मोरनी के कार्यकर्ताओं पर चढ़ा भाजपा का रंग

By: Jun 5th, 2017 12:02 am

मोरनी  – वर्षों से उपेक्षित मोरनी खंड की टिपरा पंचायत में हलका विधायक लतिका शर्मा द्वारा विकास कार्यों की ऐसी शुरुआत की गई कि पूरी पंचायत जो कभी कांग्रेस, इनेलो तथा अन्य पार्टियों का गढ़ हुआ करती थी, जहां से भाजपा को केवल दो दर्जन के करीब वोटो से ही संतुष्ट होना पड़ता था, विकास कार्यों से प्रभावित हो कर पंचायत अब भाजपा मय हो गई है। पंचायत के 80 परिवारों ने लतिका शर्मा के नेतृत्व में आस्था प्रकट करते हुए भाजपा को ज्वाईन किया है। हलका विधायक लतिका शर्मा तथा वरिष्ठ भाजपा नेता सुभाष शर्मा ने टिपरा पंचायत के ग्रामीणों को भरोसा दिलाया। ऐसा कार्य शुरू हुआ कि अब पंचायत में चारों तरफ  भाजपा के कार्यकर्त्ता ही नजर आते हैं।

विस सत्र से पूर्व विधेयकों की प्रतियां मांगी

चंडीगढ़ — आम आदमी पार्टी (आप) के पंजाब में दाखा से विधायक और विधानसभा में विपक्ष के नेता एचएस फूलका ने विधानसभा अध्यक्ष को पत्र लिख कर विधानसभा सत्र से पूर्व ही विधेयकों की प्रतियां मुहैया कराने की मांग की है। फूलका ने कहा कि सत्र में सरकार की ओर से पेश किए जाने वाले विधायकों की प्रतियां विपक्ष को पहले ही मुहैया कराई जाएं, ताकि सदस्य इन्हें पढ़ सकें

इन लोगों ने थामा भाजपा का दामन

डा. मेहर चंद धामण, पाल चंद्र, उपेंद्र शर्मा, भोला राम,  पंच लेखराज, हंसराज, हुकम चंद, दीपराम, पवन कुमार, अच्छर राम, प्रेम चंद, दीप राम, भीम दत्त, देविंद्र सिंह, राकेश शर्मा, पवन शर्मा, ललित शर्मा, खुशीराम टिपरा, धनीराम कैनण, किशेरी लाल, लेखराज, चमनलाल, यादराम, मधुबाला, सोनिया, कौशल्या, आरती, निशा गीता, आरती, मीरा, रजनी, दयावंती, नीलम, सुमन  पूजा, रीता, पूजा, बिमला, निको आदि ने भाजपा का दामन थामा है।

पंचायत में ये हुए विकास कार्य

टिपरा पंचायत में वर्षों पुरानी मिडल स्कूल को 12वीं तक अपग्रेड करने की मांग को विधायक लतिका शर्मा द्वारा पूर्ण करते हुए इस वर्ष नए सत्र में कक्षाओं का शुभारंभ किया गया। बडीसेर टिपरा मार्ग तथा थापली टिपरा मार्ग जो बेहाल हुआ करता था, सरकार द्वारा करोड़ों रुपए की लागत से उसे रिपेयर कर बेहतर बना दिया गया है। इसके साथ ही विश्व के सबसे बडे़ हर्बल पार्क में टिपरा पंचायत के जंगलों का एक पैच भी शामिल किया गया है। इसके साथ ही पंचायत में कूल्हों तथा अन्य पेयजल व सिंचाई के साधनों का विकास तथा हर गांव को मुख्य मार्ग से जोड़ने के लिए कच्चे रास्तों आदि के विकास कार्य करवाए जा रहे हैं।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं? निःशुल्क रजिस्टर करें !

 


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App