समर फेस्टिवल में विदेशी फनकार

By: May 26th, 2017 7:35 pm

इस बार प्रस्तुति देने आएंगे कांगों के कलाकार, राजीव थापा -आंकाक्षा भी करेंगे मनोरंजन

newsशिमला –  शिमला ग्रीष्मोत्सव पहली जून से शुरू होने जा रहा है। हालांकि स्कूली बच्चों की प्रस्तुतियां पहले शुरू हो जाएंगी ,लेकिन स्टार परफॉर्मेंसस की शुरुआत एक जून से होगी। अंतरराष्ट्रीय शिमला ग्रीष्मोत्सव-2017 के लिए मुख्य कलाकारों (स्टार कलाकार) का चयन कर लिया गया है। इस बार ग्रीष्मोत्सव के दौरान रिपब्लिक ऑफ कांगो के कलाकारों द्वारा प्रस्तुत कार्यक्रम आकर्षण का केंद्र रहेगा। यह पहली बार है कि विदेशी दल को शिमला ग्रीष्मोत्सव में प्रस्तुति देने के लिए बुलाया गया है। इसे पहले राष्ट्रीय स्तर के कलाकारों को ही शिमला ग्रीष्मोत्सव में बुलाया जाता रहा है। यही कारण है कि अंतरराष्ट्रीय ग्रीष्मोत्सव से बदल कर इस उत्सव का नाम शिमला ग्रीष्मोत्सव कर दिया गया था, लेकिन इस बार इस उत्सव का प्रचार- प्रसार अंतरराष्ट्रीय शिमला ग्रीष्मोत्सव-2017 के नाम से किया जा रहा है। तय कार्यक्र्रम के मुताबिक पहली जून, को रिपब्लिक ऑफ कांगो के कलाकार आकर्षक कार्यक्रम प्रस्तुत करेंगे। इस दिन बॉलीवुड कलाकार आकांक्षा शर्मा, माधुरी पांडे और राजीव थापा भी सुर लहरियों के रंग बिखेरेंगे।

ऑडिशन का आखिरी दिन आज

स्थानीय कलाकारों के चयन के लिए जिला प्रशासन शिमला द्वारा बचत भवन शिमला में 23 से 27 मई तक कलाकारों के ऑडिशन लिए जा रहे हैं। प्रशासन का यह प्रयास है कि नवोदित कलाकारों को बेहतरीन मंच प्रदान कर उन्हें आगे बढ़ने का बेहतरीन मौका प्रदान किया जाए।

दो से पांच तक ये मचाएंगे धमाल

दो जून को मुस्कान ठाकुर व दिलीप सिरमौरी का कार्यक्रम, तीन जून को फैशन शो व बिंटी सिंह का कार्यक्रम, चार जून को लोकेंद्र चौहान, गीता भारद्वाज और ठाकुर दास राठी द्वारा आकर्षक कार्यक्रम प्रस्तुत किया जाएगा। पांच जून को कुचीपुड़ी नृत्य और सुल्ताना सिस्टर्ज की मनमोहक प्रस्तुति होगी।

ग्रीष्मोत्सव के लिए कलाकारों का चयन कर लिया गया है। इस बार अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कांगो के दल को विशेष रूप से आमंत्रित किया गया है

 रोहन चंद ठाकुर उपायुक्त शिमला

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं? निःशुल्क रजिस्टर करें !


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App