परमवीर को गवर्नर का सैल्यूट

By: May 24th, 2017 12:11 am

newsnewsधर्मशाला —  हिमाचल प्रदेश एक्स सर्विस मैन लीग का राज्य स्तरीय सम्मान समारोह मंगलवार को धर्मशाला में आयोजित किया गया। हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल देवव्रत आचार्य इसके मुख्यातिथि थे। इस अवसर पर मुख्यातिथि ने परमवीर चक्र विजेता नायब सूबेदार संजय कुमार, मेजर सोमनाथ शर्मा की भतीजी राधिका शर्मा, कैप्टन धन सिंह थापा के भतीजे कैप्टन विजेंदर सिंह कार्की और कैप्टन विक्रम बतरा के पिता जीएल बतरा को सम्मानित किया।

युवाओं से अपील, नशे से दूर रहें

कारगिल युद्ध के परमवीर चक्र विजेता नायब सूबेदार संजय कुमार ने युवाओं में बढ़ रही नशे की प्रवृत्ति को चिंतनीय बताया। उन्होंने कहा कि नशा युवाओं के शरीर के लिए ही नहीं देश के लिए भी घातक है। नशा किसी समस्या का समाधान नहीं है बल्कि अपने आप में एक समस्या है। संजय कुमार ने युवा वर्ग से अपील की कि वह इस गंभीर चुनौती से खुद को और देश को बचाने में अपना सकारात्मक सहयोग दें। उन्होंने कहा कि वह जब भी युवाओं के बीच किसी कार्यक्रम में जाते हैं, तो उनसे देश सेवा के लिए तैयार रहने और नशे से बचने का संदेश देते हैं।

शहीदों को मिले और अधिक सम्मान

कारगिल युद्ध के हीरो परमवीर चक्र हासिल करने वाले शहीद कैप्टन विक्रम बतरा के पिता जीएल बतरा का कहना है कि देश की खातिर शहीद होने वालों को और अधिक सम्मान मिलना चाहिए। जो सम्मान शहीदों को मिला है उससे वह असंतुष्ट नहीं हैं। जीएल बतरा का कहना है कि केंद्र और प्रदेश की सरकारों ने उनसे जो वादे किए थे वह पूरे किए हैं। शहीद लिजेंड हैं और इनको लेकर सरकार को और भी बहुत कुछ करने की जरूरत है। देश के लिए शहादतें देने का सिलसिला आज भी जारी है ।

छुआछूत के विरोध में सब आगे आएं

आजाद भारत के पहले परमवीर चक्र विजेता मेजर सोमनाथ शर्मा की भतीजी राधिका शर्मा ने कहा कि उनके परिवार ने हमेशा से ही छुआछूत का विरोध किया, लेकिन इसे पूरी तरह खत्म करने में अभी भी कुछ बाधाएं हैं। समाज के सभी वर्गों को इसके लिए आगे आना चाहिए। राधिका ने कहा कि उनकी नजर में मेजर सोमनाथ शर्मा को पूरा सम्मान मिला है, जिसके वह हकदार हैं। उन्होंने पूर्व सैनिक लीग की सराहना की।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं? निःशुल्क रजिस्टर करें !


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App