फुटबाल फीवर के दीवाने हुए खिलाड़ी

By: Jun 12th, 2017 12:05 am

धर्मशाला में ‘दिव्य हिमाचल फुटबाल लीग-2017’ का बड़ा मंच मिलने से प्लेयर्ज खुश

टीम  —  ‘दिव्य हिमाचल फुटबाल लीग-2017’ में प्रदेश भर के फुटबाल खिलाड़ी भाग लेने धर्मशाला पहुंचे। प्रदेश में पहली बार फुटबाल खिलाडि़यों को राष्ट्रीय स्तर पर छाने वाला मंच प्रदान किया गया, जिससे खिलाडि़यों की वर्षों की चाहत पूरी हो गई। साथ ही खिलाडि़यों को ‘दिव्य हिमाचल’ द्वारा दी जा रही सुविधाआें के खिलाड़ी दीवाने हो गए हैं। खिलाड़ी ‘दिव्य हिमाचल’ से प्रदेश के सभी जिलों में इस तरह की प्रतियोगिता करवाने के लिए भी आग्रह कर रहे हैं। खिलाडि़यों का कहना है कि प्रदेश में इस तरह की सुविधाएं क्रिकेट को छोड़ किसी भी खेल में प्रदान नहीं की जाती हैं।

खबर छपते ही पानी 

गरली –   कालेश्वर महादेव मंदिर परिसर में एक महीने से चल रही पानी की समस्या पर ‘दिव्य हिमाचल’ में ‘कालेश्वर महादेव मंदिर में प्यासे भक्त का शीर्षक प्रमुखता से खबर छपते ही आईपीएच विभाग हरकत में आ गया । विभागीय एसडीओ संजीव राणा ने अपनी अन्य टीम के साथ कालेश्वर महादेव मंदिर का मुआयना किया व प्राचीन बावड़ी विशाल कुंड को मेन पाइपों की सप्लाई से भर दिया।

पंचरुखी में अगोजर महादेव हरते चर्म रोग

पंचरुखी –  ऐतिहासिक अगोजर  शिव मंदिर एवं पवित्र बावड़ी ने स्नान करने से चर्म रोगों  से छुटकारा मिलता है । हर वर्ष यहां मई व जून में मेलों का आयोजन होता है । रविवार  व मंगलवार को सजने वाले मेलों  में हजारों लोग अपनी उपस्थिति दर्ज करवाते हैं । इस वर्ष अब तक दो हजार के करीब भक्त पवित्र बावड़ी में स्नान कर चुके हैं।  संभावना है कि अंत तक आठ हजार लोग इस बावड़ी ने स्नान कर चर्म रोगों से छुटकारा पा सकेंगे। साथ ही इस बात की खुशी है कि इस बार बावड़ी पूरी भरी हुई है ।  बावड़ी में स्नान करने वाली निसंतान महिला को संतान की भी प्राप्ति होती है ।

आफ बीट…यहां के हम हैं राज कुमार !

खाना जमना आंटी के पास  नहाना गंगा आंटी के घाट। कोई भी मौसम या परिस्थिति हो बंदर के लिए शायद अनुकूल है। गर्मी में भी इसके लिए सब कूल-कूल है। स्थानीय एक तालाब में मस्ती में नहाने का मजा लेते बंदर  जी।शांता के शहर में भाजपा के सितारे पालमपुर –  सांसद शांता कुमार की नगरी पिछले कुछ समय से चर्चा में है और भाजपा आलाकमान की पहली पसंद बनकर सामने आई है। बात चाहे पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के दौरे की हो, मोदी फेस्ट के आयोजन की हो या फिर 21 जून को मनाए जाने वाले योग दिवस की, पालमपुर का नाम लगातार सुर्खियों में आ रहा है। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह कुछ दिन पालमपुर में दो दिवसीय कार्यक्रम में शिरकत करके गए, तो पालमपुर राष्ट्रीय स्तर पर चर्चा में रहा। केंद्र में भाजपा सरकार के तीन साल पूरे होने पर देश भर में जिन 90 शहरों में ‘मोदी फेस्ट’ के आयोजन की रूपरेखा बनाई गई उसमें भी पालमपुर का नाम शुमार रहा। वहीं, अब 21 जून को मनाए जाने वाले योगा दिवस कार्यक्रमों में शिरकत करने के लिए केंद्रीय आयूष मंत्री श्रीपाद नाईक 17 जून को पालमपुर पहुंच रहे हैं। श्रीपाद नाईक कायाकल्प में गोसदन का शिलान्यास करेंगे।

एसपी संजीव गांधी ने केंद्र तक बनाई पहचानशख्सियत

पुलिस अधीक्षक कांगड़ा संजीव गांधी ने लॉ एंड आर्डर को सख्ती से लागू करने पर विशेष अभियानों के दम पर प्रदेश ही नहीं, ब्लकि केंद्र सरकार तक अपनी आधिकारिक तौर पर अलग पहचान बना ली है। जिला कांगड़ा में मुख्य रूप से नशे के अवैध कारोबार पर शिकंजा, हर दोपहिया वाहन चालक के सिर पर हेल्मेट, नो हेल्मेट नो पेट्रोल और नो ड्रिंक नो ड्राइव अभियान जिला कांगड़ा में जोर-शोर से चल रहा है। एसपी गांधी ने जिला कांगड़ा के बार्डर एरिया पर दूसरे प्रदेश से नशे की खेप रोकने के लिए कड़े कदम उठाए हैं।

धर्मशाला सैलानियों से पूरी तरह से पैक

पर्यटन नगरी धर्मशाला, मकलोडगंज, कांगड़ा, चांमुडा व  पालमपुर सहित अन्य पर्यटन स्थलों पर इस बार बंपर पर्यटक पहुंच रहे है। इससे धर्मशाला सहित जिला कांगड़ा के अन्य कारोबारी भी खुश हैं। जिला के प्रसिद्ध शक्तिपीठों में से श्रीचांमुडा जी, ज्वालामुखी और बज्रेश्वरी में लाखों लोग आस्था से शीश नवा रहे हैं। साथ ही धर्मशाला स्टेडियम को देखने के लिए रोजाना पांच हजार से अधिक लोग पहुंच रहे हैं।  पालमपुर से वोल्वो सर्विस

दिल्ली के लिए टाइमिंग

*  सायं 5:25 वाया कांगड़ा

*  सायं 6:25 वाया कांगड़ा

*  सायं 6:40 वाया हमीरपुर

*  सायं 7:45 वाया कांगड़ा

*  रात 9: 00 वाया नगरी

चंडीगढ़  की समयसारिणी

*  सुबह 8:40 वाया कांगड़ा

धर्मशाला से वोल्वो सर्विस

*  प्रातः 6:50- धर्मशाला-चंडीगढ़

*  प्रातः 8:45- धर्मशाला-दिल्ली

*  प्रातः 11:40- धर्मशाला चंड़ीगढ़

रात्रि सेवा

*  शाम 6:30 मकलोडगंज-दिल्ली

*  शाम 7:35 मकलोडगंज-हरिद्वार

*  रात 8:00 मकलोडगंज-दिल्ली

*  रात 09:30 मकलोडगंज- दिल्ली

टाटा एसी

*  रात 8:35 धर्मशाला-दिल्ली

मिनी एसी

*  प्रातः 5:00 धर्मशाला-शिमला

*  प्रातः 6:00 धर्मशाला पठानकोट

*  प्रातः 8:00 धर्मशाला चड़ीगढ़

*  दोपहर 2:40 धर्मशाला पठानकोट

भारत मैट्रीमोनी पर अपना सही संगी चुनें – निःशुल्क रजिस्टर करें !


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App