विनय कुमार ने 464 अंक लेकर द्वितीय  व सुमित कुमार ने 500 में से 448 लेकर 90 फीसदी अंक प्राप्त किए। इस अवसर पर स्कूल प्रधानाचार्य ने मिठाई खिला कर बच्चों को सम्मानित किया।

कोसरियां स्कूल का परिणाम 97.5 फीसदी

शाहतलाई — राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक  पाठशाला कोसारियां का जमा दो कक्षा का परीक्षा परिणाम 97.5 प्रतिशत रहा। पाठशाला के प्रधानाचार्य यशपाल पटियाल ने बताया कि पाठशाला के 40 विद्यार्थियों में से 39 विद्यार्थी पास हुए, जबकि एक छात्र फेल हुआ है। ज्योति ने प्रथम, भोली देवी ने द्वितीय, शिवानी शर्मा ने तृतीय स्थान हासिल किया है।

महाराजा संसार चंद स्कूल का रिजल्ट 91 फीसदी

सुजानपुर — महाराजा संसार चंद सीनियर सेकेंडरी स्कूल सुजानपुर टीहरा का 12वीं कक्षा का परीक्षा परिणाम 91 प्रतिशत रहा। स्कूल मुख्य सलाहकार दिनेश गुप्ता, स्कूल निदेशक नसीम राजा तथा स्कूल प्रधानाचार्य रीता शर्मा ने इस अच्छे परिणाम की अभिभावकों, अध्यापकों तथा छात्रों को बधाई दी है।

घराण स्कूल का परिणाम 95 फीसदी

शाहतलाई — राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला घराण का जमा दो कक्षा का परीक्षा परिणाम 95 प्रतिशत रहा। इस दौरान पूजा देवी ने पहला बेबी देवी द्वितीय व विशाखा कुमारी ने तृतीय स्थान प्राप्त किया है। पाठशाला के प्रधानाचार्य सुभाष चड्डा ने यह जानकारी दी।

सोहरी स्कूल के छात्र परीक्षा परिणाम में अव्वल

बिलासपुर  — राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला सोहरी में जमा दो के परिणाम में 22 विद्यार्थियों में सब विद्यार्थियों ने यह परीक्षा उत्तीर्ण कर ली है। स्कूल प्रधानाचार्य कुलदीप चंद कौशल ने बताया कि स्कूल का परीक्षा परिणाम शत-प्रतिशत रहा है। जिसमें शुभम प्रथम स्थान, विकास ठाकुर द्वितीय व आयुष व लता ने तृतीय स्थान हासिल किया है।

हिडिंबा माता मंदिर सरयून में भंडारा पहली मई को

कुठेड़ा — हिडिंबा माता मंदिर सरयून चलैहली में शिव पुराण की अमृत वर्षा पहली मई को पूर्णाहूति के साथ विशाल भंडारे का आयोजन किया जाएगा। यह जानकारी कमेटी सदस्य प्रकाश चंद ने दी।

कोसरियां में एसएमसी का चुनाव 29 को

शाहतलाई — राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला कोसरियां स्कूल एसएमसी का चुनाव 29 अप्रैल को किया जाएगा।  प्रधानाचार्य यशपाल पटियाल  ने सभी अभिभावकों से अपील की है कि चुनाव में अधिक से अधिक संख्या में भाग लें।

निर्मला देवी चुनीं महिला मंडल की प्रधान

भराड़ी — ग्राम पंचायत कोट के गांव कांगरी (टांडा) में राधिका महिला मंडल का चुनाव मर्ची देवी की अध्यक्षता में हुआ। इसमें लगातार पांचवीं बार निर्मला शर्मा को महिला मंडल का प्रधान चुना गया। इसके अतिरिक्त उपप्रधान पुष्पा देवी व सचिव चंद्रकांता को नियुक्त किया गया।

भरेड़ी में संत निरंकारी समागम कल

भोरंज — संत निरंकारी मंडल का जिला स्तरीय समागम भरेड़ी के पपलाह गांव में 28 अप्रैल सुबह 10 बजे से दो बजे तक होने जा रहा है। कार्यक्रम की अध्यक्षता जोनल इंचार्ज जोन चार के रोशन लाल निरंकारी करेंगे।  यह संत निरंकारी मंडल बस्सी के संयोजक परमानंद कपूर ने दी।

खराब रिजल्ट आने से अभिभावकों में रोष

तलमेहड़ा — राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला सोहारी-टकोली का जमा दो कक्षा के साइंस स्ट्रीम के आए परिणाम में 27 छात्रों में से मात्र आठ ही पास हो पाए हैं, जबकि कला संकाय में 31 में से सिर्फ सात विद्यार्थी ही उत्तीर्ण हो पाए है। स्कूल के खराब परीक्षा परिणामों के चलते छात्रों एवं अभिभावकों में स्कूल प्रशासन के खिलाफ खासा रोष व्याप्त है। अब मार्डन स्कूलों का यह हाल है तो अन्य स्कूलों का क्या हाल होगा। प्रधानाचार्य सुरेश कुमार ने कहा कि दोनों संकायों में 27 व 31 विद्यार्थी हैं, जिनमें से साइंस स्ट्रीम में आठ, जबकि कला संकाय में सात छात्र उत्तीर्ण हुए हैं।

शांति निकेतन स्कूल का रिजल्ट शत-प्रतिशत

भोरंज — शांति निकेतन पब्लिक स्कूल भरेड़ी का दस जमा दो का परीक्षा परिणाम शत-प्रतिशत रहा। प्रधानाचार्य दीपा शर्मा ने बताया कि दस जमा दो परीक्षा परिणाम में प्रथम स्थान पर पूनम नेगी, द्वितीय स्थान पर अभिषेक और तृतीय स्थान पर शिल्पा व साक्षी रही। बच्चों को इस उपलब्धि पर स्कूल प्रबंधक पंकज शर्मा और समस्त स्टाफ ने सभी बच्चों को बधाई दी है।

नम्होल में होनहार छात्रों को बधाई

नम्होल — बहादुरपुर माध्यमिक पाठशाला के प्रबंधक श्रवण कुमार ठाकुर ने प्रदेश भर में पांचवां व नौवां स्थान प्राप्त करने वाली पाठशाला की छात्रा शैलजा ठाकुर और रितिका ठाकुर को  बधाई दी। स्कूल प्रबंधक ने बताया कि इसका सारा श्रेय उनके माता-पिता और स्कूल अध्यापकों को जाता है।

धुंधला के सर्वेश ने झटके 91 प्रतिशत अंक

बंगाणा — प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड द्वारा घोषित जमा दो कक्षा के घोषित परिणाम में राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला धुंधला के सर्वेश शर्मा ने कॉमर्स संकाय में 91 प्रतिशत अंक लेकर स्कूल का नाम रोशन किया है। सर्वेश शर्मा ने 455 अंक लेकर अपने स्कूल में टॉप किया है, जिससे स्कूल प्रशासन के अलावा स्थानीय क्षेत्रवासियों में खुशी का माहौल है। सर्वेश शर्मा ने अपनी सफलता का श्रेय अपने माता-पिता व गुरुजनों को दिया है। सर्वेश शर्मा का सपना सीए बनना है।

साई स्कूल उखली का रिजल्ट सौ फीसदी

हमीरपुर — साई पब्लिक स्कूल उखली का परीक्षा परिणाम शत-प्रतिशत रहा है। छात्रों ने स्कूल शिक्षा बोर्ड धर्मशाला की मैरिट में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए स्कूल का नाम रोशन किया है। स्कूल प्रबंधक ने मेधावी छात्रों व उनके अभिभावकों को इसकी बधाई दी है।  साईं पब्लिक स्कूल उखली के प्रबंधक ओम प्रकाश शर्मा ने बताया कि स्कूली की नीना कुमारी ने 378 अंक लेकर प्रथम स्थान हासिल किया है। इसके अलावा स्कूल के अन्य छात्र भी प्रथम श्रेणी में पास हुए हैं।

घुमारवीं कन्या स्कूल का परिणाम 96 फीसदी

घुमारवीं — राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय (कन्या) घुमारवीं के जमा कक्षा के विज्ञान संकाय का परिणाम 96 प्रतिशत रहा। स्कूल में प्रतिभा पटियाल ने 474 अंक लेकर प्रथम स्थान, कंचन ने 465 अंक लेकर द्वितीय व साक्षी शर्मा ने 450 हासिल करके तृतीय स्थान हासिल किया है। इस मौके पर स्कूल प्रशासन ने छात्राओं का मिठाई बांटी और उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना ही है।

घंडीर स्कूल का परिणाम शत-प्रतिशत

शाहतलाई — राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला घंडीर का जमा दो परीक्षा का परिणाम 98 प्रतिशत रहा। पाठशाला के प्रधानाचार्य राज कुमार शर्मा ने बताया कि पाठशाला की मनीषा ने प्रथम, स्वाति शर्मा द्वितीय व साक्षी ने तृतीय स्थान हासिल किया है। प्रधानाचार्य राज कुमार शर्मा ने पाठशाला द्वारा पहले तीन स्थान प्राप्त करने वाले छात्रों को क्रमशः 1100,  800 व 500 रुपए दिए जाएंगे।

मरहाणा में मेधावियों का मिठाई खिला दी बधाई

भराड़ी — राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला मरहाणा के मेधावी छात्र विशाल शर्मा ने वाणिज्य संकाय में 500 में से 458 अंक प्राप्त कर नाम रोशन किया है। विशाल की इस उपलब्धि पर प्रधानाचार्य विद्यासागर जोशी सहित अध्यापकों व परिजनों ने मिठाई खिलाकर उसे बधाई दी।

मंदली स्कूल का परिणाम सौ फीसदी

बंगाणा — राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला मंदली में जमा दो साइंस संकाय कक्षा का परीक्षा परिणाम शत-प्रतिशत रहा। प्रधानाचार्य सुशीला कुमारी ने बेहतर रिजल्ट पर विद्यार्थियों व स्कूल स्टाफ को बधाई दी है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App