ज्यूरा में डंगा धंसा, होली मार्ग ठप

By: Jun 20th, 2017 12:10 am

newsभरमौर —  चंबा-होली मुख्य सड़क पर सोमवार को डंगा धंसने के चलते बडे़ वाहनों की आवाजाही पूर्ण रूप से ठप पड़ गई है, जिसके चलते यात्रियों को भी अब टैक्सियों में सफर करने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है। अहम है कि रविवार शाम और सोमवार सुबह क्षेत्र के विभिन्न हिस्सों में जोरदार बारिश हुई है, जिस कारण सड़क पर वाहनों की आवाजाही भी बंद पड़ गई है। बहरहाल डंगे का नए सिरे से निर्माण करने के बाद ही चंबा-होली सड़क पर बडे़ वाहनों की आवाजाही आरंभ हो पाएगी। जानकारी के अनुसार सोमवार सुबह चंबा-होली सड़क पर बसों समेत बडे़ वाहनों की आवाजाही बंद पड़ गई, जिस कारण यात्रियों को सुबह-सुबह खूब कसरत भी करनी पड़ी। बताया जा रहा है कि ज्यूरा के पास सड़क का डंगा धंस गया है और यह किसी भी समय जमींदोज होकर गिर सकता है। लिहाजा यहां से बडे़ वाहन को गुजारना किसी बडे़ खतरे से कम नहीं है। इस बीच डंगे के धंसने की सूचना मिलते ही लोक निर्माण विभाग के कर्मी भी मौके पर पहुंच गए और डंगे को नए सिरे से तैयार करने का कार्य आरंभ कर दिया है। उधर, सड़क पर बसों की आवाजाही बंद होने से यात्रियों को टैक्सियों में सफर करने को मजबूर होना पड़ा। बहरहाल लोक निर्माण विभाग का कहना है कि सड़क को बड़े वाहनों के लिए खोलने हेतु काम आरंभ कर दिया गया है।

रात साढे़ नौ बजे बहाल हुआ एनएच

रविवार शाम चनेड़ घार में दलदल आने के चलते वाहनों की आवाजाही बंद पड़ गई थी। एनएच प्रबंधन ने कड़ी मशक्कत के बाद रात साढे़ नौ बजे सड़क को यातायात के लिए बहाल कर दिया। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक दलदल के बीच निगम के धर्मशाला डिपो की रात्रि बस सेवा भी फंस गई थी। हालांकि इस दौरान सुखद यह रहा कि बारिश थोड़ी थम गई। अन्यथा दलदल आने के चलते बस को भी नुकसान पहुंच सकता था। लिहाजा करीब चार घंटे तक इस सड़क पर वाहनों की आवाजाही बंद रही।

नदी-नाले उफान पर, आफत बना मौसम

चंबा- प्रदेश में बरसात शुरू होने से पहले ही पहाड़ी जिला चंबा में हर रोज बरस रहे बेरहम मेघ से चंबा के नदी नाले उफान पर आ गए हैं। हर साल मई व जून माह में पड़ने वाली प्रचंड गर्मी से बारिश की बूंद के लिए तरस रहे आम जन को इस बार मौसम के भयंकर रुख ने भय पैदा कर दिया है। अचानक पलट रहे मौसम के रुख से जगह-जगह फट रहे बादलों ने किसानों व बागबानों को अभी से ही लाखों का चुना लगा दिया है। खेतों में खरीब की फसल तबाह होने के साथ बागीचों में भी पेड़ पर लगे फल झड़ गए हैं, जिससे किसान व बागबान भी चिंता में डूब गए हैं। उधर, हर रोज की बारिश से खड़ व नाले उफान पर आने से पानी के बहाव को देख लोग सहम गए हैं। मौसम विभाग ने आगामी दो दिन मौसम के खराब होने की अशंका जताई है।

भारत मैट्रीमोनी पर अपना सही संगी चुनें – निःशुल्क रजिस्टर करें !


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App