एक नजर

By: Jul 19th, 2017 12:02 am

कुछ लोगों के कारण लागू नहीं हो सकीं लोढा समिति की सिफारिशें

नई दिल्ली- लोढा कमेटी की सिफारिशों को बीसीसीआई में लागू करने को लेकर सुप्रीम कोर्ट द्वारा नियुक्त प्रशासकों की समिति का मानना है कि बोर्ड में कुछ अडि़यल लोगों के चलते वह सिफारिशों को लागू नहीं कर पाई। विनोद राय का कहना है कि उन्होंने बोर्ड के साथ मिलकर समिति की सिफारिशों को लागू करने की पूरी कोशिश की, लेकिन वह सफल नहीं हो सके और अंततःउन्हें अदालत के पास ही जाना पड़ा। राय को लगता है कि उनके और बोर्ड के सदस्यों के बीच सिफारिशों पर आम सहमति बनाने के सारे प्रयास एक तरीके से नाकाम रहे। राय ने कहा है कि उन्होंने बीसीसीआई के सदस्यों से लोढा समिति की सिफारिशों को लागू करने के आदेश के बाद कहा है कि उन्हें जो समस्या है उन्हें वो थोड़ा कम करें और एक बार फिर अदालत के सामने अपना पक्ष रखें।

उमेश यादव के घर से नकदी संग उड़ाए दो फोन, केस दर्ज

नई दिल्ली – क्रिकेटर उमेश यादव के घर पर चोरी की खबर है। उनके घर से 45 हजार रुपए की नकदी और दो मोबाइल फोन पर हाथ साफ किया गया। यह सब उमेश यादव के नागपुर में शंकर नगर वाले घर पर सोमवार को हुआ। जिस वक्त चोरी हुई परिवार का कोई सदस्य वहां नहीं था। जानकारी के अनुसार, जो मोबाइल चोरी हुए वह उमेश यादव की मां के थे, वहीं पैसे उमेश की पत्नी के पर्स में से निकाले गए थे। यादव अपने परिवार के साथ पिछली शाम को निकले थे और जब सुबह आए तो उन्हें चोरी के बारे में पता चला। पुलिस सूत्रों के अनुसार आरोपी यादव के घर के नीचे कंस्ट्रक्शन का काम करने आए हुए थे।

नेशनल कबड्डी प्लेयर ने कोच पर लगाया रेप का आरोप

नई दिल्ली- दिल्ली में कबड्डी की राष्ट्रीय स्तर की जूनियर खिलाड़ी के साथ कथित बलात्कार का मामला सामने आया है। खिलाड़ी का आरोप है कि उस व्यक्ति ने खुद को कोच बताया। उसने बलात्कार की बात किसी को बताने पर उसे जान से मारने की धमकी भी दी थी। पीडि़ता की शिकायत पर दिल्ली के मॉडल टाउन थाने की पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। फरार आरोपी की फिलहाल तलाश जारी है। पीडि़ता ने बताया कि नौ जुलाई को जब वह छत्रसाल स्टेडियम गई थीं, तो वहां उसे एक शख्स मिला था। आरोपी ने उसे बहाने से अपनी कार में बैठा लिया। कुछ दूर जाने के बाद आरोपी ने उसकी गर्दन पर जोर से मारा जिससे वह बेहोश हो गई। होश आने पर उनसे खुद को एक फ्लैट में पाया। पीडि़ता के मुताबिक आरोपी ने उसके साथ रेप किया पीडि़ता ने मॉडल टाउन थाने में पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है।

राजधानी में वुशू स्पर्धा कल, आयोजकों ने पूरी की तैयारी

मंडी-12वीं राज्य स्तरीय वुशू सीनियर प्रतियोगिता 20 जुलाई को इंदिरा गांधी खेल परिसर शिमला में आयोजित की जाएगी। स्पर्धा का शुभारंभ हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय के उपकुलपति राजेंद्र सिंह चौहान करेंगे, जबकि विशेष अतिथि के रूप में खेल निदेशक डा. सुमिंद्र शर्मा होंगे। प्रतियोगिता के सफल आयोजन के लिए प्रदेश वुशू संघ ने कमेटियां गठित कर दी हैं। प्रतियोगिता में भाग लेने वाले खिलाडि़यों को 19 जुलाई दोपहर बाद दो बजे तक अपने आधार कार्ड, दो पासपोर्ट साइज के फोटो, जन्म प्रमाण पत्र साथ लाना अनिवार्य होगा। स्पर्धा से पूर्व खिलाडि़यों के दस्तावेज चैक किए जाएंगे। इसके अलावा जो खिलाड़ी स्पर्धा में भाग लेगा। इसके अलावा राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में से राष्ट्रीय सीनियर प्रतियोगिता शिलाग के लिए चयन किया जाएगा।

शिमला में टेबल टेनिस-बैडमिंटन चैंपियनशिप कल से

शिमला- एलआईसी की अंतर क्षेत्रीय टेबल टेनिस और बैडमिंटन चैंपियनशिप शिमला के इंदिरा गांधी खेल परिसर में 20 व 21 जुलाई को होगी। प्रतियोगिता में एलआईसी उत्तर क्षेत्र रोहतक मंडल, जयपुर दिल्ली, उदयपुर, अमृतसर, चंडीगढ़, बीकानेर, करनाल, जालंधर, लुधियाना, अजमेर और मेजबान शिमला के लगभग 60 पुरुष व महिला खिलाड़ी हिस्सा लेंगे। शिमला मंडल के खेल सचिव पे्रम दास ने बताया कि बैडमिंटन में रोहतक के सिद्धार्थ जो मौजूदा एलआईसी इंडिया नंबर एक के टाइटल के साथ उत्तर क्षेत्र में भी वरीयता क्रम में शीर्ष स्थान पर है।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App