हड़तालों-विरोधों के बीच गर्म रहा ऊना

By: Jun 19th, 2017 12:05 am

तलमेहड़ा-बडूही में खुलेगा जिम

ऊना — इस सप्ताह जिला में सड़क हादसों का दौर रहा। वहीं, कई लोग हड़ताल पर रहे। टाहलीवाल के निजी उद्योग के करीब पांच सौ कर्मचारी मांगों को लेकर हड़ताल पर रहे। वहीं,  जिला में हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट बनाने वाले कर्मचारी हड़ताल पर रहे। लठियाणी, मैहतपुर- बसदेहड़ा में लोगों ने शराब के ठेकों का जमकर विरोध किया। प्रशासनिक अधिकारियों से ठेकों की दुकानें नहीं खोलने की गुहार लगाई। वहीं, सांसद अनुराग ठाकुर ने कुटलैहड़ विस क्षेत्र का दौरा किया। सांसद ने तलमेहड़ा, बड़ूही में जिम खोलने का ऐलान किया। लखनऊ में आयोजित एथलेटिक्स फेडरेशन कप में ऊना में खिलाड़ी छाए रहे, साथ ही मेडल विजेता भी बने।

सुर्खियां

* एडीएम सुखदेव सिंह ने संभाला कार्यभार

* भलौण में रैबीज से बच्चे की मौत

* पोलियांबीत की विवाहिता की मौत के बाद हंगामा

* मैहतपुर के भटोली रोड पर शराब के ठेके का विरोध

* गगरेट से दिल्ली गया क्लीनर लापता

* गगरेट पुलिस ने पंजाब से दबोचा रेप का आरोपी

* मलाहत में सो रही महिला पर पलस्तर गिरा, मौत

* पनोह में प्रवासी का मर्डर

* गगरेट में छत्त से गिरा व्यापारी, मौत

* टाहलीवाल में कार से अवैध शराब बरामद

* ऊना में भाजयुमो का एकदिवसीय प्रशिक्षण शिविर

*  टाहलीवाल में मिठाइयों की दुकान राख

* कैंपस इंटरव्यू में जिला के 18 युवाओं को रोजगार मिला

* सड़क हादसे में बसोली की महिला की मौत

*  ऊना में हुए सड़क हादसे में प्रवासी की मौत

* ऊना के एटीएम में ठगी का शिकार हुई महिला

* आबकारी एवं कराधान विभाग की स्पेशल टीम ने पकड़ी अवैध शराब घनारी एटीएम लूट मामले में संलिप्त आरोपी दबोचा

* पल्लियां में मकान राख

* हरोली क्षेत्र में नाबालिगा से दुष्कर्म, आरोपी का गिरफ्तार

गर्मी में बढ़े फल-सब्जियों के दाम

गर्मी के मौसम के चलते सब्जियों-फलों के दामों में उछाल रहा।  आम 60 रुपए किलो, लीची 160 रुपए, केले एक दर्जन 60 रुपए, कीवी 30 रुपए पीस, अंगूर 100 रुपए किलो, भिंडी 30 रुपए किलो, फूलगोभी 40 रुपए, बंदगोभी 30 रुपए किलो है।

समनाल में बनेगा कोल्ड स्टोर

उद्योग मंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने समनाल में पांच करोड़  की लागत से निर्मित होने वाले कोल्ड स्टोर का शिलान्यास किया। वहीं, करीब 50 लाख की लागत से निर्मित होने वाले नलकूपों का भी लोकापर्ण किया। चिंतपूर्णी विधायक कुलदीप कुमार श्रमिकों को इंडक्शन चूल्हे व साइकिलें वितरित कीं। उन्होंने 33 महिलाओं को साइकिल व 40 इंडक्शन चूल्हे वितरित किए। इसके अलावा विधायक ने कुहाड़छत्र में साढ़े चार लाख की लागत से नवनिर्मित आंगनबाड़ी केंद्र का उद्घाटन भी किया। वहीं, प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के तहत ऊना व कुटलैहड़ विस क्षेत्र की 120 महिलाओं को गैस कनेक्शन वितरित किए।

शोरूम में लगी सेल

गर्मी के मौसम में उपभोक्ताओं को सेल का भरपूर लाभ मिल रहा है। गर्मी के उत्पाद को लेकर कई नामी शोरूम में भी सेल लगी हुई है। आधे दाम बाजार में उपभोक्ताओं को टी-सर्ट, जूते व चश्मे सहित अन्य उत्पाद मिल रहे हैं। वहीं, बाजार में गर्मी के मौसम के चलते कुछ भीड़ कम हो गई है।

गगरेट में महिला झुलसी

अंब क्षेत्र में शिक्षिका से दुष्कर्म का मामला दर्ज हुआ है। गगरेट क्षेत्र में सिलेंडर में अचानक आग लग गई, जिससे महिला झुलसी गई। इसके अलावा दौलतपुर चौक  के मंदिरों में शातिरों ने हाथ  साफ कर लिए।

जगदीश राम ने संवारा खिलाडि़यों का भविष्य

राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला सलोह में कार्यरत डीपीई जगदीश राम को खेलों को बढ़ावा देने के लिए राज्य स्तरीय पुरस्कार से नवाजा गया है। वर्ष 2012 में उन्हें राज्य स्तरीय पुरस्कार से नवाजा गया। अब तक इनके द्वारा सीखाए गए कई खिलाड़ी सरकारी, निजी क्षेत्र में सेवाएं दे रहे हैं। वहीं, तीन महिला खिलाड़ी हैंडबाल में नेशनल स्तर पर अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा चुकी हैं। इसके अलावा हैंडबाल में खेल के गुर सीखने के बाद राष्ट्रीय स्तर पर बेहतर प्रदर्शन करने के बाद हैंडबाल खिलाड़ी प्रियंका जसवाल खेल कोटे से शिक्षक के पद पर सेवाएं दे रही हैं। इसके अलावा कई और खिलाड़ी भी हैं। आगामी भविष्य में भी यह शिक्षक खेल गतिविधियों को बढ़ावा देने का लक्ष्य संजोए हुए हैं।

थानाकलां शिव मंदिर में धार्मिक कार्यक्रम

बंगाणा के थानाकलां शिव मंदिर में धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसमें राष्ट्रीय संत बाबा बाल जी महाराज ने प्रवचनों की अमृतवर्षा की। उन्होंने लोगों को प्रभु की भक्ति के लिए प्रेरित किया।

भीषण गर्मी से लोग बेहाल

इस सप्ताह ऊना के लोगों को प्रचंड गर्मी का सामना करना पड़ा। साथ ही आगामी भविष्य में गर्मी इससे भी ज्यादा विकराल रूप धारण कर सकती है। हालांकि कुछ बारिश होने के चलते लोगों ने कुछ राहत महसूस की थी, लेकिन दोबारा गर्मी चरम सीमा पर पहुंच गई है।

भारत मैट्रीमोनी पर अपना सही संगी चुनें – निःशुल्क रजिस्टर करें !


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App