सैलानियों को भायी हसीन वादियां

By: May 21st, 2017 12:05 am

कुल्लू – समर सीजन की अगर बात करें तो देशभर में सबसे अधिक सैलानयों का रुख मनाली की ओर पहली मई से बढ़ा है। यहां बैरियर पर वसूले जाने वाले ग्रीन टैक्स के आंकड़ों की अगर हम बात करें तो पहली मई से लेकर अब तक प्रति दिन 16 हजार बड़े व छोटे वाहन सैलानियों के प्रवेश कर रहे हैं। इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि सैलानियों को यहां का सुहावना मौसम किस तरह अपनी ओर खींच रहा है। पिछले कुछ दिनों से दोपहर बाद हो रही बारिश के चलते घाटी का मौसम भी कूल-कूल हो गया है, जिसके चलते निचले इलाकों में बढ़ती गर्मी से बचने के लिए अब  सैलानी जम्मू-कश्मीर से भी अधिक मनाली आना पसंद कर रहे हैं। यहां सैलानी दिनभर पर्यटन स्थलों की सैर करने के बाद शाम के समय मनाली मालरोड पर घूमने का लुत्फ उठा रहे हैं।

जल्द होगा कुल्लवी नाटी का आयोजन

देश-विदेश से मनाली घूमने आने वाली सैलानी यहां की संस्कृति से भी रू-ब-रू हों, इसके लिए बाकायदा कुल्लवी नाटी भी माल रोड या फिर नेहरू पार्क में शुरू की जाएगी, ताकि दिनभर पर्यटन स्थलों में घूमने के बाद सैलानी शाम के समय कुल्लवी नाटी का आनंद उठा सकें। इसके लिए मनाली प्रशासन व पर्यटन विभाग ने तैयारी भी शुरू कर दी है।

जम्मू छोड़ मनाली पहुंचे सैलानी

गाजियाबाद से शनिवार को अपने परिवार के साथ मनाली पहुंचे अभिनव पाटिल ने बताया कि उनका पहले जम्मू-कश्मीर जाने का कार्यक्रम था, लेकिन वहां भी गर्मी के चलते उन्होंने मनाली का रुख किया है। मनाली में हो रही बारिश के चलते यहां मौसम काफी अच्छा बताया जा रहा है। ठंडी वादियों के बीच वह पहली बार घूमने के लिए पहुंचे हैं।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं? निःशुल्क रजिस्टर करें !

 


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App