हादसों-मौत से हिला हमीरपुर शहर

By: May 15th, 2017 12:05 am

हमीरपुर बाइपास में पुल से टकराई कार

हमीरपुर  —  हमीरपुर बाइपास में तेज रफ्तार कार पुल से टकरा गई। इसके चलते कार में सवार दोनों युवकों की मौत हो गई। दोनों युवक एक ही गांव के थे। शादी समारोह से वापस लौट रहे युवक नीरज राणा (32) पुत्र सुरेंद्र राणा व राहुल राणा (22) पुत्र मनोहर लाल गांव लोहारड़ा की नैनो कार अनियंत्रित होकर पुल से टकरा गई। इसमें कार चालक नीरज राणा की मौके पर ही मौत हो गई थी, जबकि घायल राहुल राणा ने टांडा में दम तोड़ दिया था। इसके अलावा सुजानपुर क्षेत्र की बीकॉम तृतीय वर्ष की छात्रा ने फंदा लगाकर जान दे दी।

मधुमक्खियों के हमले से एक दर्जन घायल

सुजानपुर में अंतिम संस्कार करके लौट रहे लोगों पर मधुमक्खियों ने हमला बोल दिया। इसके चलते लोगों को उपचार के लिए सुजानपुर अस्पताल ले जाना पड़ा। यहां उन्हें उपचार के बाद घर भेज दिया है।

चबूतरा पंचायत प्रधान पर गिरी गाज

ग्राम पंचायत चबूतरा के वर्तमान प्रधान को सरकारी भूमि पर कब्जा करने के आरोप में पद से हटा दिया गया है। प्रधान ने चुनावों के दौरान  जानकारी सार्वजनिक नहीं की थी। आरटीआई के तहत ही इसका खुलासा हुआ है। इसके चलते सुजानपुर एसडीएम बलबान चंद मंढोत्रा ने तुरंत कार्रवाई करते हुए प्रधान को पद से हटा दिया है। पंचायत का कामकाज फिलहाल उपप्रधान ही देखेंगे।

ठेके के विरोध में उतरीं महिलाएं

बणी व लोहारकड़ में गांव की महिलाओं ने नई जगह खुल रहे शराब ठेके का विरोध करना शुरू कर दिया है। महिलाओं का कहना है कि गांव के नजदीक शराब का ठेका खुलने से क्षेत्र की छवि खराब होगी। गांव की महिलाओं व लड़कियों को शाम के समय घर से निकलना मुश्किल हो जाएगा। इसके चलते उन्होंने गांव के नजदीक शराब का ठेका न खोलने के बारे में उपायुक्त हमीरपुर से भी शिकायत की है।

पीजी कालेज को मिली एमएससी की मान्यता

पोस्ट ग्रेजुएट कालेज हमीरपुर में छात्र इसी सत्र से गणित में एमएससी की डिग्री प्राप्त कर सकते हैं। अकसर छात्रों को इसके लिए धर्मशाला या फिर शिमला विश्वविद्यालय में जाकर एमएससी की डिग्री हासिल करनी पड़ती थी।

टुल्लू पंप, पाइपें जब्त

आईपीएच विभाग नादौन की टीम ने लोगों की शिकायतों पर कार्रवाई करते हुए आधा दर्जन टुल्लू पंप व आधा दर्जन से अधिक पाइपें जब्त की हैं। इसके अलावा दो उपभोक्ताओं के कनेक्शन भी काटे गए हैं। विभाग की कार्रवाई आने वाले दिनों में भी जारी रहेगी।

सीएम ने किए करोड़ों के शिलान्यास- उद्घाटन

मुख्यमंत्री ने एकदिवसीय दौरे के दौरान हमीरपुर में करोड़ों के उद्घाटन व शिलान्यास कर लोगों को सौगात दी है। मुख्यमंत्री ने गांधी चौक में कांग्रेस पार्टी में शामिल होने पर  भाजपा कार्यकर्ताओं का हार पहनाकर स्वागत किया। इसके अलावा परिवहन मंत्री जीएस बाली ने कक्कड़ से चंडीगढ़ वाया धनेटा नॉन स्टॉप बस को हरी झंडी देकर रवाना किया।

हमीरपुर में होंगी ओलंपिक खेलें

13 वर्षों के बाद हमीरपुर में हिमाचल ओलंपिक खेलों का आयोजन किया जाएगा। तीन दिवसीय खेलें 23 से 25 जून तक आयोजित की जाएंगी। खेलों में खिलाड़ी 21 विभिन्न प्रतियोगिताओं में अपना जौहर दिखाएंगे।

चार सड़क हादसों में एक दर्जन घायल

नादौन में गाड़ी को ओवरटेक करते हुए चालक ने कार को पोल से टक्कर मार दी। इसके चलते कार में सवार पांच लोगों को चोटें आई हैंं। इनमें से तीन लोगों को गंभीर हालत में टांडा अस्पताल रैफर किया गया है। बिझड़ी के डुगाड़ में कार व स्कूटी की टक्कर में स्कूटी चालक घायल हो गया है। करेर में टैम्पों पलटने से चालक व परिचालक घायल हो गए हैं। इसके अलावा नादौन में अलग-अलग तीन सड़क हादसों में चार लोग घायल हो गए हैं।

दसवीं में छाए हमीरपुर के चार छात्र

हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड धर्मशाला की दसवीं की मैरिट में हमीरपुर के चार छात्रों ने कब्जा जमाया है। इसमें तीन निजी स्कूलों व एक सरकारी स्कूल की छात्रा ने मैरिट में स्थान हासिल किया है।

नेशनल कैंप में चार खिलाड़ी सिलेक्ट

वालीबाल महिला खिलाड़ी भारतीय खेल प्राधिकरण के प्रशिक्षण केंद्र औरंगाबाद में 25 से 15 जून तक होने वाले इंडिया कैंप में भाग लेंगे। प्रदेश की चार महिलाओं का चयन इंडिया कैंप के लिए होना इतिहास से कम नहीं है।

बिजली गिरने से लाखों का नुकसान

सनाही पंचायत के भरयाल गांव में बिजली गिरने से दो परिवारों के इलेक्ट्रॉनिक उपकरण राख हो गए। इसमें भरयाल गांव की सावित्री देवी पत्नी जगत राम के घर की लाइटें, पंखे, बल्ब, फ्रिज व घर की पूरी सर्विस वायर राख हो गई है। इसके चलते उन्हें करीब एक लाख रुपए का नुकसान हुआ है। यही नहीं रतन चंद पुत्र नंदलाल का मकान साथ होने के चलते उनके मकान के भी सभी विद्युत उपकरण राख हो गए हैं। पीडि़त परिवार को 60 हजार रुपए का नुकसान हुआ है।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं? निःशुल्क रजिस्टर करें !


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App