हिंदी-इंग्लिश-पंजाबी में लगेंगे चेतावनी बोर्ड

By: Apr 18th, 2017 12:08 am

newsnewsधर्मशाला —  पर्यटन सीजन में कांगड़ा के नदी-नालों में बाहरी राज्यों से आने वाले पर्यटकों की डूबने के मामलों पर अंकुश लगाने के लिए जिला पुलिस ने कमर कस ली है। पुलिस ने ऐसे स्थानों को निर्धारण करते हुए तीन भाषाआें में बनाए चेतावनी बोर्ड स्थापित करने की प्रक्रिया आरंभ कर दी है। दुर्घटना संभावित ऐसे क्षेत्रों में हिंदी, अंग्रेजी व पंजाबी भाषा में लिखे चेतावनी बोर्ड स्थापित किए जा रहे हैं।  इतना ही नहीं, जून-जुलाई में ऐसे स्थानों पर सुरक्षा कर्मियों की भी तैनाती की जाएगी, ताकि सैलानी पानी में न उतरे सकें।  कांगड़ा पुलिस द्वारा जिला भर की नदी, नालों व खड्डों का निर्धारण किया गया है, जहां पर पूर्व में डूबने से पर्यटकों की मौतें हुई हैं। पुलिस अधीक्षक संजीव गांधी ने बताया कि जिला भर में पंजाबी, हिंदी तथा अंग्रेजी भाषा में नदी व खड्डों के समीप 30 चेतावनी बोर्ड लगाए गए हैं। इसके अलावा जून-जुलाई में दुर्घटना संभावित क्षेत्रों में सुरक्षा कर्मियों की भी तैनाती की जाएगी।

यहां -यहां पैनी नजर

जिला कांगड़ा के देहरा, ज्वालाजी और जवाली के क्षेत्रों में विशेष रूप से पुलिस की नजर रखेगी। कांगड़ा घाटी में गर्मियों के मौसम में पड़ोसी राज्य पंजाब से अधिकतर पर्यटक पहुंचते हैं, जो कि नदी, नालों व खड्डों के पानी की गहराई की जानकारी न होने के चलते अपनी जान गंवाते हैं।

देहरा ब्यास पुल-नक्केड़ खड्ड पर भी साइन बोर्ड

देहरा गोपीपुर – बरसात में नदी-नालों व खड्डों में पेश आने वाले हादसों को लेकर पुलिस ने पहले से ही कमर कस ली है।  देहरा के एसडीएम मलोक सिंह ने बताया कि देहरा ब्यास पुल , नक्केड़ खड्ड, हरिपुर व डैम एरिया के साथ लगते दर्जनों स्थलों, चंबापतन व कालेश्वर धाम में  हिंदी, पंजाबी और इंग्लिश में बोर्ड लगवा दिए हैं।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App