फिर उखड़ी वैली ब्रिज की प्लेटें

By: May 23rd, 2017 12:05 am

भुंतर – राहगीरों के लिए सबसे ज्यादा परेशानी का सबब बने भुंतर के वैली ब्रिज की प्लेटों पर दोबारा टांके लगाने की नौबत आ गई है। लोक निर्माण विभाग ने सोमवार से पुल की उन प्लेटों की वेल्डिंग की प्रक्रिया आरंभ कर दी है, जो उखड़ गई हैं और कभी भी वाहन चालकों के लिए आफत बन सकती हैं। लिहाजा, आने वाले दिनों में इन प्लेटों को दुरुस्त कर लिया जाएगा। मरम्मत कार्य के चलते आने वाले दिनों में दोपहर 12 से दो बजे तक वाहनों को दूसरे मार्गों से गुजारा जाएगा। जिला प्रशासन से मिले निर्देशों के बाद लोक निर्माण विभाग  की मेकेनिकल विंग ने दोबारा पुल की प्लेटों को दुरुस्त करने के लिए अपना साजो सामान यहां पर पहुंचाना आरंभ कर दिया है।  बता दें कि वैली ब्रिज के स्थान पर नया पुल बनने की प्रक्रिया तो आरंभ हुई है, लेकिन पुल के बनने में अभी कई महीने लग सकते हैं।  सोमवार को दोपहर के समय मरम्मत कार्य के कारण घंटों तक लंबा जाम यहां पर लगा रहा और वाहन चालकों के साथ लोगों को भी परेशानी हुई। विभाग की मैकेनिकल विंग के सहायक अभियंता जीएल ठाकुर ने बताया कि जिन प्लेटों की मरम्मत करने की जरूरत है उन्हे  ठीक किया जाएगा। उन्होने इस दौरान वाहन चालकों और लोगों से सहयोग करने का आग्रह किया है।

फुटपाथों पर रेहडि़यों का कब्जा

अतिक्रमण से सिकुड़ रहा शहर, ढालपुर में सड़क पर सजा सामान

कुल्लू  – अतिक्रमण से कुल्लू शहर दिन-प्रतिदिन सिकुड़ता जा रहा है। कुल्लू में अगर ढालपुर की बात की जाए, तो यहां कुछ दुकानदारों द्वारा फुटपाथों पर दुकानें सजाई गई हैं। इतना ही नहीं रेहड़ी फड़ी विक्रेता भी शहर में बने फुटपाथों पर जहां कहीं रेहड़ी लगाकर अपना काम चला रहे हैं, जिससे राहगीरों को चलने-फिरने में काफी दिक्कतें पेश आ रही हैं। यहां अगर बात करें तो ढालपुर सहित लोअर ढालपुर में दुकानदारों ने अतिक्रमण कर रखा है। लोअर ढालपुर जाने वाली सड़क पर दुकानदारों ने दुकानों का सामान सड़कों तक पहुंचा दिया है। सड़कों पर ही बरतन, कपड़ों के स्टाल लगाए हुए हैं, जिससे बाजार आने-जाने वाले लोगों को काफी परेशानियां पेश आ रही हैं। इतना ही नहीं ढालपुर में बने फुटपाथों पर रेहड़ी वाले रेहड़ी लगाए हुए हैं, जिस कारण भी लोग काफी दिक्कतें झेल रहे है। जहां एक ओर शहर के फुटपाथों पर दुकानदारों ने अपना सामान फैलाकर बेचना शुरू किया है तो वहीं दूसरी ओर दोपहियां वाहन भी फुटपाथों पर खड़े होते हैं। शहर के लोगों ने जिला प्रशासन और नगर परिषद से गुहार लगाई है कि कुल्लू शहर में जो दुकानदार अपनी दुकानों का सामान फुटपाथों पर आगे लगाकर बेच रहे हैं, उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए।

ग्राउंड से उठे…फुटपाथ पर बैठ गए

कुल्लू – नगर परिषद कुल्लू ने पीपल जातर मेले के दौरान सजी अस्थायी मार्केट को उठाने के लिए पिछले एक सप्ताह से मुहिम छेड़ी है, लेकिन अभी तक नगर परिषद मैदान को पूरी तरह से खाली नहीं कर पाई है।  हैरानी की बात यह है कि व्यापारी मैदान छोड़कर फुटपाथ पर डेरा डाल रहे हैं। उधर, नगर परिषद के उपाध्यक्ष गोपालकृष्ण महंत ने बताया कि मैदान लगभग खाली है। कुछेक व्यापारी यहां हैं, उन्हें हटने के निर्देश दिए गए हैं।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं? निःशुल्क रजिस्टर करें !

 


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App