बिझड़ी को अग्निशमन केंद्र, बड़सर अस्पताल का दर्जा बढ़ा

By: May 19th, 2017 12:10 am

news newsब्याड़ (बड़सर) —  मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बड़सर के अस्पताल को सिविल अस्पताल का दर्जा प्रदान किया। उन्होंने कहा कि सीएचसी बड़सर को सौ बिस्तरों की सुविधा वाले नागरिक अस्पताल में स्तरोन्नत किया जाएगा। मुख्य संसदीय सचिव इंद्रदत्त लखनपाल की एक दर्जन से ज्यादा मांगों पर मोहर लगाते हुए सीएम ने इसकी घोषणा ब्याड़ में आयोजित जनसभा में की। सीएम ने बिझड़ी (धटवाल) में अग्निशमन केंद्र खोलने की घोषणाएं की। उन्होंने राजकीय डिग्री कालेज बड़सर में अंग्रेजी, इतिहास तथा वाणिज्य में स्नातकोत्तर की कक्षाएं आरंभ करने की भी घोषणा की। उन्होंने पशु औषधालय चकमोह को पशु अस्पताल में स्तरोन्न्त करने, टिक्कर राजपुतान में आयुर्वेद स्वास्थ्य केंद्र तथा बड़सर में सैनिक विश्राम गृह खोलने की घोषणाएं की। उन्होंने कसेड़ी गांव के लिए पैदल पुल की भी घोषणा की। मुख्यमंत्री ने कहा कि पुलिस चौकी बिझड़ी तथा भोटा को पूरी तरह क्रियाशील बनाया जाएगा और इनके लिए भवनों का निर्माण किया जाएगा। वर्तमान में ये चौकियां किराए के भवनों में क्रियाशील हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि जहां तक हमीरपुर का सवाल है, यह जिला विकास के पथ पर तेजी के साथ आगे बढ़ रहा है और आज सर्वाधिक साक्षर जिला है। उन्होंने कहा कि हमीपुर जो कि पहले मात्र तहसील थी, आज एक विकसित व प्रगतिशील जिले के रूप में जाना जाता है और इसका श्रेय पूर्व मुख्यमंत्री डा. वाईएस परमार तथा कांग्रेस की सरकारों को जाता हैं। उन्होंने कहा कि वह हमेशा ही हमीरपुर का उदाहरण देते हैं और स्वयं को गौरवान्वित महसूस करते हैं कि हमीरपुर में परिवार से कम से कम एक सदस्य सैन्य बलों में कार्यरत रहकर राष्ट्र की सेवा कर रहा है। उन्होंने कहा कि हमीरपुर मेडिकल कालेज के लिए वन स्वीकृति की प्रतीक्षा की जा रही है और शीघ्र ही कालेज भवन के निर्माण का मार्ग प्रशस्त होगा, जिसके लिए सरकार के पास पर्याप्त बजट प्रावधान है। उन्होंने कहा कि लोगों को संकीर्ण मानसिकता वाले राजनीतिज्ञों से सचेत रहना चाहिए। जब इनके पास कहने को कुछ नहीं होता, तो वे एक-दूसरे की आलोचना करते हैं और लोगों को उनके मनसूबों के बारे में पता होना चाहिए।  मुख्यमंत्री ने कहा कि जहां तक भाजपा ने हमेशा ही विकास का श्रेय स्वयं  लिया है। वे भूल जाते हैं कि राज्य के अस्तित्व में आने के उपरांत अधिकांश समय तक कांग्रेस की सरकारें सत्तासीन रही हैं।

जनता को बेवकूफ बना रहे सांसद

मुख्यमंत्री ने कहा कि मौजूदा सांसद द्वारा केंद्र से राज्य के लिए धन लाने के नाम पर लोगों को बेवकूफ बनाने की कोशिश करना न्याय संगत नहीं है। उन्होंने कहा कि केंद्रीय योजना विभाग ने राज्य सरकारों को निधि आबंटन के लिए दिशा-निर्देश पहले ही तय किए हैं और राज्यों को इसका देय हिस्सा प्रदान करना केंद्र का पूर्व निर्धारित दायित्व है।

भाजपा नेताओं को बड़ी सोच रखने की सलाह

सीएम ने भाजपा नेताओं को बड़ी सोच रखने की सलाह दी क्योंकि ‘विविधता में एकता’ देश का मंत्र है और उन्हें इस आदर्श का पालन व अनुसरण करना चाहिए। उन्होंने विभाजन की राजनीति में विश्वास रखने वाले राजनीतिज्ञों को बुरे इरादों और मंसूबों से दूर रहने को कहा, क्योंकि ऐसी सोच राष्ट्र के हित के लिए घातक है।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं? निःशुल्क रजिस्टर करें !


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App