एक नजर

By: May 16th, 2017 12:01 am

इराक में 27 आईएस आतंकी हलाक

दुबई — अमरीका के नेतृत्व में गठबंधन सेना ने इराक के पश्चिमी प्रांत अंबर में इस्लामिक स्टेट (आईएस) के आतंकवादियों को निशाना बनाकर हवाई हमले किए, जिसमें कम से कम 27 आतंकवादी मारे गए हैं। इराकी सेना के कमांडर नोमान अल जौबई ने बताया कि अमरीकी गठबंधन सेना ने सीरिया की सीमा के पास अल कैम शहर में एक इंटरनेट कैफे पर हवाई हमला किया, जिसमें 20 आईएस के आतंकवादी मारे गए हैं। उन्होंने कहा कि आतंकवादी कैफे को अपने मुख्यालय के तौर पर इस्तेमाल करते थे। श्री जौबई ने कहा कि एक अन्य हवाई हमला आना शहर में किया गया, जिसमें छह आतंकवादी मारे गए और आईएस के एक ठिकाने को ध्वस्त किया गया। उन्होंने कहा आतंकवादियों के एक अन्य वाहन को निशाना बनाया गया जिसमें वाहन चालक मारा गया।

किम जोंग उन पर पागलपन सवार

वाशिंगटन — संयुक्त राष्ट्र में अमरीका की राजदूत निकी हेली ने कहा है कि उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन पर ‘पागलपन’ सवार है। उत्तर कोरिया की ओर से एक और मिसाइल परीक्षण के बाद सुश्री हेली की यह टिप्पणी आई है। सुश्री हेली ने कहा कि मिसाइल परीक्षण दक्षिण कोरिया के नए राष्ट्रपति मून जे-इन को संदेश देने के लिए किया गया है। दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून जे-इन ने कहा कि उत्तर कोरिया की यह कार्रवाई उकसावे वाली है। श्री उन ने हाल ही में कहा था कि वह अमरीका के साथ बातचीत करना चाहता है बशर्ते की हालात ठीक हों। इससे पहले अमरीका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा था कि सही परिस्थितियों में श्री उन के साथ बातचीत करने में उन्हें खुशी होगी।

पश्चिम बंगाल में 70 बम मिले

बीरभूम — पश्चिम बंगाल में पुलिस ने सोमवार को बीरभूम जिला के नन्नूर प्रखंड के चांदीपुर में एक पॉल्ट्री फार्म के निकट प्लास्टिक के बैगों में रखे 70 बम बरामद किए। गुटीय और राजनीतिक संघर्षों के कारण नन्नूर पिछले कई माह से सुर्खियों में है। इन घटनाओं के कारण गरीब लोग बुरी तरह प्रभावित हो रहे हैं।

मध्य अफ्रीकी गणराज्य में 30 की मौत

बंगुई — मध्य अफ्रीकी गणराज्य के दक्षिण पूर्वी क्षेत्र के एक शहर में मुस्लिम आबादी को निशाना बनाकर किए जा रहे हमलों में अब तक 30 लोगों की मौत हो गई है। संयुक्त राष्ट्र के शांति अभियान दल मिनुस्का (एमआईएनयूएससीए) के प्रमुख परफेट ओनगा-अनयंगा ने इस बात की जानकारी दी। श्री अनयंगा ने बताया कि इस हिंसा में मरने वाले लोगों की संख्या के सटीक आंकड़े देना अभी जल्दबाजी होगी। श्री अनयंगा के अनुसार इस हिंसा में मरने वालों की संख्या 20 से 30 तक पहुंच सकती है।

मुठभेड़ में सुरक्षा बल का एक जवान शहीद

बीजापुर — छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिला के बासागुड़ा थाना क्षेत्र इलाके में पुलिस व नक्सलियों के बीच मुठभेड़ में एक जवान  शहीद हो गया। मुठभेड़ में दो जवान घायल हो गए, जिन्हें हेलिकाप्टर से बेहतर इलाज के लिए रायपुर रवाना किया गया, उनकी स्थिति अभी खतरे से बाहर बताई जा रही है। पुलिस अधीक्षक केएल ध्रुव ने बताया कि बासागुड़ा थाने से स्पेशल टास्क फोर्स और जिला पुलिस बल की संयुक्त टीम सर्चिंग पर निकली हुई थी। आगे बासागुड़ा पहाड़ी पर घात लगाए नक्सलियों ने पुलिसबल पर अचानक हमला किया। दोनों ओर से गोलीबारी हुई। गोलीबारी में दो जवान घायल हो गए। घायल जवानों को बेहतर उपचार के लिए हेलिकाप्टर से रवाना किया गया।

मोदी के कार्यक्रम में रही गाड़ी पलटी

अमरकंटक — मध्य प्रदेश के डिंडौरी जिला के रामनगर गांव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जनसभा में सोमवार को भाग लेने अमरकंटक आ रहे लोगों से भरे एक वाहन के अनियंत्रित होकर दुर्घटनाग्रस्त हो जाने से उसमें सवार तीन यात्रियों की मौत हो गई, जबकि कम से कम पांच घायल हो गए। शहडोल रेंज के पुलिस उपमहानिरीक्षक सुधीर लाड ने बताया कि मंडला से अमरकंटक आ रही बस सुबह कैरंजिया के जंगल में सड़क किनारे बस में इंतजार में खड़े कटनी के दो लोगों के ऊपर अनियंत्रित होकर पलट गई। हादसे में बस सवार एक यात्री और बस के इंतजार में खड़े दो लोगों की मौत हो गई और पांच अन्य लोग घायल हो गए, जिन्हें कैरंजिया के अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं? निःशुल्क रजिस्टर करें !


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App