एक नजर

By: May 28th, 2017 12:02 am

आईएस के तीन बड़े आतंकी हलाक

वाशिंगटन — अमरीका के रक्षा विभाग का मुख्यालय पेंटागन के बताया कि इराक और सीरिया में गठबंधन सेना के अभियान में आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट के तीन बड़े आतंकवादी मारे गए हैं। पेंटागन ने बताया कि गठबंधन सेना की पिछले दो माह के कार्रवाई में आईएस के मुस्तफा गुनेस, अनु आसिम अल-जाजेरी और अबु खत्ताब अल-रवी की मौत हुई है।

मैक्सिको में मिले पांच सिर कटे शव

मैक्सिको सिटी — मैक्सिको के वेराक्रूज प्रांत में पुलिस ने शनिवार को पांच सिर कटे शव बरामद किए, जिन पर उत्पीड़न के निशान भी थे। एटॉर्नी जनरल के कार्यालय ने बताया कि जांच में पता चला है कि सभी शव पुरुषों के हैं। हालांकि उनकी अब तक पहचान नहीं हो सकी है। खून से लथपथ ये सभी शव वेराक्रूज के दक्षिणी शहर जुआन रोड्रिग्ज क्लारा के एक खाली मैदान में फेंके गए थे। शवों के पास एक पत्र भी मिला है। स्थानीय मीडिया ने संदेह जताया है कि यह पत्र जैलिस्को न्यू जेनरेशन कार्टेल ने लिखा है।

मलेशिया में आईएस के छह संदिग्ध धरे

कुआलालंपुर — मलेशिया की पुलिस ने आतंकी संगठन आईएस की गतिविधियों में संदिग्ध भूमिका के लिए छह लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस महानिरीक्षक खालिद अबू बकर ने एक बयान जारी करके शनिवार को बताया कि पुलिस ने 23 से 26 मई के बीच चार प्रांतों में विभिन्न स्थानों पर छापे मारकर छह संदिग्धों को गिरफ्तार किया। सबसे पहले मोहम्मद मुजफा आरिफ जुनैदी नामक हथियार तस्कर को गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने एक बयान जारी करके उसके बारे में सूचना देने का अनुरोध किया था जिसके बाद उसने आत्मसमर्पण कर दिया।

मैनचेस्टर हमले के दो और गिरफ्तार

लंदन — ब्रिटेन पुलिस ने गत सप्ताह हुए मैनचेस्टर आत्मघाती हमले के संबंध में शनिवार को दो अन्य संदिग्धों को गिरफ्तार किया। पुलिस ने यह गिरफ्तारी आत्मघाती हमले के पीछे नेटवर्क का पता लगाने के उद्देश्य से की है। हमले में 22 लोगों की मौत हो गई थी। सोमवार को मैनचेस्टर अरीना में अमरीकी गायिका अरियाना ग्रैंडे के कार्यक्रम के दौरान हुए इस हमले के संबंध में अधिकारी 11 लोगों से पूछताछ कर रहे हैं।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं? निःशुल्क रजिस्टर करें !


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App