एक नजर

By: Jun 30th, 2017 12:01 am

सीबीआई कोर्ट में हाजिर हुए लालू

रांची — संयुक्त बिहार के बहुचर्चित अरबों रुपए के चारा घोटाले के मामले में राजद के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव गुरुवार को सीबीआई की विशेष अदालत में हाजिर हुए। सीबीआई के विशेष न्यायाधीश की अदालत में श्री यादव ने अपनी हाजिरी दी। चारा घोटाला का यह मामला चाईबासा,डोरंडा और देवघर कोषागारों से अवैध निकासी का है।

बिजली गिरने से सात लोगों की मौत

सतना — मध्य प्रदेश  के सतना जिला में बिजली के गिरने से सात लोगों की मौत हो गई है। पुलिस सूत्रों ने गुरुवार को बताया कि यहां के अमरपाटन थाना क्षेत्र के सौनोरा टोला में बिजली के गिरने से पेड़ के नीचे खड़े हरिशचंद्र की मौत हो गई, जबकि रामपुर थाना क्षेत्र के सगौनी गांव में अमितपाल (13) और इसी थाना क्षेत्र के ग्राम बढौरा में राजकुमार कोल (25) मौत हुई है। हादसे के समय यह लोग खेतों  में काम कर रहे थे।

ब्राजील के राष्ट्रपति भवन में घुसाई कार

साओ पाउलो — ब्राजील के राष्ट्रपति निवास के प्रवेश द्वार में जबरन अपनी कार घुसाने का प्रयास कर रहे एक नाबालिग को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया गया है। उस समय राष्ट्रपति माइकल टेमर भवन के अंदर मौजूद नहीं थे। राष्ट्रपति भवन सूत्रों ने बताया कि एक कार चालक तेज रफ्तार से राष्ट्रपति भवन के प्रवेश द्वार को तोड़ता भीतर चला गया। सुरक्षा गार्डों ने उसे चेतावनी देते हुए पहले हवा में गोलियां चलाईं और जब वाहन नहीं रुका तो उस पर भी गोलियां चलाईं। बाद में वाहन चालक को दबोच लिया गया जो नाबालिग था।

केंटकी में पढ़ाई जाएगी बाइबल

केंटकी — अमरीका के एक स्टेट केंटकी ने एक नया कानून बनाया है, जिसके मुताबिक स्कूलों में बाइबल भी पढ़ाया जाएगा। सरकार की ओर से जिन स्कूलों को फंड दिया जाता है, वहीं छात्रों को स्कूली पाठ्यक्रम में बाइबल की शिक्षा भी दी जाएगी। इस फैसले के लिए स्टेट के गवर्नर मैट बेविन की काफी आलोचना भी हो रही है।

भारत मैट्रीमोनी पर अपना सही संगी चुनें – निःशुल्क रजिस्टर करें !


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App