हमीरपुर में 22 से ओलंपिक गेम्स

By: May 30th, 2017 12:15 am

11 खेलों में 1500 खिलाड़ी दिखाएंगे दम, तीन मैदानों में होंगे मुकाबले, ओलंपिक-डे पर रन का भी फन
news शिमला  —  प्रदेश ओलंपिक एसोसिएशन द्वारा स्टेट ओलंपिक गेम्स का आयोजन हमीरपुर में 22 जून से करवाया जाएगा। इसमें 11 खेलों में 1500 खिलाड़ी भाग लेंगे। एसोसिएशन के अध्यक्ष अनुराग ठाकुर ने शिमला में कहा कि हमीरपुर में विभिन्न गेम्स के मुकाबले तीन खेल मैदानों में होंगे। वहीं 23 जून को ओलंपिक-डे की पूर्व संध्या में रन का आयोजन किया जाएगा, जिसमें हजारों बच्चे भाग लेंगे। इसके अलावा ओलंपिक टॉर्च रन भी आयोजित करवाई जाएगी, जो शिमला से शुरू होकर विभिन्न जिलों से गुजरते हुए हमीरपुर पहुंचेगी। ओलंपिक टॉर्च रन की तिथि जल्द ही घोषित की जाएगी। श्री ठाकुर ने कहा कि टॉर्च रन में प्रदेश भर से 50 हजार बच्चे भाग लेंगे। वहीं प्रदेश के ख्याति प्राप्त खिलाडिय़ों को भी रन का हिस्सा बनाया जाएगा। एसोसिएशन का प्रयास रहेगा कि भविष्य में भी इतने बढ़े स्तर पर गेम्स का आयोजन किया जाए। अनुराग ठाकुर ने कहा कि प्रदेश में स्टेडियम निर्माण के लिए जमीन नहीं मिल रही है। राज्य सरकार स्टेडियम तोडऩे और ताले लगाने का काम कर रही है। नूरपुर में भी न तो खुद स्टेडियम बनाया और न ही बनाने दिया। अगर नूरपुर में सरकार जगह देती है तो एक साल के भीतर स्टेडियम का निर्माण किया जाएगा।  श्री ठाकुर ने कहा कि प्रदेश के जिस कोने में जगह मिलेगी, वहां स्टेडियम बनाएंगे। एचपीसीए दो साल के भीतर स्टेडियम तैयार कर सकती है। इस दौरान एसोसिएशन के सचिव राजेश भंडारी, ईश्वर रोहाल और मोहित सूद भी मौजूद रहे।
शिमला में ओलंपिक भवन का निर्माण
शिमला में भी अन्य राज्यों के तहत ओलंपिक भवन का निर्माण किया जाएगा। एसोसिएशन का प्रयास रहेगा कि भवन का निर्माण जल्द किया जाए। इसमें हर एसोसिएशन के लिए कार्यालय की सुविधा रहेगी।
इन खेलों में होंगे मुकाबले
स्टेट ओलंपिक गेम्स में एथलेटिक्स, बॉक्सिंग, बास्केटबाल, वालीबाल, जूडो, कबड्डी, वेटलिफ्ंिटग, शूटिंग, खो-खो, रेसलिंग और हाकी के मुकाबले होंगे। उक्त गेम्स में सीनियर वर्ग के खिलाड़ी ही भाग लेंगे।
प्रदेश में सुविधा का अभाव
प्रदेश ओलंपिक एसोसिएशन के अध्यक्ष अनुराग ठाकुर ने कहा कि राज्य में खेल राजनीति का शिकार हो रहे हैं। प्रदेश में खेलों के लिए आधारभूत ढांचा की कमी है। इसके अलावा सुविधा, बजट व प्रशिक्षकों का भी अभाव है। इसको वह 25 जून के बाद साफ करेंगे।
विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं? निःशुल्क रजिस्टर करें !

 


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App