मंडी-शिमला में गैंगरेप

By: Jun 3rd, 2017 12:40 am

बालीचौकी के खणी में दो दरिंदों ने नोची दिव्यांग

newsबालीचौकी – बालीचौकी तहसील की ग्राम पंचायत खणी के धवेहड़ गांव में दिव्यांग (ब्लाइंड) (20) से बलात्कार का मामला सामने आया है। आरोपी दो युवकों ने पीडि़ता के कमरे में जाकर उसे बंधक बनाकर दरिंदगी को अंजाम दिया। आरोपी स्थानीय निवासी ही बताए जा रहे हैं। मामले में आरोपी दोनों युवकों को गिरफ्तार कर लिया गया है। घटना गुरुवार देर शाम की है। जानकारी के अनुसार धवेहड़ में रहने वाली दिव्यांग पीडि़ता जब अपने कमरे में थी तो दोनों आरोपी उसके कमरे में घुस आए और उसे बंधक बनाकर उसके साथ बलात्कार किया। पीडि़ता ने जब चिल्लाना शुरू किया तो आसपास के लोगों ने आरोपियों को पकड़कर कमरे में बंद कर दिया। इसके बाद पुलिस को सूचना दी गई। पुलिस ने मौके पर पहुंच आरोपी युवकों को गिरफ्तार कर लिया है। घटना के समय युवती कमरे में अकेली थी और उसके पिता भी काम के लिए बाहर गए हुए थे, लेकिन युवती के चिल्लाने की आवाज एक महिला ने सुन ली और फिर लोगों ने एकत्रित होकर दोनों आरोपियों को पकड़ लिया। एएसपी कुलभूषण वर्मा ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि बलात्कार के दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। मामले में आईपीसी की धारा 376, 34 व 342 के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है। पीडि़त युवती और दोनों आरोपियों का मेडिकल करवाया गया है। आरोपियों को शनिवार को कोर्ट में पेश किया जाएगा। आरोपियों में जीवन उर्फ चार्ली व जोनी उर्फ  डेविड को गिरफ्तार किया गया है।

पड़ोसियों की मदद से पकड़े आरोपी

दिव्यांग पीडि़ता के साहस और पड़ोसियों की मदद से आरोपी युवकों को मौके पर ही गिरफ्तार कर लिया गया। दरिंदों के आगे दिव्यांग पीडि़ता ने हार नहीं मानी और चिल्लाना शुरू कर दिया। पीडि़ता की आवाज सुनते ही परिजन व पड़ोसी मौके पर पहुंचे और दरिंदों को धर दबोचा। एक ओर जहां हर कोई पीडि़ता के साहस की दाद दे रहा है, वहीं ऐसे दरिंदों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की भी मांग कर रहे हैं।

कुमारसैन में लिफ्ट देकर लूटी 14 साल की मासूम

मतियाना  – थाना कुमारसैन में 14 वर्ष की मासूम के साथ बलात्कार का मामला दर्ज हुआ है। प्राप्त जानकारी के अनुसार लड़की को गुरुवार रात को कांगल से कोटीघाट की ओर आना था, पर बस छूट जाने की वजह से उसने (एचपी-09सी-0718) पिकअप गाड़ी में लिफ्ट ले ली। गाड़ी में ड्राइवर पवन पुत्र श्याम लाल गांव क्यारा पवन उर्फ संजु गांव मझराल नामक दो युवक बैठे थे। उन्होंने गाड़ी पहले तो कोटीघाट की तरफ  ही लाई, पर रास्ते में इनकी नीयत बदल गई और मासूम का मुंह बंद कर वापस कांगल की ओर चल पड़े। कांगल से तीसरे आरोपी राजेश गांव कंडा को साथ लेकर चमोला खड्ड के साथ कंडा में सुनसान जगह में गाड़ी खड़ी कर तीनों ने मासूम के साथ दुराचार किया और सुबह लड़की को उतारकर फरार हो गए। रात को मासूम ने जिस गाड़ी से लिफ्ट ली, उसमें बैठे दुराचारियों ने मासूम का मुंह बंद कर उसके साथ दुराचार किया। बताया जा रहा है कि गैंगरेप में तीन आरोपी शामिल थे, पहले गाड़ी में दो युवक थे, जबकि तीसरे आरोपी को कांगल से साथ लिया गया। सुबह मासूम को रास्ते में ही फेंक दिया गया। एसएचओ थाना कुमारसैन संतोष ठाकुर ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि तीनों आरोपियों के विरुद्ध धारा-376 डी और सेक्शन-4 पोक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है। मुख्य आरोपी पवन को गिरफ्तार कर लिया गया है, बाकी दोनों आरोपियों को भी जल्द ही सलाखों के अंदर डाला जाएगा। मासूम को स्वास्थय केंद्र कुमारसैन में मेडिकल व उपचार के बाद परिजनों को सौंप दिया गया है।

हरिपुरधार में मिलीं लापता बहनें

सोलन — शहर से गुम हुई दो सगी बहनें हरिपुरधार क्षेत्र में मिली हैं। गौरतलब है कि कुछ दिनों पहले शहर से दोनों बहनें बिना बताए घर से चली गई थीं। इस पर परिवाजनों ने इनके गुम होने की शिकायत पुलिस में दर्ज करवाई थी, जिसके बाद से पुलिस इनकी तलाश कर रही थी। शुक्रवार को सूचना मिलने पर सोलन पुलिस की टीम इन दोनों बहनों को वापस लाने के लिए रवाना हो गई है, जिसके बाद इनके बयान लिए जाएंगे। एएसपी सोलन मनमोहन सिंह ने मामले की पुष्टि की है।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं? निःशुल्क रजिस्टर करें !


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App