इससे ज्यादा क्या चाहिए…

By: May 23rd, 2017 12:08 am

खिताबी जीत के बाद बोले मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा

NEWSहैदराबाद— आईपीएल-10 के फाइनल में राइजिंग पुणे सुपरजाएंट को मात्र एक रन से हराकर खिताब जीतने वाली मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि मुझे अब जाकर शांति मिली। मैं इससे ज्यादा की उम्मीद नहीं कर सकता। फाइनल में जीत का श्रेय रोहित ने अपने गेंदबाजों को देते हुए कहा कि उन्हें अपने गेंदबाजों पर पूरा विश्वास था। रोहित आईपीएल में कप्तान के रूप में अब तीन बार और कुल मिलाकर चार खिताब खिताब जीत चुके हैं। रोहित की कप्तानी में मुंबई ने इससे पहले 2013 और 2015 में यह खिताब जीता था। इसके अलावा 2009 में वह डेक्कन चाजर्स की तरफ से खिलाड़ी के रूप में एक खिताब जीत चुके हैं। 30 वर्षीय रोहित ने कहा कि जब आप इस तरह के छोटे स्कोर का बचाव करने के लिए उतरते हो तो आपका खुद पर विश्वास होना जरूरी है। मैंने अपने खिलाडि़यों से कहा कि अगर हम कोलकाता के खिलाफ छोटे स्कोर का बचाव कर सकते हैं तो यहां भी ऐसा कर सकते हैं। हमें पिच से भी मदद मिली, जिसका हमने भरपूर फायदा उठाया। रोहित ने कहा कि जब तीन ओवर बचे थे तब भी मुझे अपने गेंदबाजों पर विश्वास था। उन्होंने हमेशा अपनी भूमिका अच्छी तरह से निभाई है। मैंने उन्हें पूरी स्वतंत्रता दी। मैंने उनसे कहा कि वे जिस तरह से क्षेत्ररक्षण सजाना चाहते हैं वैसा सजाएं।

इस सीजन 10662 रन बाउंड्री से

हैदराबाद — इंडियन प्रीमियर लीग के 10वें संस्करण के खिताबी मुकाबले का फैसला बेशक गेंदबाजों के कारण मुंबई इंडियंस के हक में रहा, लेकिन बीते 50 दिनों से क्रिकेट प्रेमियों का मनोरंजन कर रहे इस एलीट टी-20 आयोजन में कुल 10662 रन सिर्फ चौकों और छक्कों से बने। इस साल कुल 60 मैच खेले गए। इस दौरान आठ टीमों ने कुल 18775 रन बनाए, जिसमें से आधे से ज्यादा रन चौकों और छक्कों से निकले। हालांकि इस दौरान कुल 708 विकेट भी गिरे।

ट्रॉफी सिद्धिविनायक के द्वार

मुंबई — मुंबई इंडियंस की टीम ने तीसरी बार आईपीएल जीतकर रविवार को इतिहास बनाया। अब इस शानदार जीत के अगले दिन ही सोमवार को आईपीएल-10 की ट्रॉफी को सिद्धिविनायक मंदिर ले जाया गया। आईपीएल ट्रॉफी को वहां ले जाने का उद्देश्य जीत के बाद आशीर्वाद लेने के लिए बताया जा रहा है। बता दें कि मुंबई के इस मंदिर की काफी प्रसिद्धि है और कई मशहूर हस्तियां यहां अकसर ही पूजा के लिए पहुंचती हैं।

जोस बटलर ने किया न्यूड डांस

जोस बटलर ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक वीडियो अपलोड किया है, इस वीडियो में वह टीवी देख रहे हैं और मिशेल जॉनसन पुणे की पारी का आखिरी ओवर डाल रहे हैं। बटलर सिर्फ तौलिया लपेटे हुए हैं। जोस बटलर मुंबई इंडियंस की टीम में थे, लेकिन चैंपियंस ट्रॉफी की तैयारियों के लिए वह बीच आईपीएल से अपने वतन इंग्लैंड लौट गए. मुंबई की टीम ने जैसी ही जीत हासिल की, बटलर खुशी से डांस करने लगे, डांस करते वक्त उनका तौलिया नीचे गिर गया।

एक शॉट ने दिलाई 10 लाख के साथ गाड़ी

युवराज सिंह को आईपीएल-10 में ग्लैम शॉट ऑफ दि सीजन अवार्ड मिला। इतना ही नहीं, युवी को नई नवेली गाड़ी भी मिली है। आईपीएल-10 में युवी ने कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) के खिलाफ वह शॉट खेला था, जिसके लिए उन्हें ये अवार्ड दिया गया। युवी खुद हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में मौजूद नहीं थे, तो उनकी जगह उनके साथी खिलाड़ी मोहम्मद सिराज ने अवार्ड और चेक लिया।

ऐसी हार होगी, कभी सोचा न था

हैदराबाद — राइजिंग पुणे सुपरजाएंट्स को उसके दूसरे ही सत्र में फाइनल तक ले जाने के बाद आईपीएल-10 के खिताब से मात्र एक रन से चूके कप्तान स्टीवन स्मिथ ने निराशा जताते हुए कहा है कि उन्होंने इस तरह लीग का अंत करने के बारे में नहीं सोचा था। पिछले करीब चार महीने से भारत में रह रहे स्मिथ ने यहां अपने आखिरी मुकाबले के बाद कहा कि इस हार को पचाना आसान नहीं है।

ट्वीट कुछ ऐसे

वीरेंद्र सहवाग ने ट्विटर पर मुंबई के साथ पुणे को भी बेहतर खेल दिखाने के लिए बधाई दी। प्रीटि जिंटा भी मुंबई की टीम की जीत से खुश हैं। उन्होंने ट्वीट के जरिए डेथ ओवर में बोलिंग के लिए बुमराह और जॉनसन की तारीफ की। एक ट्वीट से सांसें अटका देने वाले इस खेल की तारीफ युवराज सिंह ने भी की। वहीं, फाइनल से ठीक पहले मुंबई के फील्डिंग कोच जोंटी रोड्स दूसरी बार पिता बने। उन्होंने ट्वीट किया नए मेहमान का स्वागत भी इस जीत के साथ कर रहे हैं तो इससे बड़ी खुशी की बात क्या होगी। अमिताभ बच्चन ने लिखा कि इस जीत पर भरोसा ही नहीं हो रहा था, लेकिन जीत तो जीत होती है।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं? निःशुल्क रजिस्टर करें !


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App