पांवटा एसडीएम आफिस में धरने पर बिंदल

By: May 18th, 2017 12:10 am

newsपांवटा —  बुधवार दोपहर बाद नाहन के विधायक डा. राजीव बिंदल अपने कार्यकर्ताओं संग पांवटा साहिब एसडीएम कार्यालय के बाहर धरने पर बैठ गए। यह धरना करीब डेढ़ घंटे तक चला। इस दौरान भाषणबाजी भी हुई, जिसमे भाजपा नेताओं ने प्रदेश सरकार को खरी खोटी सुनाई। इस मौके पर डा. बिंदल ने कहा कि प्रदेश सरकार माफियाओं की सरकार है। यहां आम जनता और विकास के काम की कोई सुनवाई नही है। लोग पीने के पानी को तरस रहें है। स्कूलों के परिणाम बदतर हो रहे है। स्वास्थ्य केंद्रो पर सुविधाएं नही है, लेकिन मुख्यमंत्री जी को वकीलों से फुरसत नहीं मिलती। उन्होंने स्थानीय प्रशासनिक व विभागीय अधिकारियों पर भी जनता के विकास कार्यों की अनदेखी के आरोप लगाते हुए चैताया कि वह याद रखेंगें कि किस-किस अधिकारी ने जनता को सताया हैं भाजपा सरकार आने पर सबसे बदला लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि वह जनता के लिए हर अधिकारी के दर पर गए है और जाते रहेंगे और जनता की समस्याओं के समाधान के लिए संघर्ष जारी रखेंगे। इस मौके पर भाजपा जिलाध्यक्ष सुखराम चौधरी समैत नाहन भाजपा मंडल के पदाधिकारियों ने भी अपने विचार रखे और प्रदेश सरकार के खिलाफ  जमकर जहर उगला। इस मौके पर नाहन मंडल अध्यक्ष दीनदयाल वर्मा, धोलाकुंआ पंचायत प्रधान मलकीत सिंह, माजरा पंचायत प्रधान विजेश गोयल, कुलदीप ठाकुर, सैनवाला पंचायत की प्रधान कमलेश, पूर्व बीडीसी अध्यक्षा पुष्पा चौधरी, बी.डी.सी. सदस्य राममूर्ती, बीडीसी सदस्य फरीद खान, श्रवण खट्टा, इस्लाम मोहम्मद, बीडीसी. टेक चंद आदि कार्यकर्ता मौजूद रहे। इसके बाद एसडीएम पांवटा के माध्यम से क्षेत्र की समस्याओं से संबंधित एक ज्ञापन महामहिम राज्यपाल को सौंपा गया, जिस पर उचित कार्रवाई की मांग की गई। एसडीएम पांवटा एचएस राणा ने बताया कि ज्ञापन आगामी कार्रवाई के लिए प्रेशित किया जा रहा है।

प्रथम चरण की यात्रा हुई संपन्न

पिछले तीन दिनों से चल रही प्रथम चरण की सत्ता परिवर्तन यात्रा इस धरने के साथ संपन्न हो गई है। यह यात्रा तीन पंचायतों मिस्सरवाला, माजरा और सैनवाला मुबारिकपुर के सभी गांवों को कवर करके बुधवार को पांवटा साहिब पंहुची और एसडीएम कार्यालय के समक्ष धरने और नारेबाजी के बाद ज्ञापन देकर इस यात्रा का समापन हुआ। दूसरे चरण की यात्रा 21-22-23 मई को कोलर से शुरू होगी जबकि तीसरा चरण 27-28-29 को होगा।

राज्यपाल को भेजी 29 मांगें

नाहन के विधायक डा. राजीव बिंदल और उनके कार्यकर्ताओं ने राज्यपाल को भेजे ज्ञापन मे 29 मांगे रखी है। ज्ञापन मे कहा गया है कि यह सभी मांगे पिछले चार सालों से हर स्तर पर उठाए गए है और विधायक प्राथमिकताओं मे भी डाले गए है, लेकिन स्थानीय प्रषासन और विभागीय अधिकारी इस और ध्यान नहीं दे रहें है। इन मांगों मे मुख्य तौर पर फतेहपुर-गुलाबगढ़ रोड़ पर बाता नदी पर पुल का निर्माण, माजरा चौकी को स्तरोन्नत कर थाना बनाना, इलाके में सब-तहसील बनाना, इलाके में आनाज मंडी का निर्माण करना, मिश्रवाला-सैनवाला-माजरा-धौलाकुआं व कोलर पंचायतों को टाऊन प्लैनिंग से बाहर करना, दरीन सूकी खाला पुल से श्मशानघाट से बाता पुल से मटक माजरी से फतेहपुर से पिपलवाला वाया मिश्रवाला-मेलियों सड़क में नालियां निर्माण व सड़क को बेहतरीन करना, सड़क निर्माण, नालियां निर्माण एवं पक्का करना, नहर वाले रोड़ से रामपाल, लक्ष्मी चंद आदि से एनएच-सात से पन्नी लाल के ट्यूबवेल से पिपलीवाला-मिश्रवाला रोड से हरिजन बस्ती, लोहार बस्ती, बहाती बस्ती से एनएच-सात, माजरा ईरीगेशन कलोनी से नया गांव से सैनवाला से टोकियों से खैरी, नहर के किनारे बनी सड़क को पक्का करना, पानी की निकासी करना व पुलों का निर्माण करना।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं? निःशुल्क रजिस्टर करें !


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App