भाजपा ने पानी-स्मार्ट सिटी पर खेला दांव

By: Jun 12th, 2017 12:03 am

शिमला नगर निगम चुनाव के लिए पार्टी ने जारी किया संकल्प पत्र, पांडे ने जारी किया डाक्यूमेंट

newsशिमला – नगर निगम चुनाव में भाजपा आठ सूत्री एजेंडे के साथ उतरी है, जिसमें पार्टी ने शहर की जनता के साथ अहम मसलों को सुलझाने का वादा किया है। रविवार को भाजपा प्रभारी मंगल पांडे और पार्टी अध्यक्ष सतपाल सत्ती की अध्यक्षता में निगम चुनाव के लिए संकल्प पत्र जारी किया गया, जिसमें न केवल भाजपा ने शहर की जनता को पीलिया युक्त पानी की याद दिलाई है, बल्कि स्मार्ट सिटी जैसे अहम मुद्दे को भी उठाकर जनता का ध्यान आकर्षित किया है। पार्टी ने शहर के लोगों को बंदरों की समस्या से निजात दिलाने का वादा तो किया है, परंतु इसका कोई समाधान अपने संकल्प पत्र मे नहीं दिया है। भाजपा ने कहा है कि नगर निगम में 32 साल के कांग्रेस शासन ने शहर की जनता को बूंद-बूंद के लिए तरसाया, वहीं दूषित पानी पिलाकर 32 लोगों की जान ले ली। यही नही,ं एक भंडारण टैंक में बच्चे की लाश एक साल तक सड़ती रही और वहीं से लोगों को भी पानी दिया जाता रहा। बर्फबारी के दिनों में शिमला शहर में कई दिनों तक बंद रही बिजली सप्लाई की याद भी भाजपा ने संकल्प पत्र में दिलाई है।

पेयजल

सत्ता में आते ही पेयजल लाइनों की लीकेज को दूर करना। पंपिग स्टेशंस में उपकरणों को सुचारू करना। पेयजल वितरण के मुख्य स्रोत गुम्मा, गिरि, चुरट, चेहड़, कोटी-बरांडी का उपयोग पूरी क्षमता से करना। इनकी डीपीआर केंद्र सरकार को भेजना। भंडारण टैंकों की नियमित सफाई व सीसीटीवी कैमरों से निगरानी। लगभग 34 पारंपरिक जल स्रोतों की सफाई सुनिश्चित कर उनमें जल आपूर्ति के लिए सुधार लाना। भारी भरकम बिलों व उस पर लगने वाले सीवरेज सेस को कम करना।

युवा-रोजगार

प्रत्येक वार्ड में ओपन एयर जिम तथा रिफे्रशमेंट सेंटर। युवा उत्थान की दृष्टि से हर वार्ड में रिक्रिएशन सेंटर। इसके अलावा सभी वार्डों में कामर्शियल सेंटर। गरीबी उन्मूलन के लिए सस्ते एवं खुले वातावरण वाले घर, नए लेबर होस्टल।

बंदरों की समस्या से निजात

भाजपा ने शहर की जनता को एक दफा फिर बंदरों, आवारा कुत्तों, लंगूरों से निजात दिलाने के उचित प्रबंध करने का वादा किया है। इसे संकल्प पत्र में शामिल किया गया है। बता दें कि इस समस्या से लोगों को कैसे निजात मिलेगी, इसके बारे में कोई समाधान पार्टी की तरफ से नहीं बताया गया है। पार्टी ने कहा है कि वह नगर निगम में मिलाए गए क्षेत्रों के लिए मास्टर प्लान बनाएगी और उसे मूलभूत सुविधाएं प्रदान करेगी। वरिष्ठ नागरिकों व बच्चों के लिए पार्कों का निर्माण किया जाएगा।

यातायात

सभी वार्डों में पार्किंग। सड़कों को चौड़ा करना, भीड़ भरी तंग सड़कों पर फलाईओवर्ज, ओवरब्रिज, एक्सेलेटर का निर्माण करना। साथ ही पब्लिक ट्रांसपोर्ट सिस्टम में उच्च गुणवत्ता की छोटी गाडि़यां शामिल करना। ठोस कचरा प्रबंधन के लिए बायो डस्टबिन। तहबाजारियों के लिए बूथ। गरीब परिवारों के लिए प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत नए मकान।

भारत मैट्रीमोनी पर अपना सही संगी चुनें – निःशुल्क रजिस्टर करें !


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App