दवा को लगे धक्के…मरीज हक्के-बक्के

By: May 31st, 2017 12:10 am

newsऊना —  आल इंडिया केमिस्ट एंड ड्रगसिट अलाइंस के आह्वान पर जिला दवा विक्रेता संघ ने भी दुकानें (मेडिकल स्टोर) बंद रखीं। ऊना जिला में बंद का व्यापक असर देखने को मिला। कई लोगों को समस्या का सामना करना पड़ा। हालांकि क्षेत्रीय अस्पताल ऊना में नागरिक आपूर्ति विभाग की दवाइयों की दुकान में मरीजों और उनके तीमादारों को दवाइयां समय पर मिलती रहीं, लेकिन जिला के अन्य कई क्षेत्रों में मरीज के तीमारदार इधर-उधर भटकते नजर आए। वहीं, कुल मिलाकर जिला दवा विक्रेता संघ का बंद पूरी तरह से सफल रहा है। जिला दवा विक्रेता संघ के बंद के चलते करीब दो करोड़ रुपए का कारोबार प्रभावित हुआ है, लेकिन दवा विक्रेता संघ सरकार के नए नियमों को मानने के लिए तैयार नहीं है। जिला ऊना में करीब 300 मेडिकल स्टोर संचालित हैं। इन मेडिकल स्टोर की दुकानों में हर रोज मरीज के अलावा तीमारदारों की भीड़ उमड़ी रहती है, लेकिन मंगलवार को इन लोगों को ये सेवाएं नहीं मिल पाई हैं। इसके चलते लोगों को भारी समस्या का सामना करना पड़ा। सरकार की ओर से इस ऑनलाइन प्रक्रिया को बंद किया जाना चाहिए। उधर, जिला दवा विके्रता संघ के अध्यक्ष मुनीष चड्ढा, महासचिव अमरजीत सिंह मिंटू, संजीव पराशर, अजय जगोता ने कहा कि सरकार की ओर से मेडिकल स्टोर संचालकों पर जबरदस्ती नए नियम थोपे जा रहे हैं, जिन्हें किसी भी सूरत पर सहन नहीं किया जाएगा। नए नियमों के तहत मेडिकल स्टोर संचालकों को नुकसान उठाना पड़ेगा।  सरकार को उचित कदम उठाने चाहिए।

मरीजों को झेलनी पड़ीं दिक्कतें

दौलतपुर चौक — मंगलवार को पूरे देश में अखिल भारतीय राष्ट्रीय दवा विक्रेता संघ के आह्वान पर जिला ऊना के अंतर्गत दौलतपुर चौक, मरवाड़ी, अमलेहड़ इत्यादि स्थानों पर दवा विक्रेताओं की दुकानें बंद रहीं। इससे मरीजों और उनके तीमारदारों को इधर-उधर भटकना पड़ा। अस्पताल में उपचार के लिए आए लोगों में विनोद, मनीष, सुरेंद्र, सतिंद्र, राजीव, पंकज, महेश, विकास, अंजु व पूनम ने बताया कि केमिस्ट की दुकानें बंद रहने से उन्हें परेशानी हुई क्योंकि अस्पतालों में मरीजों का चैकअप तो हुआ, लेकिन उन्हें दवाई न मिलने से परेशानी झेलनी पड़ी।

मैहतपुर में भी दिखा असर

मैहतपुर — ऑल इंडिया आर्गेनाइजेशन केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट के राष्ट्र व्यापी आह्वान पर मंगलवार को मैहतपुर में केमिस्ट शॉप बंद रहीं। इसका असर मैहतपुर क्षेत्र में भी दिखाई दिया। मैहतपुर क्षेत्र के केमिस्टों ने अपनी शॉप बंद कर राष्ट्र व्यापी हड़ताल का समर्थन किया। केमिस्टों की शॉप बंद रहने से जनता को काफी भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। लोग केमिस्टों की बंद दुकानों को देखकर क्षेत्र की अधिकांश दुकानों के चक्कर कटते हुए नजर आए।

हड़ताल से झेलनी पड़ीं दिक्कतें

ऊना निवासी अजय ने बताया कि हड़ताल के चलते उन्हें भी परेशानी का सामना करना पड़ा है। दवाइयां लेने के लिए उन्हें कभी एक दुकान तो कभी दूसरी दुकान तक जाना पड़ा।

नहीं मिली कहीं भी दवाई

डंगोली निवासी चमन भी दवाई लेने आए थे, लेकिन उन्हें निराशा ही हाथ लगी। उन्हें हड़ताल के चलते समस्या का सामना करना पड़ा।

क्षेत्रीय अस्पताल में ली दवाई

ऊना के रोहित ने बताया कि हड़ताल के चलते उन्हें समस्या का सामना करना पड़ा। बाद में उन्हें क्षेत्रीय अस्पताल ऊना में दवाइयां मिली।

बंद दुकानें देख हुए मायूस

हड़ताल से बेखबर प्रवासी दुरगेश ऊना बस स्टैंड पर दवा लेने पहुंचा, लेकिन उसे दुकानें बंद होने के कारण मायूसी ही हाथ उसे दवाई कहीं भी नहीं मिल पाई। और वापस खाली हाथ लौटना पड़ा ।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं? निःशुल्क रजिस्टर करें !


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App