हर हाल में मनवा कर रहेंगे मांग

By: Apr 30th, 2017 12:05 am

शिमला — स्थायी नीति की मांग को लेकर प्रशिक्षित बेरोजगार परिचालकों का संघर्ष जारी है। शनिवार को प्रशिक्षित बेरोजगार परिचालकों का आमरण अनशन 29वें दिन में प्रवेश कर गया है। प्रशिक्षित बेरोजगार परिचालक संघर्ष समिति ने चेतावनी दी है कि अगर सरकार ने जल्द ही उनकी मांग को पूरा नहीं किया, तो आंदोलन को और उग्र रूप दिया जाएगा। प्रशिक्षित बेरोजगार परिचालक संघर्ष समिति के प्रदेशाध्यक्ष नरेश पठानिया ने आरोप लगाते हुए कहा कि बेरोजगार परिचालक 29 दिन से स्थायी नीति की मांग को लेकर आमरण अनशन पर हैं, मगर सरकार व निगम प्रबंधन की तरफ से अभी तक वार्ता के लिए कोई भी पहल नहीं की गई है। उन्होंने आरोप लगाया कि निगम में प्रशिक्षित के नाम पर बेरोजगारों से रात-दिन कार्य लिया गया। अब जब उक्त बेरोजगार अपने हक की बात कर रहे हैं, तो सरकार व निगम प्रबंधन इससे नजर अंदाज कर रहा है, जिससे प्रशिक्षित बेरोजगारों में रोष बढ़ता जा रहा है। उन्होंने कहा कि प्रशिक्षित बेरोजगार परिचालक उक्त नजर अंदाजी का समय आने पर माकुल जवाब देंगे। बहरहाल प्रशिक्षित बेरोजगार परिचालक संघर्ष समिति ने चेतावनी दी है कि मांग को पूरा नहीं किया, तो आंदोलन तेज किया जाएगा।

परिचालक चक्का जाम की तैयारी में

प्रशिक्षित बेरोजगार परिचालकों की नजर अंदाजी से परिचालक खासे रूष्ट हैं। प्रदेशाध्यक्ष नरेश पठानियां ने कहा कि अगर सरकार की ओर से उनकी मांग पर जल्द ही कोई साकारात्मक फैसला नहीं लिया गया, तो प्रशिक्षित बेरोजगार परिचालक संघर्ष समिति सड़कों पर उतर कर चक्का जाम करेगी।

समिति सदस्य बोले, जारी रहेगा संघर्ष

संघर्ष समिति ने साफ कर दिया है कि आमरण अनशन तब तक जारी रहेगा, जब तक सरकार उनकी मांगें पूरी नहीं कर देती है, अगर सरकार ने उनके संघर्ष को कुचलने का प्रयास किया, तो आंदोलन को उग्र रूप दिया जाएगा।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App