एक नजर

By: Jun 7th, 2017 12:01 am

अफगान में धमाका सात की जान गई

हेरात —  हेरात — अफगानिस्तान एक बार फिर धमाके से दहल गया है। इस बार उत्तर-पश्चिम हेरात में मंगलवार को एक मस्जिद में धमाका हुआ, जिसमें सात लोगों की मौत हो गई। यह धमाका हेरात के जाम-ए-मस्जिद में हुआ है। इस धमाके की वजह से 15 से ज्यादा लोगों के घायल होने की खबर मिली है। बीते तीन जून को ही अफगानिस्तान में एक शव यात्रा के दौरान बम बलास्ट में 18 लोग मारे गए थे। काबुल के खैर खाना इलाके में इस धमाके की चपेट में आने से 30 से ज्यादा लोग घायल हुए थे। अफगानी मीडिया के मुताबिक पुलिस और विद्रोहियों के बीच हिंसक झड़प के दौरान एक के बाद एक तीन बम फटे थे। पिछले हफ्ते ही काबुल के राजनयिक इलाके में ट्रक बम विस्फोट हुआ था, जिसमें 90 से ज्यादा लोगों की मौत हुई और 400 से अधिक लोग घायल हो गए थे।

लंदन हमले का संदिग्ध पाकिस्तानी

लंदन — ब्रिटेन की पुलिस ने लंदन में शनिवार आतंकी हमले में शामिल दो लोगों के नाम जारी किए हैं। पुलिस की ओर से जारी किए गए नामों में पहला नाम खुर्रम बट है और इसका जन्म पाकिस्तान में हुआ था। खुर्रम दो बच्चों के पिता हैं जो पूर्वी लंदन में कई वर्ष से रह रहा था। दूसरे हमलावर का नाम रशीद रिजवान हैं और यह मोरक्को लीबिया से हैं।

मैनचेस्टर हमले का आरोपी रिहा

लंदन — ब्रिटेन की पुलिस ने मैनचेस्टर में हुए आत्मघाती बम हमले के मामले में गिरफ्तार किए गए एक आरोपी को मंगलवार को आरोपमुक्त कर दिया। पुलिस ने बताया कि 23 वर्षीय संदिग्ध पर बिना कोई आरोप लगाए उसे रिहा कर दिया गया है। इसके साथ ही अब तक आठ लोगों को रिहा कर दिया है। उन्होंने कहा कि मामले में 18 लोगों को गिरफ्तार किया गया था, जिनमें से आठ को आरोपमुक्त कर दिया गया है। हमले से संबधित पूछताछ के लिए दस लोगों को अब भी हिरासत में रखा गया है। इस हमले में 22 लोगों को मौत हो गई थी, जबकि कई घायल हो गए थे।

उत्तराखंड में बिक रहे प्लास्टिक के चावल!

हल्द्वानी — उत्तराखंड के हल्दवानी में थोक विक्रताओं द्वारा प्लास्टिक का चावल बेचने का मामला सामने आया है। यहां के एक परिवार ने दावा किया है कि जब दुकान से चावल खरीद करने के बाद उन्होंने इसे पकाया, तो इसका स्वाद चावल जैसा नहीं था। हालांकि, मामला तब प्रकाश में आया जब चावल से बनी गेंद से खेलते बच्चों का वीडियो वायरल हुआ। जिला प्रशासन ने मामले की जांच शुरू कर दी है। वहीं, डाक्टरों का कहना है कि प्लास्टिक के चावल लगातार खाने से कैंसर हो सकता है।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं? निःशुल्क रजिस्टर करें !


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App