न मुलाकात…न बात, पाकिस्तान पर बरसाओ लात

By: May 14th, 2017 12:07 am

newsपनारसा – सरहद पर जिस तरह से हिंदोस्तान के सैनिकों के साथ दुर्व्यवहार हो रहा है उसको देखते हुए कुल्लू-मंडी के सैन्य परिवार भी भड़क उठे हैं। कुल्लू-मंडी के सैन्य परिवारों ने केंद्र सरकार से मांग की है कि सेना को थोड़ी ढील देकर एक बार पाकिस्तान पर चढ़ाई कर देनी चाहिए। पाकिस्तान पर हर दिन एक सर्जिकल स्ट्राइक की जाए तभी पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज आएगा। पनारसा क्षेत्र के सैनिक दीवान चंद का कहना है कि सैनिक दिन-रात एक कर देश की रक्षा कर रहा है, लेकिन पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। ऐसे में सरकार को बात से नहीं बल्कि सर्जिकल स्ट्राइक से पाकिस्तान से बात करनी चाहिए। इसके साथ ही केंद्र सरकार को शहादत पाने वाले सैनिकों के परिवारों की ओर भी विशेष ध्यान देना चाहिए, ताकि देश की सरहद पर तैनात सैनिक को यह अहसास हो कि उनके पीछे पूरा देश एक चट्टान की तरह साथ खड़ा है। पाकिस्तान आए दिन ऐसी हरकतों को करता रहता है। हर बार केंद्र सरकार पाकिस्तान से वार्ता करने की बात करती है, लेकिन अब समय ऐसा आ गया है कि केंद्र सरकार को सर्जिकल स्ट्राइक के जरिए ही बात करनी चाहिए।  इतना ही नहीं पाक की नापाक हरकतों को देखते हुए पाकिस्तान से बाकि सारे संबंध भी तोड़ लेने चाहिए। पाकिस्तान के साथ भारत को किसी तरह के खेल संबंध भी नहीं रखने चाहिए।

एक सिर के बदले काट लाओ दस

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार को चाहिए कि सेना को यहां तक आदेश व छूट दे दी जाए कि अगर पाकिस्तान किसी एक हिंदोस्तान सैनिक के सिर को काटने की कोशिश करता है, तो पाकिस्तान के दस लोगों के सिरों को काट दिया जाए। अगर केंद्र सरकार पाकिस्तान के खिलाफ थोड़ा सख्त रूख अपनाती है, तो ही कश्मीर और सरहद पर पनपा तनाब बैठ सकता है। इन्हीं सख्तियों के बाद पाकिस्तान भी अपनी हरकतों से बाज आएगा।

यह उम्मीद है सरकार से

भारत सरकार चाहे तो कुछ भी कर सकती है। पिद्दी भर देश हमारी सीमा में घुसकर सैनिकों के सिर कलम कर देता है और हम शांति की अपील करते रह जाते  हैं। अब सरकार को आर-पार की लड़ाई लड़नी चाहिए। अंतरराष्ट्रीय दबाव को भूल जाओ, पाकिस्तान को घर में घुसकर मारो। इसके लिए सरकार को फौज को फ्री हैंड दे देना चाहिए। दस दिन में दुनिया के नक्शे से यह आतंकी मुल्ख गायब हो जाएगा और अमन-चैन बहाल होगा। न किसी का बेटा शहीद होगा, न किसी की असमय मांग उजड़ेगी, न किसी बच्चे के सिर से बाप का साया उठेगा।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं? निःशुल्क रजिस्टर करें !


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App