एक नजर

By: May 30th, 2017 12:01 am

लीबिया में लड़ाकू विमानों से हमला

बेनगाजी (लीबिया) — लीबिया के देरना शहर में लड़ाकू विमानों ने सोमवार को तीन हवाई हमले किए। एक प्रत्यक्षदर्शी ने यह जानकारी दी। लीबिया में या पड़ोसी मिस्र में अधिकारियों से सोमवार के हमलों के बारे में तत्काल पुष्टि नहीं हो सकी है और न ही इस हमले की तत्काल किसी ने जिम्मेदारी ली है। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि पहला हमला पूर्वी शहर देरना में हुआ, जबकि दो अन्य हमले दहार-अल हमार में हुए।

चीन में चाकू से हमला, दो की मौत

शंघाई — चीन के गुइझू प्रांत में एक व्यक्ति ने चाकू से हमला कर दो लोगों की हत्या कर दी और 18 अन्य लोगों को घायल कर दिया। खबर के अनुसार दक्षिण पश्चिमी गुइझू प्रांत में लगभग 30 वर्षीय एक व्यक्ति ने 20 लोगों को चाकू मार दिया, जिन्हें अस्पताल ले जाया गया। उनमें से गंभीर रूप से घायल दो लोगों की इलाज के दौरान मौत हो गई। अभी भी 18 लोग अस्पताल में भर्ती हैं, जिनमें से कुछ की हालत गंभीर है। पुलिस ने हमलावर को गिरफ्तार कर लिया है।

मैनचेस्टर हमले में 14वीं गिरफ्तारी

लंदन — मैनचेस्टर में पिछले सप्ताह एक संगीत कार्यक्रम के दौरान हुए आत्मघाती हमले के सिलसिले में पुलिस ने 14वीं  गिरफ्तार की है। ग्रेटर  मैनचेस्टर पुलिस ने ट्वीट कर कहा कि पिछले सोमवार को हुए हमले की जांच के तहत शहर के दक्षिण-पश्चिम में 25 वर्षीय युवक को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने कहा कि मामले की जांच काफी तेजी से आगे बढ़ रही है।

उत्तर कोरिया ने फिर दागी मिसाइल

सोल — उत्तर कोरिया ने सोमवार को एक बार फिर मिसाइल परीक्षण किया है। यह स्कड श्रेणी का  कम दूरी तक मार करने वाला मिसाइल है। दक्षिण कोरिया की सेना ने यह जानकारी दी। दक्षिण कोरियाई सेना के संयुक्त चीफ्स ऑफ स्टाफ के कार्यालय से जारी बयान में कहा गया कि इस परीक्षण के बारे में को दक्षिणी कोरिया के राष्ट्रपति मून जे-इन को  सूचना तुरंत दे दी गई। बयान में कहा गया कि यह स्कड श्रेणी का बैलिस्टिक मिसाइल थी, जो कि साढ़े चार सौ किलोमीटर की दूरी तय कर जापान सागर में गिरी। अमरीकी राष्ट्रपति कार्यालय व्हाइट हाउस ने कहा कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को इस परीक्षण के बारे में बता दिया गया है।

यूनान के पूर्व पीएम  का निधन

एथेंस — यूनान के पूर्व प्रधानमंत्री एवं प्रमुख नेताओं में से एक कॉन्सटैनटाइन मित्सोताकिस का निधन हो गया। वह 98 वर्ष के थे। श्री मित्सोताकिस के परिवार ने बताया कि उनके निधन के समय उनको प्यार करने वाले और करीबी लोग उनके पास थे। श्री मित्सोताकिस का राजनीतिक जीवन 50 वर्षों से भी अधिक रहा।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं? निःशुल्क रजिस्टर करें !


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App