एक नजर

By: Jun 15th, 2017 12:01 am

बांग्लादेश में गई 134 की जान

ढाका — बांग्लादेश के दक्षिण पूर्वी पहाड़ी जिलों मे पिछले दो दिनों से हो रही मूसलाधार बारिश होने के कारण हुए भू-स्खलन में अब तक कम से कम 134 लोगों की मौत हो चुकी है तथा सैकड़ों घरों को नुकसान पहुंचा है। बारिश और भू-स्खलन से चिटगोंग, बांद्रावन और रंगामाटी जिलों में सबसे अधिक क्षति हुई है।

लापता 86 मछुआरों में तीन के शव मिले

ढाका — बांग्लादेश में गत दिनों भयंकर मोरा चक्रवात की चपेट में आकर लापता हुए 86 मछुआरों में तीन के शव बरामद कर लिए गए हैं। बांग्लादेशी पुलिस ने बताया कि 135 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार की तेज हवा और भारी बारिश के साथ आए मोरा तूफान ने कॉक्स बाजार के चारों ओर दक्षिण पश्चिम बांग्लादेश और पड़ोस की म्यांमार सीमा पर तबाही मचा दी थी।

ग्वाटेमाला में भूकंप के झटके, एक जख्मी

ग्वाटेमाला सिटी — मैक्सिको की सीमा से लगे ग्वाटेमाला के दक्षिण पश्चिमी क्षेत्र में बुधवार तड़के भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए, जिसकी तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 6.9 मापी गई है। अधिकारियों ने बताया कि भूकंप के कारण एक चर्च के ढह जाने से कम से कम एक व्यक्ति घायल हो गया। अधिकारियों ने प्रभावित क्षेत्रों में बिजली आपूर्ति रोक दी गई है। मैक्सिको के दक्षिणी प्रांत चियापास में इमारतों को नुकसान पहुंचने की सूचना है। ताजा जानकारी मिलने तक भूकंप के कारण किसी के मारे जाने की कोई सूचना नहीं है।

तीन पाक नागरिकों की घर वापसी

अलवर — राजस्थान में अलवर की केंद्रीय कारागृह में बने ट्रांजिट कैंप में रह रहे तीन पाक नागरिकों को उनके वतन वापस भेजा गया है। जेल सूत्रों के अनुसार तीन पाकिस्तानी नागरिक ऋषि महेंद्र कुमार, साजिद उर्फ लखन जोशी एवं जाहिद अली उर्फ परवेज को अटारी बार्डर अमृतसर पर पाक सेना के सुपुर्द किया गया। जेल अधीक्षक सुरेंद्र कुमार शेखावत के अनुसार तीनों पाक नागरिक एक साल से अधिक समय से अलवर के केंद्रीय कारागृह स्थित ट्रांजिट कैंप में रह रहे थे।

आष्टा में सिंधिया का मंच टूटा

सीहोर — एमपी में सीहोर जिला के आष्टा बाइपास पर कांग्रेस सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया का बुधवार को मंच टूट गया। किसानों की मांगों को लेकर सत्याग्रह करने मंदसौर से भोपाल जा रहे श्री सिंधिया एक कार्यक्रम के लिए आष्टा बाइपास पर रुके। उनके पहुंचते ही मंच और उसके आसपास धक्कामुक्की शुरू हो गई। जैसे ही कांग्रेस सांसद मंच पर चढ़े, मंच गिर गया। मंच के गिरने से किसी को चोट नहीं लगी, लेकिन श्री सिंधिया को हाथ में मामूली सी चोट आई है।

भारत मैट्रीमोनी पर अपना सही संगी चुनें – निःशुल्क रजिस्टर करें !


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App