आठ दुकानों पर चला बुलडोजर

By: Jun 4th, 2017 12:07 am

newsधर्मपुर – कालका-शिमला नेशनल हाई-वे पर परवाणू से सोलन (चंबाघाट) चले फोरलेन के कार्य में अधिगृहित की गई भूमि पर से कब्जा हटाने का कार्य धर्मपुर के मुख्य बाजार व पड़ाव मार्केट में पांचवें दिन भी जारी रहा। शनिवार को कार्य के दौरान लगभग आठ दुकानों सहित एक घर पर कंपनी के बुलडोजर का पीला पंजा चलता रहा। हालांकि धर्मपुर बाजार मं लगभग सभी दुकानों को तोड़ दिया गया है, लेकिन कुछ ऐसे भवन है, जिन भवनों के मुआवजे के पैसे अभी तक नहीं आए है, उन भवनों को अभी नही गिराया गया है, उनमें सुरेंद्र गोयल, दि कंडा सोसायटी, दिव्या जैन, तिलक राज, गुरबख्श सिंह है। वहीं दूसरी ओर धर्मपुर में पुरा बाजार उजड़ जाने से लोगों में दहशत का माहौल बना हुआ है। वही फ ोरलेन में प्रभावित होने वाले दुकानदारों में लगभग 100  कारोबारियो का भविष्य चिंता में होने से परेशानियों का सामना भी करना पड़ रहा है। पेड़ काटने के कारण धर्मपुर से सनवारा तक पूरे दिन व जैसी जाम की स्थिति बनी रही। पेड़ काटने के कारण सनवारा से लेकर डगशाई दोसड़का तक जाम लगा रहा। सरकारी व निजी बसें जाम में फं सी रही, जिसके कारण लोग अपने स्थान तक पहुंचने मे लेट हो गए। कहीं-कहीं तो बाहरी राज्यों की गाडि़यों द्वारा डबल लाइन लगा गई,  हालांकि जाम से निजात दिलाने के लिए पुलिस स्टेशन धर्मपुर के प्रभारी अनिल ठाकुर की ओर से हाई-वे पर जाम को खुलवाने के लिए खुद मोर्चा संभाला गया था, लेकिन बाहरी राज्यों के पर्यटकों द्वारा बार बार सड़कों पर डबल लाइन जाम लंबा होता रहा। धर्मपुर में शनिवार को भी कई जगह बिजली व टेलीफ ोन की तारें भी चपेट में आ गई, जसके कारण धर्मपुर सहित सुक्की जोहड़ी व पड़ाव पर कई घरों में पिछले तीन दिन से बिजली, पानी व टेलीफ ोन सेवाएं ठप पड़ी है।

लेबर को मुहमांगे पैसे देने पर मजबूर

पुनीत कुमार का कहना है कि एक दम से कार्रवाई होने से परेशानी हुई है। दुकान का सामान कुछ ही दूरी पर ले जाने के लिए लेबर को मुहमांगे पैसे देने में मजबूर होना पड़ रहा है।

हमें पुनः बसाने के बारे में कुछ नहीं सोचा

सुरेंद्र गोयल ने बताया कि हमारे द्वारा अधिक कोशिशें होने के बाद भी हमें पुनः बसाने के बारे में कुछ नहीं सोचा गया, जिससे कारोबार पूरी तरह खत्म होता दिख रहा है।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं? निःशुल्क रजिस्टर करें !


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App