चुनाव आयुक्त को पद से हटाए सरकार

By: May 11th, 2017 12:04 am

भाजपा की मांग, पी मित्रा सरकारी अधिकारी की तरह कर रहे काम

 newsशिमला — राज्य निर्वाचन आयोग की ओर से मतदाता सूची के संशोधन के बहाने नगर निगम चुनाव टालने की भाजपा ने कड़ी निंदा की है। भाजपा विधायक सुरेश भारद्वाज ने शिमला में बुधवार को पत्रकार वार्ता में आरोप लगाया कि सरकार राज्य निर्वाचन आयोग को सरकारी विभाग की तरह चला रही है और निर्वाचन आयुक्त पी मित्रा सरकारी अधिकारी की तरह काम कर रहे हैं। विधायक ने कहा कि पी मित्रा को तुरंत प्रभाव से पद से हटा देना चाहिए, क्योंकि वह अपना काम सही ढंग से करने में विफल रहे हैं। कांग्रेस और प्रदेश निर्वाचन आयोग की इस मनमानी के खिलाफ भाजपा आंदोलन शुरू करेगी और इसे हर वार्ड तक लेकर जाएगी। इतना ही नहीं, इस मामले में कानूनी राय भी ली जाएगी और विधानसभा के स्पेशल सत्र में भी इस मुद्दे को उठाया जाएगा। उन्होंने कहा कि भाजपा ने पहले ही आशंका जाहिर कर दी थी कि चुनाव टाले जा रहे हैं। विधायक ने कहा कि संविधान की धारा 243 के तहत साफ है कि किसी भी चुनाव का कार्यकाल पूरा होने पर नई व्यवस्था के लिए चुनाव करवाना जरूरी है, लेकिन प्रदेश सरकार और निर्वाचन आयोग चुनाव टाल कर इसका सीधे उल्लंघन कर रहे हैं। जब चार जून को नगर निगम का कार्यकाल पूरा हो रहा है तो यह निर्वाचन आयोग की जिम्मेदारी है कि तय समय में चुनाव करवाए।

वोट में फेरबदल की हो जांच

विधायक ने कहा कि मतदाता सूची में जो भी गड़बड़ हुई है, वह राज्य निर्वाचन आयोग की खामी है। यह गड़बड़ जानबूझ की गई या कैसे हुई, इस बात की जांच होनी चाहिए। उन्होंने डीलिमिटेशन पर भी सवाल उठाए और कहा कि जानबूझ कर कुसुम्पटी से ज्यादा वार्ड बनाए गए।

मोदी लहर से डरी कांग्रेस

विधायक सुरेश भारद्वाज ने कहा कि कांग्रेस इसलिए चुनाव टालने पर उतारू हैं, क्योंकि वह अपनी हार से डर रही है। हाल ही में शिमला में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सफल रैली के बाद कांग्रेस का डर और भी पक्का हो गया है।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं? निःशुल्क रजिस्टर करें !


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App