यशिका ने अंकिता नेगी को दी मात

By: Jun 25th, 2017 12:15 am

शूलिनी मेले में बैडमिंटन के रोचक मुकाबले, वैभव ने निखिल को हराया

NEWSNEWSNEWSNEWSसोलन— राज्य स्तरीय शूलिनी मेले के दूसरे दिन लोगों की काफी भीड़ देखने को मिली। शनिवार को मेले में सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ कई तरह की खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया इन प्रतियोगिता में स्थानीय व बाहरी राज्यों के खिलाडि़यों ने अपना दमखम दिखाया मेले के दौरान बैडमिंटन, कबड्डी चैस, टैनिस व कुश्ती प्रतियोगिताओं का दर्शकों ने आंनद उठाया। शूलिनी मेले के दौरान डॉग शो का भी आयोजन किया गया। मेले के दूसरे दिन मेले में लोगों की काफी भीड़ लगी रही । मेले में खेल प्रतियोगिता को देखने के लिए दर्शक सुबह से ठोडो ग्राउंड पहुंचे। मेले में आयोजित बैडमिंटन प्रतियोगिता में गर्ल्ज ओपन व ब्वायज ओपन कैटेगरी में प्रतियोगिता करवाई गई। शनिवार को हुई बैडमिंटन प्रतियोगिता में यशिका कंवर ने अपने खेल से दर्शकों को प्रभावित किया। सोलन जिला ओपन बैडमिंटन प्रतियोगिता के दूसरे दिन हुए मैच के अंडर-19 गर्ल्ज में यशकि कंवर ने अकिंता नेगी को 15-3 व 17-15 के अंतर से पराजित किया, वहीं प्रतियोगिता के ब्वायज कैटेगरी में  वैभव ने खेल का अच्छा प्रर्दशन करते हुए निखिल वर्मा को हारकर जीत हासिल की। मेल के दौरान दर्शकों में कबड्डी का उत्साह देखने को मिला । मेले में आयाजित कबड्डी प्रतियोगिता में कई टीमों ने अपना दमखम दिखाया । ग्राउंड में कबड्डी के रोमांचक मैच देखने के लिए दर्शकों की भीड़ लगी रही । कबड्डी के साथ मेले में चैस प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया। शनिवार को मेल का आंनद उठाने के लिए सोलन शहर के ऐतिहासिक ठोडो ग्रांउड में सुबह से ही लोगों की भीड़ लगी रही। राज्य स्तरीय मेले में दूसरे दिन पारंपरिक ठोडो नृत्य भी लोगों को देखने को मिला । मेले में दोपहर के बाद कुश्ती प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया । कुश्ती प्रतियोगिता में स्थानीय पहलवानों के अलावा पंजाब हरियाणा, दिल्ली, उतर प्रदेश के पहलवानों द्वारा दंगल में भाग लिया गया।

हेमंत बने टेनिस के नए चैंपियन

राज्य स्तरीय शूलिनी मेले के अवसर पर आयोजित हुई टेनिस प्रतियोगिता का खिताब हेमंत धीमान ने जीता। जबकि डबल मुकाबले में हितेंद्र पंवर व राघव की जोड़ी चैंपियन बनी। प्रतियोगिता का फाइन दुर्गा क्लब में खेला  गया। इस अवसर पर सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री कर्नल धनीराम शांडिल मुख्यातिथि थे। तीन दिनों तक चली इस प्रतियोगिता में 32 खिलाडि़यों ने भाग लिया। एकल मुकाबले में हिमाचल प्रदेश पुलिस के हेमंत धीमान ने हितेंद्र पंवर को को 6-3 से हराया।  इसी तरह डबल में हितेंद्र पंवर व राघव की जोड़ी ने एक तरफा मुकाबले में कर्ण व विनोद  की जोड़ी को 6-2 व 6-1 से हराया। राज्य स्तरीय मेले के दूसरे दिन मेले में डॉग शो व फन शो का आयोजन किया गया। डॉग शो में शहर के कई किस्मों के कुत्तों ने भाग लिया गया।

दूसरे दिन जगह -जगह लगे भंडारे

शूलिनी मेले के दूसरे दिन भी जगह-जगह पर भंडारों का आयोजन किया गया। लोगों के लिए मालरोड कोटलानाला बाइपास व अन्य जगह पर भंडारे लगे रहे वहीं शहर में लगे भंडारों में लोगों की काफी भीड़ लगी रही।

भारत मैट्रीमोनी पर अपना सही संगी चुनें – निःशुल्क रजिस्टर करें !


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App