बांग्लादेश को हल्के में न ले भारत

By: Jun 14th, 2017 12:05 am

चैंपियंस ट्रॉफी के सेमीफाइनल में टीम इंडिया की आसान नहीं होगी राह

newsनई दिल्ली  – रविवार को हुए करो या मरो के मुकाबले में विराट सेना ने दुनिया की नंबर एक वनडे टीम दक्षिण अफ्रीका को हराकर चैंपियंस ट्रॉफी के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया। अब सेमीफाइनल में टीम इंडिया का मुकाबला सबसे खतरनाक टीम से होगा। जी हां विराट कोहली की टीम अब 15 जून को मशरफे मुर्तजा की बंगाल टाइगर से भिड़ेगी। इस मुकाबले में जो भी टीम जीतेगी उसे फाइनल का टिकट मिल जाएगा। हालांकि पलड़ा भारत का ही भारी है, लेकिन क्रिकेट अनिश्चितताओं का खेल है। फिर बांग्लादेश की टीम पिछले कुछ सालों में ऐसे-ऐसे कारनामे कर चुकी है कि उसे सबसे खतरनाक टीमों की लिस्ट में सबसे ऊपर रखा जाता है। बांग्लादेश की टीम में अच्छे ऑलराउंडर हैं। ज्यादातर बड़ी टीमें इस टीम को कमजोर आंकती हैं और यही कारण है कि उनको बार-बार मुंह की खानी पड़ती है। विराट कोहली की टीम को अगर फाइनल में जगह बनानी है तो उन्हें बांग्लादेश को हल्के में नहीं लेना चाहिए।

2007 में भारत को सस्ते में निपटाया

विराट कोहली और उनकी टीम को वेस्ट इंडीज में खेले गए 2007 विश्वकप के उस मुकाबले को याद करना चाहिए। पोर्ट ऑफ स्पेन के क्वींस पार्क ओवल में खेले गए गु्रप-बी के मुकाबले में भारत और बांग्लादेश आमने-सामने थे। सौरव 66 और युवराज सिंह 47 के अलावा कोई बल्लेबाज बांग्लादेशी गेंदबाजी आक्रमण के आगे नहीं टिक पाया।

विराट की सेना का पलड़ा भारी

भारत और बांग्लादेश के बीच अब तक कुल 32 वनडे मैच खेले जा चुके हैं। भारत ने इनमें से 26 मैचों में जीत दर्ज की है, जबकि पांच बार बांग्लादेश को खुशी मनाने का मौका मिला है। एक मैच का कोई रिजल्ट नहीं निकला। दोनों टीमों के बीच हुए मुकाबलों में भारत का जीत औसत 80 फीसद से ऊपर है, लेकिन यह भी सच है कि पांच मौकों पर बांग्लादेश ने भारत को हराया है। ऐसे में भारत को बांग्लादेश जैसी खतरनाक टीम को हल्के में नहीं लेना चाहिए। खासकर चैंपियंस ट्रॉफी के सेमीफाइनल में तो बिलकुल नहीं।

भारत मैट्रीमोनी पर अपना सही संगी चुनें – निःशुल्क रजिस्टर करें !


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App