हमीरपुर-कांगड़ा,सोलन-सिरमौर में सेमीफाइनल

By: Jun 9th, 2017 11:24 pm

‘दिव्य हिमाचल फुटबाल लीग’ में अंतिम चार की लाइनअप तय

NEWSNEWSधर्मशाला— प्रदेश के अग्रणी समाचार पत्र ‘दिव्य हिमाचल’ द्वारा आयोजित फुटबाल लीग में शनिवार को फाइनल में पहुंचने के लिए टीमें दमखम दिखाएंगी। अपने लीग मुकाबले में अव्वल रहने वाली शीर्ष चार टीमों ने सेमीफाइनल में अपना स्थान पक्का कर लिया है। अब टीमें ‘दिव्य हिमाचल’ फुटबाल लीग प्रतियोगिता के पहले खिताब को जीतने के लिए जोर आजमाइश करेंगी। पहले सेमीफाइनल मुकाबले में सोलन पैंथर्स बनाम सिरमौर रॉयल्स की टीमें आपस में भिडं़ेगी,  वहीं दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में कांगड़ा यूनाइटेड बनाम हमीरपुर हीरोज की टीमें  भिड़ेंगी। यह मुकाबला सुबह 11 बजे आयोजित किया जाएगा। दोनों ही टीमें अपने जोश से लबालब भरी हैं और इस प्रतियोगिता अंतिम मुकाबले में भाग लेने को बेताब हैं। इस प्रतियोगिता के रोमांचित सेमीफाइनल मुकाबले शनिवार को धर्मशाला पुलिस मैदान में ही आयोजित किए जाएंगे। इस प्रतियोगिता को देखने के लिए प्रदेश सहित बाहरी प्रदेशों के लोग पहुंच रहे हैं। ‘दिव्य हिमाचल’ फुटबाल लीग में प्रदेश भर की आठ टीमों के दो पूलों में प्रत्येक टीम के अपने पूल में तीन तीन मैच आयोजित किए गए। इन तीन मैचों में आठ टीमों में से शीर्ष चार टीमों के बीच सेमीफाइनल मुकाबले खेले जाएंगे।

फाइनल में सीएम वीरभद्र सिंह होंगे चीफ गेस्ट

‘दिव्य हिमाचल ’ फुटबाल लीग का खिताबी मुकाबला कल, शाम चार बजे से जंग

NEWSधर्मशाला— ‘दिव्य हिमाचल फुटबाल लीग-2017’ का पुलिस मैदान धर्मशाला में 11 जून को शाम चार बजे ग्रैंड फिनाले आयोजित किया जाएगा। प्रदेश में पहली बार आयोजित की जा रही बड़े स्तर की ‘दिव्य हिमाचल’ फुटबाल लीग में मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह बतौर मुख्यातिथि शिरकत करेंगे। इस दौरान विजेता टीम सहित लीग में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाली टीमों और खिलाडि़यों को लाखों के इनाम दिए जाएंगे व सीएम द्वारा सम्मानित किया जाएगा। इस दौरान सांस्कृतिक कार्यक्रमों व गीत-संगीत का तड़का भी लगेगा। समापन समारोह में पर्यटन एवं खेल नगरी धर्मशाला में ग्रीष्मोत्सव की तर्ज पर स्टार नाइट आयोजित की जाएगी, जिसमें नाटी किंग कुलदीप शर्मा और हिमाचली लोक गायक सुनील राणा अपने गानों से धमाल मचाएंगे। छह दिनों तक आठ टीमों के बीच खेले गए रोमाचंक मुकाबलों में सबसे बेहतरीन प्रदर्शन करने वाली दो फाइनलिस्ट टीमें खिताब को अपने नाम करने के लिए मैदान में दमखम दिखाएंगी। इस दौरान पुलिस मैदान में प्रदेश भर के फुटबाल खिलाडि़यों और भारतीय खेल प्राधिकरण केंद्र धर्मशाला की अंतरराष्ट्रीय और राष्ट्रीय मेडल विजेताओं का मार्च पास्ट भी आयोजित की जाएगा। प्रदेश में अब फुटबाल प्रेमियों का रोमांच चरम पर पहुंच गया है। इसके चलते खेल नगरी सहित प्रदेश भर से दर्शक ‘दिव्य हिमाचल’ फुटबाल लीग के फाइनल को  देखने के लिए उत्साहित हैं। प्रदेश के फुटबाल खिलाडि़यों को पहली बार अपनी प्रतिभा दिखाने के लिए इतना बड़ा मंच और मैदान मिल पाया है। समापन मौके पर शहरी विकास एवं आवास मंत्री सुधीर शर्मा, ‘दिव्य हिमाचल’ के प्रधान संपादक अनिल सोनी, नगर निगम मैयर रजनी व्यास, डिप्टी मैयर देवेंद्र जग्गी, उपायुक्त कांगड़ा सीपी वर्मा, एसपी कांगड़ा संजीव गांधी, जिला युवा सेवाएं एवं खेल अधिकारी संजय शर्मा, एसडीएम धर्मशाला श्रवण मांटा, बिजली बोर्ड एक्सईएन अजय गौतम, आईपीएच एक्सईएन राजेश मोंगरा, नगर निगम कमिश्नर ललित जैन सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद रहेंगे।

कुलदीप-सुनील मचाएंगे धमाल

धर्मशाला में नाटी किंग कुलदीप शर्मा और हिमाचली लोक गायक सुनील राणा अपने गीतों से दर्शकों को झूमने पर मजबूर कर देंगे। फुटबाल मुकाबले के फाइनल के साथ-साथ दर्शकों के लिए विशेष सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित किए जाएंगे, जिसमें प्रदेश के स्टार कलाकारों सहित अन्य स्थानीय कलाकार भी अपनी प्रस्तुतियां देंगे।

इन्हें मिलेगा गुरु द्रोणाचार्य सम्मान

प्रदेश के अग्रणी समाचार पत्र ‘दिव्य हिमाचल’ द्वारा गुरु द्रोणाचार्य सम्मान-2017 के तहत केहर सिंह पटियाल, जागीर सिंह रंधावा और मेहर चंद वर्मा को सीएम द्वारा पुरस्कार प्रदान किए जाएंगे।

विजेता को मिलेंगे एक लाख

‘दिव्य हिमाचल’ फुटबाल लीग के फाइनल की विजेता टीम को एक लाख, उप-विजेता को 50 हजार का इनाम प्रदान किया जाएगा। लीग में भाग लेने वाली टीमों के खिलाडि़यों को स्मृति चिन्ह, पुरस्कार प्रदान किए जाएंगे। लीग के गोल्डन बूट को दस हजार, गोल्डन गल्ब्ज को दस हजार, बेस्ट प्लेयर ऑफ दि लीग को भी दस हजार रुपए का कैश प्राइज दिया जाएगा।

मास्टर्स सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर

पैंथर्स ने 1-0 से दी मात, यमन के एक गोल ने दिलाई जीत

धर्मशाला— प्रदेश के अग्रणी समाचार पत्र ‘दिव्य हिमाचल’ फुटबाल लीग-2017 में शुक्रवार को चौथे दिन सेमीफाइनल में पहुंचने को टीमों ने पुलिस मैदान में खूब दमखम दिखाया। गोयल मोटर्स सोलन पैंथर्स की टीम ने मंडी मास्टर्स को 1-0 से हराकर शान से सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। हालांकि मंडी मास्टर्स और सोलन पैंथर्स अपने ग्रुप-ए में दो-दो मैच जीते हैं, लेकिन सोलन पैंथर्स ने अपने मैच अधिक गोल से जीते हैं, जिससे अब सोलन की टीम नंबर वन की पोजीशन पर पहुंच गई है। सोलन के यमन के एक गोल का मंडी कोई जवाब नहीं दे पाया, जिसके चलते मंडी मास्टर्स सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर हो गई है। ‘दिव्य हिमाचल’ फुटबाल लीग में खेल नगरी धर्मशाला में शुक्रवार को पहला मैच गोयल मोटर्स सोलन पैंथर्स और पठानिया मास्टर्स मंडी के बीच खेला गया। मैच में नगर निगम धर्मशाला के उपमहापौर देवेंद्र जग्गी ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की, जबकि अनुराग और राकेश राणा विशेष अतिथि के रूप में मौजूद रहे। डिप्टी मेयर देवेंद्र जग्गी ने खिलाडि़यों को प्रोत्साहित कर बेहतरीन खेलने के लिए प्रेरित किया। सोलन पैंथर्स की ओर से पहले हाफ के 44वें मिनट में यमन ने गोल कर टीम को बढ़त दिलाई। इसके बाद मंडी टीम ने बढ़त को रोकने का काफी प्रयास किया, लेकिन टीम एक गोल की बराबरी नहीं कर पाई। मंडी लगातार दो मैच हमीरपुर से 1-0 और शिमला से जीतने के बावजूद तीसरे मैच में हार और गोल कम होने के कारण सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर हो गई। लीग में मैच कमिश्नर शेर सिंह और राजेश कुमार रहे।

रिम्मी-मेहरूप ने दनादन दागे गोल

धर्मशाला— प्रदेश के अग्रणी समाचार पत्र ‘दिव्य हिमाचल’ द्वारा आयोजित फुटबाल लीग में शनिवार को फाइनल में पहुंचने के लिए टीमें दमखम दिखाएंगी। अपने लीग मुकाबले में अव्वल रहने वाली शीर्ष चार टीमों ने सेमीफाइनल में अपना स्थान पक्काधर्मशाला— ‘दिव्य हिमाचल’ फुटबाल लीग में पूल-बी के सांयकालीन मुकाबले में हाइट्स कालेजिस कांगड़ा यूनाइटेड ने कुल्लू सिटी पर 3-1 से रोमांचक जीत दर्ज कर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया। कांगड़ा यूनाइटेड ने एसी सोहन कुल्लू सिटी को 3-1 से चित किया। लीग के अंतिम मैच में होटल एसोसिएशन मकलोडगंज के महासचिव राहुल धीमान और होटलियर एवं समाज सेवी सर्वजीत पिंका ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। उन्होंने खिलाडि़यों को बेहतरीन प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित किया, जबकि प्रदेश के अग्रणी समाचार पत्र ‘दिव्य हिमाचल’ के प्रधान संपादक अनिल सोनी  ने विशेष अतिथि के रूप में शिरकत की। कांगड़ा की टीम ने बेहतरीन खेल दिखाते हुए 3-1 से पहली जीत अपने नाम की। कांगड़ा की ओर से पहला गोल 15वें मिनट में रिम्मी, 24वें मिनट में रिम्मी और दूसरे हाफ के 53 मिनट में मेहरूप ने कर टीम को अजय बढ़त दिलाई, जबकि कुल्लू की ओर से रजत ने 72वें मिनट में गोल कर अपनी टीम को आशा बंधाई, लेकिन उसके बाद कांगड़ा की टीम ने कुल्लू के सभी प्रयास असफल कर दिए। कांगड़ा यूनाइटेड ने अपने पहले मैच धर्मशाला डैजलर्स और दूसरा मैच सिरमौर रॉयल्स के साथ टाई रहा था। इसके बाद अब तीसरे निणार्यक रोमांचक मुकाबले को 3-1 से अपने नाम कर सेमीफाइनल में स्थान पक्का कर लिया।

डैजलर्स-रॉयल्स के बीच मैच ड्रा

सेमीफाइनल में जगह पाने को दोनों टीमों के खिलाडि़यों ने जमकर की कसरत

NEWSधर्मशाला- पुलिस मैदान धर्मशाला में ‘दिव्य हिमाचल’ फुटबाल लीग के सेमीफाइनल में पहुंचने का अंतिम रोमांचक मुकाबला धर्मशाला डैजलर्स और सिरमौर रॉयल्स में टाई रहा। दोनों टीमों ने एक-दूसरे को करारी टक्कर देकर सेमीफाइनल का टिकट कटाने के लिए मैदान में खूब जोर लगाया। दोनों ही टीमों ने एक-एक गोल दागे, जिसके चलते सेमीफाइनल की टीम तय करने वाला मुकाबला बराबरी पर छूटा और ड्रा रहा। दोनों ही टीमों को लीग मैच में एक-एक अंक दिया गया है,जिसके चलते धर्मशाला के लगातार दो मैच ड्रा रहने से मात्र दो ही अंक हुए हैं, वहीं सिरमौर रॉयल्स के एक जीत और दो ड्रा के साथ चार अंक हो गए हैं। सायंकालीन सत्र में पर्यटन विभाग के उपनिदेशक जगन ठाकुर ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत कर खिलाडि़यों को प्रोत्साहित किया।  प्रदेश के अग्रणी समाचार पत्र ‘दिव्य हिमाचल’ फुटबाल लीग-2017 शुक्रवार को दूसरे सत्र में धर्मशाला डैजलर्स और सिरमौर रॉयल्स में रोमांचक मुकाबला देखने को मिला। दोनों ही टीमों के खिलाडि़यों ने एक-दूसरे को कड़ी टक्कर देते हुए एक-एक गोल दागा। सिरमौर रॉयल्स की ओर से पहले हाफ के 37वें मिनट में प्रशांत ने गोल किया। दूसरे हाफ में मैच के 85वें मिनट पर हरमिंद्र ने धर्मशाला की ओर से पहला गोल कर स्कोर बराबरी पर पहुंचा दिया। इसके बाद दोनों ही टीमों ने गोल कर टीम को जीत दिलाने में खूब जोर अजमाइश की, लेकिन दोनों ही टीमों के मजबूत डिफेंस ने प्रयासों को गोल में तबदील नहीं होने दिया। गोयल मोटर्स सिरमौर रॉयल्स ने चार अंक जुटा कर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है, जबकि धर्मशाला सेमीफाइनल और लीग से बाहर हो गई है।

इनकी टीमें दिखा रही जौहर

सहज शब्द गोयल

NEWSस्थान – सोलन

टीम मालिक – सोलन पैंथर्स, सिरमौर रॉयल्स, शिमला टाइगर्स

पेशा – व्यवसायी, एमडी गोयल मोटर्स

शौक – खेलों व सामाजिक कार्यो में बढ़ चढ़ कर भाग लेते हैं। युवा व्यवसायी सहज उतरी भारत के अग्रणी मारुति डीलर हैं। इसके साथ ही इन्होंने मारुति सुजूकी के एक शोरूम से अपना व्यवसाय शुरू किया था और आज इनके जिला सोलन, शिमला और सिरमौर में शोरूम की शृंखला है। सहज शब्द गोयल ने ‘दिव्य हिमाचल’ समाचार पत्र द्वारा की गई फुटबाल लीग की पहल को ऐतिहासिक कदम बताया है। उन्होंने कहा है कि आने वाले समय में खिलाडि़यों के लिए यह प्रतियोगिता अनोखा मंच होगा।

हेम राज पठानिया

हेम राज पठानियास्थान – मंडी (मनियाना कहनवाल)

टीम मालिक – मंडी मास्टर्स

पेशा – व्यवसायी, राजनीतिज्ञ

शौक – हेमराज पठानिया वर्तमान में अपना व्यवसाय संभाल रहे हैं और समाजिक क्षेत्र में अपना महत्त्वपूर्ण योगदान दे रहे हैं। पठानियां भविष्य में राजनीति में आकर क्षेत्रवासियों की सेवा करना चाहते हैं। पठानिया ने ‘दिव्य हिमाचल’ ग्रुप का  प्रदेश के फुटबाल खिलाडि़यों को इतना बड़ा मंच प्रदान करने के लिए धन्यावाद किया है और बधाई भी दी है।

सुभाष शर्मा

सुभाष शर्मास्थान – कुल्लू  (खराहल)

टीम मालिक – कुल्लू सिटी

पेशा – व्यवसायी, एमडी सुभाष इलेक्ट्रकलस

शौक – सुभाष शर्मा वर्तमान में अपना व्यवसाय संभालते हैं और साथ ही प्रदेश में खेलों के स्तर को ऊंचा करना चाहते हैं। शर्मा का कहना है कि कुल्लू जिला नशे के नाम पर कई वर्षों से बदनाम है, वह इस छवि को धूमिल कर खेलों में स्तर ऊंचा कर जिला व प्रदेश का नाम ऊंचा करना चाहते हैं। उन्होंने कहा है कि एकमात्र फुटबाल ही नहीं, ब्लकि अन्य खेलों में भी बढ़-चढ़ कर भाग लेते हैं और टीमें बनाकर बच्चों को खेल के प्रति पे्ररित करते हैं।

अनुराग शर्मा

अनुराग शर्मापेशा – व्यवसायी,

टीम मालिक – धर्मशाला डेजलर्स

स्थान – बैजनाथ (बीड़)

शौक – अनुराग शर्मा प्रदेश पैराग्लाइडिंग ऐसो के निदेशक  हैं। शर्मा अपने कार्यकाल में प्रदेश में अंतरराष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिताएं भी आयोजित कर चुके हैं। शर्मा का कहना है कि वह हिमाचली यूथ को इंडोर गेम्स से अधिक मैदानी खेलों में लाना चाहते हैं, जिससे की फिजिक्ल फिटनेस भी सही रहेगी और प्रदेश के पास अच्छे खिलाड़ी भी होंगे। उन्होंने कहा है इस ऐतिहासिक कदम को उठाने के लिए ‘दिव्य हिमाचल’ बधाई की पात्र है। इस प्रतियोगिता का आयोजन करने से प्रदेश में फुटबाल क्रांति आ गई है।

नरेंद्र राणा

नरेंद्र राणापेशा – व्यवसायी, समाजसेवी, एमडी हाईट कालेज आफ इंजीनियरिंग

टीम – कांगड़ा यूनाइटेड

स्थान – शाहपुर

नरेंद्र राणा वर्तमान में हाईट कालेज आफ ग्रुप के चेयरमैन हैं। इसके साथ ही समाजसेवा के कार्यों में भी हमेशा आगे रहते हैं। राणा का कहना है कि इस तरह की खेल प्रतियोगिता का आयोजन कुछ साल पहले होना चाहिए था इस प्रतियोगिता का प्रयास ‘दिव्य हिमाचल’ समाचार पत्र ने किया है और यह बहुत ही सराहनीय कदम है। यह प्रतियोगिता एक सपना था, जो कि ‘दिव्य हिमाचल’ ने पूरा किया है। ‘दिव्य हिमाचल’ ने फुटबाल लीग प्रतियोगिता में  पारदर्शिता का अनोखा नमूना पेश किया है।

शिवानी त्रेहन शर्मा

शिवानी त्रेहन शर्मापेशा – व्यवसायी, चेयरमैन कोटिल्य कोचिंग क्लासिस

टीम मालिक – हमीरपुर हीरोज

स्थान – हमीरपुर

शिवानी त्रेहन शर्मा वर्तमान में कोटिल्य कोचिंग क्लासिस की चेयरमैन हैं। शर्मा का कहना है कि पढ़ाई के साथ-साथ बच्चों को खेल में भी अपना योगदान देना चाहिए। इसके लिए ‘दिव्य हिमाचल’ के प्रयास सराहनीय है ‘दिव्य हिमाचल’ फुटबाल लीग के आयोजन से प्रदेश में शहरी खिलाडि़यों के साथ साथ ग्रामीण युवाओं को भी खेलने का अवसर मिल रहा है। दिव्य हिमाचल दैनिक समाचार पत्र की अनोखी मुहिम से प्रदेश में खेल का स्तर और ऊंचा होगा। इस इवेंट का आयोजन करने पर ‘दिव्य हिमाचल’ टीम बधाई की पात्र है।

भारत मैट्रीमोनी पर अपना सही संगी चुनें – निःशुल्क रजिस्टर करें !

 


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App